×

बॉलीवुड एक्टर के पूरे परिवार को कोरोना, बताया कैसे दी मात

बॉलीवुड एक्टर पूरब कोहली ने एक पोस्ट के जरिए जानकारी दी थी कि उन्हें और उनके परिवार को कोरोना हो गया है। एक्टर ने 7 अप्रैल को अपने फैंस को इस बारे में जानकारी दी थी।

Shreya
Published on: 13 April 2020 8:03 AM GMT
बॉलीवुड एक्टर के पूरे परिवार को कोरोना, बताया कैसे दी मात
X
बॉलीवुड एक्टर के पूरे परिवार को कोरोना, बताया कैसे दी मात

मुंबई: कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से भारत में फैल रहा है। न केवल आम इंसान बल्कि बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी इसके चपेट में आ चुके हैं। कुछ दिनों पहले ही बॉलीवुड एक्टर पूरब कोहली ने एक पोस्ट के जरिए जानकारी दी थी कि उन्हें और उनके परिवार को कोरोना हो गया है। एक्टर ने 7 अप्रैल को अपने फैंस को इस बारे में जानकारी दी थी। हालांकि 10 अप्रैल को वे इस बीमारी से रिकवर हो चुके थे। कोरोना को मात देने के बाद एक्टर ने हाल ही में बताया कि उन्होंने कैसे इस वायरस के लक्षणों को नोटिस किया और कैसे उन्होंने इसको मात दी।

कैसे महसूस हुए लक्षण?

एक टीवी चैनल से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि फैमिली में सबसे पहले उनकी वाइफ को लगा था कि उन्हें कोरोना है। पूरब ने कहा कि तीन हफ्ते पहले, मेरी बेटी को सर्दी और खांसी की समस्या हुई। उसके बाद सोमवार को मेरी पत्नी को भी खांसी हो गई। उसने मुझसे कहा था कि ये आम खांसी नहीं लग रही, हो सकता हो कि हमें कोरोना हो गया हो। फिर मंगलवार को मुझे सर्दी हो गई और उसके अगले दिन मेरे बेटे को बुखार हो गया।

यह भी पढ़ें: दोस्ती हो तो ऐसी: लॉकडाउन में ऐसे कराई अपार्टमेंट में एंट्री

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन: घर से निकले बिना मास्क, पुलिस ने टी शर्ट उतरवाकर चहरे पर बंधवाया

अपनी रिकवरी के बारे में बताते हुए पूरब ने कहा कि

पूरब कोहली ने आगे बताया कि इसके कुछ दिनों बाद ही मेरी बेटी की दोस्त की मां काफी बीमार हो गईं, जो कि मेरी बेटी के संपर्क में आई थीं। फिर वो कोरोना पॉजिटिव पाई गईं। इसके बाद हमारे लिए चीजें काफी साफ हो गई थीं। बॉलीवुड एक्टर ने अपनी रिकवरी के बारे में बताते हुए कहा कि, मैं और मेरी फैमिली कुछ सालों से एक आयुर्वेदिक डाइट का यूज कर रहे हैं, जिससे हमें काफी मदद मिली।

इन चीजों से मिली काफी राहत

एक्टर ने आगे बताया कि, इसके अलावा एक टॉनिक और एक कफ सिरप हमारे पास था, जो कि हमारे डॉक्टर ने हमें दी थी। साथ ही उन्होंने हमें पैरासिटामॉल दवा भी लेने की सलाह दी थी। पूरब ने बताया कि वो और उनकी फैमिली 4 से 5 बार गर्म पानी के गरारे करते थे। अदरक, हल्दी और शहद के मिश्रण का भी वे इस्तेमाल करते थे, जिससे काफी मदद मिली। साथ ही गर्म पानी की बोतल को भी सीने पर रखा था, ताकि कुछ आराम मिले। इसके अलावा हॉट बाथ ने भी काफी आराम दिलाया।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी दनादन फायरिंग: लॉकडाउन पर पुलिस बनी शिकार, पंजाब में बिगड़े हालात

Shreya

Shreya

Next Story