×

उदय चोपड़ा ने कई हिट फिल्मों में किया काम, नहीं कमा पाए पिता-भाई जैसा नाम

बॉलीवुड एक्टर उदय चोपड़ा कई सालों से फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं। एक्टर होने के साथ साथ उदय चोपड़ा एक निर्माता, स्क्रीन राइटर और सहायक निर्देशक भी हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म मोहब्बतें से की थी।

Monika
Published on: 5 Jan 2021 6:09 AM GMT
उदय चोपड़ा ने कई हिट फिल्मों में किया काम, नहीं कमा पाए पिता-भाई जैसा नाम
X
उदय चोपड़ा ने कई हिट फिल्मों में किया काम, फिर भी नहीं कमा पाए पिता और भाई जैसा नाम

बॉलीवुड एक्टर उदय चोपड़ा कई सालों से फिल्म इंडस्ट्री से दूर हैं। एक्टर होने के साथ साथ उदय चोपड़ा एक निर्माता, स्क्रीन राइटर और सहायक निर्देशक भी हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म मोहब्बतें से की थी। अपने फ़िल्मी करियर में एक्टर ने कई बड़े बैनर की फिल्मों में काम किया है। लेकिन फिर भी बतौर एक्टर उनकी पहचान बॉलीवुड में ना बन सकी। आज उदय चोपड़ा अपना 48 वां जन्मदिन मन रहे हैं। उनके इस जन्मदिन पर आइए जानते हैं उनका फिल्मों का कैसा रहा सफ़र।

निर्देश का कर चुके काम

एक्टर उदय चोपड़ा का जन्म 5 जनवरी, 1973 महाराष्ट्र में हुआ। वह दिवंगत यश चोपड़ा के बेटे और आदित्य चोपड़ा के भाई हैं। शुरूआती दौर में उदय चोपड़ा ने यशराज बैनर तले अपने पिता और भाई की कई फिल्मों में सहायक निर्देशक के रूप में काम किया।

इन हिट फिल्मों में किया काम

साल 2000 में उदय चोपड़ा ने रोमांटिक ड्रामा फिल्म ‘मोहब्बतें’ में अपने करियर की शुरुआत की जिसके बाद उनको फिल्म और ‘मेरे यार की शादी है’ (2002), धूम (2004), धूम 2 (2006) और धूम 3 (2013) कई अन्य बड़े बैनर की फिल्मों में देखा गया। लेकिन जब एक्टिंग करियर में बात नहीं बनी तो उदय ने जुलाई 2012 में अपनी खुद की कंपनी योमिक्स (Yomics) खोली। इसके बैनर तले में हम तुम,धूम और एक था टाइगर सहित कई फिल्म बनाई गई।

एक्टिंग में नहीं हो सका करियर सेट

बता दें, कि उन्होंने जिस भी फिल्म में काम किया वो फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई ,लेकिन फिर भी ये सभी फ़िल्में उदय चोपड़ा को अपना कोई पहचान नहीं दिला सकी।

ये भी पढ़ें…सलमान के परिवार पर मुसीबत: भाई सोहेल-अरबाज पर FIR, इस केस में आया नाम

हॉलीवुड प्रोडक्शन हाउस

साल 2014 में उदय चोपड़ा ने दो फिल्मों का निर्माण किया। ग्रेस ऑफ मोनाको ग्रेस केली की जीवनी फिल्म थी जिसमें निकोल किडमैन ने प्रमुख भूमिका निभाई थी। उन्होंने हॉलीवुड फिल्म द लॉन्गेस्ट वीक एक कॉमेडी-ड्रामा का निर्माण किया जिसमें ओलिविया वाइल्ड और जेसन बेटमैन ने अभिनय किया। यह यशराज फिल्म की सहायक हॉलीवुड प्रोडक्शन हाउस YRF एंटरटेनमेंट की पहली परियोजना है।

ये भी पढ़ें : नई भाभी जी की तलाश पूरी, पांच महीने से चल रही खोज, अब नजर आएंगी ये

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story