×

एयर इंडिया के पायलटों को इस बात पर आया गुस्सा, उड़ान बंद करने की दे दी धमकी

एयर इंडिया से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। इंडियन कमर्शियल पायलट एसोसिएशन (आईसीपीए) ने कहा कि यदि दिल्ली हवाई अड्डे पर स्वास्थ्यकर्मियों की तरफ से चेकिंग के नाम पर पायलटों के साथ बुरा व्यवहार करने का सिलसिला नहीं थमता है तो इमरजेंसी सेवा को छोड़कर अन्य उड़ानों का परिचालन नहीं करेंगे।

Aditya Mishra
Published on: 2 Jun 2020 1:04 PM GMT
एयर इंडिया के पायलटों को इस बात पर आया गुस्सा, उड़ान बंद करने की दे दी धमकी
X

नई दिल्ली: एयर इंडिया से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। इंडियन कमर्शियल पायलट एसोसिएशन (आईसीपीए) ने कहा कि यदि दिल्ली हवाई अड्डे पर स्वास्थ्यकर्मियों की तरफ से चेकिंग के नाम पर पायलटों के साथ बुरा व्यवहार करने का सिलसिला नहीं थमता है तो इमरजेंसी सेवा को छोड़कर अन्य उड़ानों का परिचालन नहीं करेंगे।

इस बाबत पायलटों के संगठन की तरफ से एअर इंडिया के कार्यकारी परिचालन निदेशक को पत्र भी लिखा गया है, जिसमें आईसीपीए ने वंदे भारत मिशन या घरेलू उड़ानों का पायलट के कोविड-19 से संक्रमित हो जाने की स्थिति में अपनाए जाने वाले प्रोटोकॉल को लेकर स्पष्टता जाहिर करने को कहा है।

लॉन्च हुआ ‘दिल्ली कोरोना’ ऐप: मरीजों को मिली ये सुविधा, ऐसे मिलेगा अस्पताल में बेड

देश में कोरोना का रिकवरी रेट 48.07 फीसदी हुआ: स्वास्थ्य मंत्रालय

पत्र में कहा गया है कि “जैसा आप जानते हैं कि दिल्ली-मॉस्को उड़ान के चालक दल के लिए 30 मई बहुत बुरा दिन रहा, उड़ान के एक पायलट को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया उसके बाद पूरे चालक दल को वहां पूरे दिन इंतजार करना पड़ा वह भी बिना किसी खाने या अल्पाहार के।”

पायलट एसोसिएशन की तरफ से कहा गया है कि ‘दिल्ली हवाईअड्डे पर तैनात स्वास्थ्य अधिकारी सरकार के आदेश का पालन करने में असफल रहे। साथ ही वंदे भारत मिशन के चालक दल के साथ कोरोना संक्रमण की जांच के लिए उड़ान से पहले और बाद में जिस प्रोटोकॉल का पालन किया जाना है, वे उसमें भी विफल रहे।’

बता दें कि विदेशों में फंसे भारतीयों की स्वदेश वापसी के लिए एअर इंडिया वंदे भारत मिशन के तहत विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ानें परिचालित कर रही है।

इस नेता ने कहा गरीब दूषित पानी पीता है इसलिए कोरोना से लड़ सकता है

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story