×

अनुपम खेर को मिस्टर मल्होत्रा के रोल ने दिलाई पहचान, जीते हैं कई अवॉर्ड

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अनुपम खेर का आज जन्मदिन है। अनुपम खेर ने 500 से भी अधिक फिल्मों में काम किया है। उन्होंने हीरो का किरदार, विलेन का या फिर कोई सपोर्ट‍िंग रोल क्यों ना हो सभी कैरेक्टर को यादगार बना देते हैं।

Monika
Published on: 7 March 2021 3:42 AM GMT
अनुपम खेर को मिस्टर मल्होत्रा के रोल ने दिलाई पहचान, जीते हैं कई अवॉर्ड
X
अनुपम खेर को मिस्टर मल्होत्रा के रोल ने दिलाई पहचान, जीते कई अवॉर्ड

मुंबई: बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अनुपम खेर का आज जन्मदिन है। अनुपम खेर ने 500 से भी अधिक फिल्मों में काम किया है। उन्होंने हीरो का किरदार, विलेन का या फिर कोई सपोर्ट‍िंग रोल क्यों ना हो सभी कैरेक्टर को यादगार बना देते हैं। अभिनेता को फिल्मों में उनके मजेदार किरदार के लिए जाना जाता है। लेकिन फिल्मों में उनके कूल पिता का रोल दर्शकों को काफी पसंद आता है। फिर चाहे 1995 में रिलीज़ हुई फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे हो या फिर 1998 में आई फिल्म कुछ कुछ होता है।

शाहरुख खान के साथ की कई फ़िल्में

अनुपम खेर का जन्म 7 मार्च 1955, शिमला में एक कश्मीरी पंडित परिवार में हुआ था। उन्होंने कई फिल्मों में शाहरुख खान के साथ काम किया है... जैसे डर (1993), ज़माना दीवाना (1995), दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (1995), चाहत (1996), कुछ कुछ होता है (1998), मोहब्बतें (2000), वीर-ज़ारा (2004), जब तक है जान (2012) और हैप्पी न्यू ईयर (2014)।

मिस्टर मल्होत्रा बने अनुपम खेर

फिल्म इंडस्ट्री में 36 साल के लंबे करियर में अनुपम ने कई ऐसे कैरेक्टर्स निभाए जिसके चलते उन्हें अलग पहचान मिली। अनुपम ने अपनी डेब्यू फिल्म सारांश में भी एक 65 साल के रिटायर्ड टीचर की भूमिका निभाई थी। इस किरदार के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला था।

कुछ कुछ होता है में शाहरुख़ खान और काजोल के अलावा जिसने सभी के दिलों में जगह बनाई वो हैं अनुपम खेर। कॉलेज प्रिंसिपल मिस्टर मल्होत्रा के किरदार में वे बेहद फेमस हुए। बेस्ट कॉमेडियन के लिए उन्हें नॉमिनेट भी किया गया था।

ये भी पढ़ें : तापसी पन्नू ने तोड़ी चुप्पी: सोशल मीडिया पर शेयर किये 3 पोस्ट, कहा- अब मैं...

छोटे पर्दे पर भी आए नज़र

फिल्मों के साथ-साथ अनुपम खेर ने कई टीवी शो भी किए जिसमें अनुमप अंकल, सवाल दस करोड़ का, लीड इंडिया और अनुपम खेर शो - कुच्छ भी हो सकता है शामिल हैं।

ये भी पढ़ें : IT रेड के बाद अनुराग-तापसी ने शुरू की शूटिंग, हेटर्स को दिया करारा जबाव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story