×

शोक में डूबा देश: इरफान खान के निधन पर इन दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

इरफान खान की मौत की खबर से बॉलीवुड से लेकर राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। अमिताभ बच्चन से लेकर अरविंद केजरीवाल तक ने अपना दुख जाहिर किया है

Shreya
Published on: 29 April 2020 7:31 AM GMT
शोक में डूबा देश: इरफान खान के निधन पर इन दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि
X
शोक में डूबा देश: इरफान खान के निधन पर इन दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर इरफान खान का 54 साल की उम्र में निधन हो गया है। इरफान की हालत बिगड़ने के बाद उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी हालत काफी गंभीर थी। बुधवार को एक बीमारी के चलते उनका निधन हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इरफान पेट के इन्फेक्शन से जूझ रहे थे।

बॉलीवुड से लेकर राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर

इरफान खान की मौत की खबर से बॉलीवुड से लेकर राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। अमिताभ बच्चन से लेकर अरविंद केजरीवाल तक ने अपना दुख जाहिर किया है और एक्टर को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी नहीं रहे एक्टर इरफान खान, इस बीमारी ने ले लीं जान

अमिताभ बच्चन ने दी श्रद्धांजलि

इरफान खान के निधन की खबर पर बॉलीवुड लीजेंड एक्टर अमिताभ बच्चन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, अभी-अभी इरफ़ान खान के निधन की खबर मिली है। यह काफी दुखद खबर है। एक अविश्वसनीय प्रतिभा .. एक महान सहयोगी .. सिनेमा की दुनिया के लिए एक शानदार योगदानकर्ता... वो हमें बहुत जल्दी छोड़कर चले गए और एक खालीपन छोड़ गए हैं। प्रार्थना और दुआ।



कुमार विश्वास ने इस कविता की समर्पित

वहीं कुमार विश्वास ने भी इरफान खान के निधन पर दुख जाहिर किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि-

प्रथा, हासिल जैसी शुरुआती फ़िल्मों से आजतक भारतीय सिनेमा के प्रातिभ ग्लोबल अभिनेता, मेरे दोस्त इरफ़ान का यूँ जाना तोड़ गया।

“रहने को सदा दहर में आता नहीं कोई,

तुम जैसे गए ऐसे भी जाता नहीं कोई !

इक बार तो ख़ुद मौत भी घबरा गई होगी,

यूँ मौत को सीने से लगाता नहीं कोई..!”

यह भी पढ़ें: कश्मीर में बड़ी मुठभेड़ जारी, सेना के मेजर हुए घायल



मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी दी श्रद्धांजलि

वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, मुझे हमारे देश के सबसे बहुमुखी अभिनेताओं में से एक इरफान खान के असामयिक निधन के बारे में जानकर दुख और सदमा लगा है। उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। ईश्वर उन्हें शक्ति दे। उनकी आत्मा को शांति मिले।

यह भी पढ़ें: पंजाब ने खोला केंद्र के खिलाफ मोर्चा, एक मई को इस तरह विरोध जताने की तैयारी



अनुपम खेर ने लिखा....

इनके अलावा बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने भी अपना दुखा जाहिर किया है। उन्होंने लिखा कि एक प्रिय मित्र, बेहतरीन अभिनेताओं में से एक और एक अद्भुत इंसान इरफान खान के निधन की खबर से ज्यादा हृदयविदारक और दुखद कुछ नहीं हो सकता। दुखद दिन !! उनकी आत्मा को शांति मिले।



यह भी पढ़ें: छोड़ गए इरफान: अभी तो मां से हुए थे जुदा, अब दुनिया को कहा अलविदा

अरविंद केजरीवाल ने जाहिर किया शोक

अरविंद केजरीवाल ने लिखा कि हमारे समय के सबसे असाधारण अभिनेताओं में से एक, इरफान खान के निधन के बारे में सुनकर चौंक गए। उनके काम को हमेशा याद रखा जाए और उनकी आत्मा को शांति मिले।



सुजीत सरकार ने दी थी निधन की खबर

इरफान खान को लेकर बॉलवुड डायरेक्टर और प्रोड्यूसर सुजीत सरकार (Shoojit Sircar) ने ट्वीट करते हुए इरफान खान के निधन की खबर दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- मेरा प्यारा दोस्त इरफान। तुम लड़े और लड़े और लड़े। मुझे तुम पर हमेशा गर्व रहेगा। हम दोबारा मिलेंगे। सुतापा और बाबिल को मेरी संवेदनाएं। तुमने भी लड़ाई लड़ी। सुतापा इस लड़ाई में जो तुम दे सकती थी तुमने सब दिया. ओम शांति। इरफान खान को सलाम।

बता दें कि दो साल पहले मार्च 2018 में इरफान को न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर नामक बीमारी का पता चला था। विदेश में इस बीमारी का इलाज कराकर इरफान खान ठीक हो गए थे।

यह भी पढ़ें: CBSE बोर्ड: जानिए कब होंगे 10वीं और 12वीं क्लास के पेपर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story