×

अभी-अभी दनादन फायरिंग: लॉकडाउन पर पुलिस बनी शिकार, पंजाब में बिगड़े हालात

पंजाब में लॉकडाउन का उल्लंघन करने का दो दिन के अंदर ये चौथा मामला सामने आया है। पंजाब के फरीदकोट में लॉकडाउन पर सख्ती बरत रहे पुलिसकर्मियों पर फायरिंग का वाक्या सामने आया है। ये पुलिसकर्मी फरीदकोट के नाके पर तैनात थे।

Vidushi Mishra
Published on: 13 April 2020 7:42 AM GMT
अभी-अभी दनादन फायरिंग: लॉकडाउन पर पुलिस बनी शिकार, पंजाब में बिगड़े हालात
X
अभी-अभी दनादन फायरिंग: लॉकडाउन पर पुलिस बनी शिकार, पंजाब में बिगड़े हालात

नई दिल्ली। पंजाब में लॉकडाउन का उल्लंघन करने का दो दिन के अंदर ये चौथा मामला सामने आया है। पंजाब के फरीदकोट में लॉकडाउन पर सख्ती बरत रहे पुलिसकर्मियों पर फायरिंग का वाक्या सामने आया है। ये पुलिसकर्मी फरीदकोट के नाके पर तैनात थे। जहां से इन पर फायरिंग की गई है। हालांकि अभी साफ नहीं है कि फायरिंग किसने की है। मामले की जांच शुरू हो गई है। इसके एक दिन पहले पटियाला में कर्फ्यू पास मांगने पर निहंगों ने पुलिसकर्मियों पर हमला किया था। इस पर एक पुलिसकर्मी का हाथ भी काट दिया गया।

ये भी पढ़ें... लॉकडाउन मे भी चलती रहेगीं चीनी मिले, बस थोड़ी पेराई और बची

नहीं मान रहे पंजाब के लोग

सोमवार को पंजाब पुलिस पर फायरिंग हुई। बीते शनिवार और रविवार को भी पंजाब में ऐसे ही तीन केस सामने आए थे। रविवार को पटियाला सनौर रोड पर बनी बड़ी सब्जी मंडी के बाहर मेन गेट पर निहंग सिख ने पुलिस पर हमला कर दिया। रविवार सुबह करीब 6 बजे हुए इस हमले में एक एएसआइ के हाथ कलाई कटकर अलग हो गई, जबकि थाना सदर इंचार्ज बिक्कर सिंह और एक अन्य पुलिसकर्मी जख्मी हुआ है। घटना के बाद जख्मी को राजिंदरा अस्पताल में दाखिल करवाया गया है।

कलाई कटने से जख्मी हुए एएसआइ की हालत गंभीर होने के कारण उसे पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है। घटना के बाद निहंग एक गुरुद्वारे में छिप गए। बाहर पुलिस बल तैनात है। एडीजीपी खुद कमान संभाले हुए हैं। उन्हें सरेंडर करने के लिए कहा जा रहा है। अभी माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।

ये भी पढ़ें...पेट्रोल-डीजल की कीमत में कितना हुआ बदलाव, जानिए अपने शहर के दाम

बैरिकेड तोड़ गाड़ी भगाने की कोशिश

एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि एक गाड़ी में सवार होकर करीब 5 निहंग सिख सब्जी मंडी पहुंचे थे। यहां सब्जी मंडी के स्टाफ ने इन लोगों की गाड़ी को रोककर कर्फ्यू पास के बारे में पूछा था, ताकि मंडी में बेवजह भीड़ न हो। पास न होने पर इन लोगों ने सब्जी मंडी के स्टाफ के साथ झगड़ा करते हुए पुलिस की नाकाबंदी पर लगा बैरिकेड तोड़ गाड़ी भगाने की कोशिश की। इसके बाद बाद मुलाजिमों ने इनकी गाड़ी को घेर लिया।

सभी सातों ह्मलावर गिरफ्तार

ये भी पढ़ें...जीवन रक्षक मशीन: क्या जिंदगी देने वाला वेंटिलेटर, ले रहा कोरोना मरीजों की जान

गुस्साए निहंग तलवार लेकर पुलिस पर हमला कर इन्हें जख्मी करने के बाद मौके से फरार हो गए थे। निहंग सिंह बलबेड़ा एरिया में बने गुरुद्वारा खिचड़ी साहब के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

वह घटना के बाद गुरुद्वारे में छिप गए। पुलिस अधिकारी पीछा करते हुए इस गुरद्वारे में पहुंच गए। पुलिस ने निहंग हमलावरों को सरेंडर करने के लिए चेतावनी दी। एडीजीपी राकेश चंद्र और कमांडो फोर्स भी मौके पर पहुंच चुकी थी। जिसके बाद मौके से 9 हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें...कोरोनाः लाइफ स्टाइल में चेंज की चुनौती की दस्तक, अनसुनी न करें

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story