ये दिग्गज अभिनेता हुए बेरोजगार, शूटिंग पर जाने पर लगी रोक

अनलॉक 1 लागू होने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने शूटिंग दोबारा शुरू करने की अनुमति दे दी है लेकिन इसके लिए कुछ ऐसी शर्ते रखी गयी हैं, जिसके चलते बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अब काम नहीं कर सकेंगे।

Published by Shivani Awasthi Published: June 2, 2020 | 7:09 pm
Modified: June 2, 2020 | 7:11 pm

मुंबई: लॉकडाउन के कारण सिर्फ मजदूर या उद्यमी वर्ग नहीं बल्कि बॉलीवुड भी बुरी तरह प्रभावित हुआ। फिल्मों और टीवी जगत की शूटिंग रोक दी गयी और कई अभिनेता बेरोजगार हो गए। हालाँकि अनलॉक 1 लागू होने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने शूटिंग दोबारा शुरू करने की अनुमति दे दी है लेकिन इसके लिए कुछ ऐसी शर्ते रखी गयी हैं, जिसके चलते बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अब काम नहीं कर सकेंगे।

फिल्मों और टीवी की शूटिंग की मिली इजाजत, शर्ते भी लागू

दरअसल, महाराष्ट्र सरकार ने फिल्मों और टीवी की शूटिंग की अनुमति के साथ जो गाइडलाइन जारी की है, उसके मुताबिक, 65 साल से अधिक उम्र के लोग शूटिंग में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। ऐसे में अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, नसीरुद्दीन शाह, मिथुन चक्रवर्ती और जैकी श्रॉफ समेत कई बॉलीवुड एक्टर्स को काम करने की इजाजत नहीं होगी।

65 साल के अभिनेता, निर्माता, संगीतकार आदि शूटिंग में नहीं हो सकते शामिल

इन दिग्गजों को शूटिंग से दूर घरों में रहना होगा, जो इनके रोजगार पर मुसीबत का सबब बनेगा। एक्टर्स ही नहीं, निर्माता, लेखक, सिंगर्स, निर्देशक और मनोरंजन जगत से जुड़े वो सभी जिनकी उम्र 65 साल से अधिक उम्र है बेरोजगार हो जाएंगे।

ये भी पढ़ेँः एयर इंडिया के पायलटों को इस बात पर आया गुस्सा, उड़ान बंद करने की दे दी धमकी

इंडियन फिल्म ऐंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन ने सीएम को लिखा पत्र

इसी संकट से निपटने और सरकार के फैसले पर पुनर्विचार को लेकर इंडियन फिल्म ऐंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर 65 साल से अधिक उम्र के कलाकारों और मनोरंजन जगत से जुड़े लोगों को शूटिंग में शामिल कराने की मांग की है।

शूटिंग के लिए जारी शर्तों में बदलाव की मांग, दिए ये सुझाव

बता दें कि शूटिंग को लेकर जो गाइडलाइन लागू की गयी हैं उनमे उम्र के अलावा और भी कई शर्ते लगाई गयी हैं। जैसे शूटिंग के वक्त सेट पर एक डॉक्टर और एक नर्स का मौजूद रहना अनिवार्य है। इसपर भी डियन फिल्म ऐंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन ने आपत्ति जताई है।

ये भी पढ़ें – सलमान का नया अंदाज: लॉकडाउन खत्म होते ही नजर आए ऐसे, देखें वीडियो

उनका कहना है कि इस दौरान अस्पतालों में भी डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ की संख्या कम है और उनपर काम का दबाव है। ऐसे में पूरा समय शूटिंग स्थल पर उनका रहना मुश्किल है। एसोसिएशन ने सरकार को सुझाव दिया कि डॉक्टरों और नर्सों की तैनाती शूट की लोकेशन के मुताबिक की जाना व्यवहारिक रहेगा।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App