सैफ का आलीशान महल: पटौदी खानदान के नवाब की लाइफ, जबरदस्त शान-ओ-शौकत

काफी मशहूर पटौदी खानदान के नवाब सैफ अली खान की बहुत भारी-भरकम संपत्ति है। सैफ के महल को इब्राहिम कोठी के नाम से जाना जाता है। जोकि हरियाणा के गुडगांव के पास पटौदी में है।

Pataudi dynasty

फोटो-सोशल मीडिया

मुंबई: पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक-इकलौते एक्टर सैफ अली खान ही हैं जिनका कोई छोटा-मोटा बंगला नहीं है, बल्कि अच्छा खासा पूरा का पूरा महल है। काफी मशहूर पटौदी खानदान के नवाब सैफ अली खान की बहुत भारी-भरकम संपत्ति है। सैफ के महल को इब्राहिम कोठी के नाम से जाना जाता है। जोकि हरियाणा के गुडगांव के पास पटौदी में है। इब्राहिम कोठी को दूर-दूर से देखने के लिए लोग आते हैं।

ये भी पढ़ें…मुलायम की ऐसी हालत: भावुक कर देगी नेता जी की ये तस्वीर, कोरोना से हैं संक्रमित

सैफ अली खान पटौदी खानदान के नवाब

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर सैफ अली खान पटौदी खानदान के नवाब हैं। सैफ के पिता मंसूर अली खान पटौदी के निधन के बाद एक्टर सैफ ने इस महल को फिर से रंगा-रंग सजाया है। इस पटौदी खानदान से सैफ की पूरी विरासत जुड़ी हुई है। एक इंटरव्यू में सैफ अली खान ने अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़ी तमाम बातों के बताया।

ये भी पढ़ें…सेना पर ताबड़तोड़ बमबारी: आतंकियों ने CRPF को बनाया निशाना, अलर्ट हुआ पूरा देश

सैफ ने कहा कि उनकी इस इब्राहिम कोठी के साथ उनकी जिंदगी और परिवार की यादें जुड़ी हुई हैं। उन्होंने कहा कि यह सही बात है कि वह एक अमीर घराने में पैदा हुए लेकिन अपने परिवार के इतिहास, कल्चर और इस खूबसूरत प्रॉपर्टी को पाने में उन्होंने काफी मेहनत की है।

Pataudi dynasty
फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें…चीनी मिसाइलों का हमला: LAC पर हिल उठे पहाड़, हाई-अलर्ट पर सेनाएं

इब्राहिम महल में 150 कमरे

आपको बता दें कि 10 एकड़ में फैले इस इब्राहिम महल में 150 कमरे हैं। इसमें 7 ड्रेसिंग रूम, 7 बेडरूम, 7 बिलियर्ड रूम के साथ ड्रॉइंग रूम और डाइनिंग रूम हैं। इस प्रॉपर्टी के दाम 800 करोड़ रुपये से ज्यादा की बताई जाती है।

ये भी पढ़ें…मिसाइल से उड़ेगा चीन: भारत ने हासिल की बड़ी कामयाबी, ब्रह्मोेस छिड़ाएगा अब छक्के

ऐसे में कम ही लोगों को पता होगा कि हॉलिवुड स्टार जूलिया रॉबर्ट्स की फिल्म ‘ईट प्रे लव’ के अलावा बॉलीवुड की फिल्मों जैसे ‘मंगल पांडे’, ‘वीर जारा’, ‘गांधी: माय फादर’ और ‘मेरे ब्रदर की दुलहन’ शूटिंग सैफ के इसी पटौदी के महल में हुई है। दूर-दूर लोग इस महल को देखने के लिए आते हैं।

ये भी पढ़ें… युद्ध में खूनी मिसाइलें: हर रोज सैकड़ों मौतों से कांपी दुनिया, नहीं रुक रही ये जंग

ये भी पढ़ें… खतरे में चारधाम प्रोजेक्ट: चैयरमैन रवि चोपड़ा ने किया बायकॉट, ये है पूरा मामला

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App