पेट्रोल-डीजल की कीमत में कितना हुआ बदलाव, जानिए अपने शहर के दाम

कोरोना वायरस से जंग के लिए देश में लॉकडाउन किया गया है। लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही है और ऐसे में लोगों के वाहन सड़कों पर नहीं निकाल रहे हैं। इसकी वजह से पेट्रोल-डीजल की मांग में कमी आ गई है।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से जंग के लिए देश में लॉकडाउन किया गया है। लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही है और ऐसे में लोगों के वाहन सड़कों पर नहीं निकाल रहे हैं। इसकी वजह से पेट्रोल-डीजल की मांग में कमी आ गई है। सोमवार को तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया है।

हाल के दिनों में तेल के दाम में गिरावट देखने को मिली है जिसकी वजह दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस के चलते कच्चे तेल के दाम में कमी है। कच्चे तेल की कीमत 18 साल के निचले स्तर पर पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें…LOC पर भयानक मंजरः 3 नागरिकों की मौत, आर्मी ने मार गिराए पाकिस्तानी सैनिक

चार महानगरों में तेल के दाम

-दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 69.59 रुपये, जबकि एक लीटर डीजल के लिए 62.29 रुपये खर्च करने होंगे।
-कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल का दाम 73.30 रुपये है. वहीं डीजल का भाव 65.62 रुपये प्रति लीटर पर है।
-मुम्बई में पेट्रोल का भाव 75.30 रुपये प्रति लीटर है. वहीं डीजल 65.21 रुपये प्रति लीटर पर है।
-चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 72.28 रुपये प्रति लीटर है. वहीं डीजल का भाव 65.71 रुपये प्रति लीटर पर है।

यह भी पढ़ें…कोरोना से जंग: बीस लाख सुरक्षा स्टोर की योजना, यहां मिलेंगी सारी चीजें

देश की तीनों तेल कंपनिया HPCL, BPCL और IOC रोज सुबह 6 बजे के बाद पेट्रोल-डीज़ल के नए रेट जारी करती हैं। नए रेट्स के लिए आप वेबसाइट पर जाकर जानकारी हासिल कर सकते हैं, तो वहीं, मोबाइल फोन पर SMS के जरिए भी दाम चेक किया जा सकता है। आप 92249 92249 नंबर पर SMS भेजकर भी पेट्रोल-डीजल के भाव के बारे में पता कर सकते हैं। आपको RSP<स्पेस> पेट्रोल पंप डीलर का कोड लिखकर 92249 92249 पर भेजना पड़ेगा। अगर आप दिल्ली में हैं और मैसेज के जरिये पेट्रोल-डीजल का भाव जानना चाहते हैं तो आपको RSP 102072 लिखकर 92249 92249 पर भेजना होगा।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App