×

रिया का गड़बड़झाला: लगातार सात फ्लॉप फिल्मों के बावजूद करोड़ों की मालकिन

रिया चक्रवर्ती पर ईडी का शिकंजा कस चुका है और ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनसे लंबी पूछताछ भी की है। ईडी ने सोमवार को फिर रिया को तलब किया है।

Newstrack
Published on: 9 Aug 2020 4:37 PM GMT
रिया का गड़बड़झाला: लगातार सात फ्लॉप फिल्मों के बावजूद करोड़ों की मालकिन
X
रिया ने लगातार सात फ्लॉप फिल्में देने के बावजूद करोड़ों की प्रॉपर्टी बना ली

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद सबके निशाने पर एक ही नाम है और वह नाम है रिया चक्रवर्ती का। सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना में दर्ज कराई गई एफआईआर में रिया चक्रवर्ती और उसके परिजनों पर कई संगीन आरोप लगाए हैं।

रिया चक्रवर्ती पर ईडी का शिकंजा कस चुका है और ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनसे लंबी पूछताछ भी की है। ईडी ने सोमवार को फिर रिया को तलब किया है। सच्चाई तो यह है कि बॉलीवुड की दुनिया में इन दिनों रिया जितनी चर्चाओं में हैं, उतना कोई अन्य हीरोइन नहीं। रिया ने पिछले 8 साल के दौरान लगातार सात फ्लॉप फिल्में देने के बावजूद करोड़ों की प्रॉपर्टी बना ली है।

ये भी पढ़ें: B.Ed परीक्षा: कोरोना संकट के बीच आया परीक्षार्थियों का सैलाब, इतने हुए शामिल

सबसे ज्यादा चर्चाओं में रिया

रिया की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में पहले कभी इतनी ज्यादा चर्चा नहीं हुई जितनी अब हो रही है। सुशांत की गत 14 जून को संदिग्ध हालात में मौत हुई थी। पहले इसे आत्महत्या बताया गया मगर परिजनों की शिकायत और मामले के संदिग्ध होने के बाद इस मामले में जांच शुरू की गई। हाईप्रोफाइल मामला होने के कारण अब इस केस को सीबीआई को सौंपा जा चुका है।

ये भी पढ़ें: अखिलेश का दावा: बाइस में दौड़ेगी बायसाइकिल’, BJP-कांग्रेस पर लगाया ये आरोप

रिया पर लगे हैं गंभीर आरोप

रिया पिछले करीब एक साल से सुशांत की लिव इन पार्टनर थीं। सुशांत के पिता की ओर से दर्ज कराई गई रिपोर्ट में रिया पर सुशांत को सुसाइड के लिए उकसाने, सुशांत का 15 करोड़ रुपए डकारने और धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया गया है। कुल मिलाकर सुशांत की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती ही सबसे ज्यादा निशाने पर आ चुकी हैं। ऐसे में रिया की प्रोफाइल जानना भी जरूरी है।

आर्मी स्कूल में रिया की पढ़ाई-लिखाई

आर्मी में डॉक्टर इंद्रजीत चक्रवर्ती के घर रिया का जन्म 1 जुलाई 1992 को बंगलुरु में हुआ था। रिया के पिता बंगाली और उनकी मां संध्या चक्रवर्ती कोंकणी हैं। रिया की स्कूलिंग अंबाला कैंट के आर्मी पब्लिक स्कूल में हुई है। रिया की मां संध्या हाउसवाइफ हैं जबकि उसके भाई शोविक चक्रवर्ती का भी सुशांत के केस में नाम आ चुका है।

सुशांत के परिजनों ने इन चारों पर सुशांत को को आत्महत्या के लिए उकसाने, आपराधिक साजिश रचने, धोखाधड़ी और धमकी देने के आरोप लगाए हैं।

इस तरह पहुंची ग्लैमर की दुनिया में

ग्लैमर की दुनिया में रिया का दाखिला एम टीवी के रियलिटी शो टीन दीवा के जरिए हुआ था। इसमें रिया फर्स्ट रनर अप चुनी गई थी। इसके बाद रिया ने दिल्ली में एम टीवी का वीडियो जॉकी बनने के लिए ऑडिशन दिया और इसमें चुन ली गई। इसके बाद रिया ने जॉकी के रूप में एमटीवी के कई शो होस्ट किए।

इसी दौरान उनके मन में अभिनय की दुनिया में कदम रखने का सपना जग गया। उस समय रिया इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही थी मगर इसमें उसकी कोई दिलचस्पी नहीं थी। इसके बाद रिया में इंजीनियरिंग की पढ़ाई छोड़कर अभिनय की दुनिया में कदम रख दिया।

तेलुगु फिल्म में मिला पहला ब्रेक

रिया ने अभिनय की दुनिया में कदम तो रख दिया मगर उनका फिल्मी करियर पूरी तरह फ्लॉप साबित हुआ। सबसे पहले रिया ने 2010 में आई फिल्म बैंड बाजा बारात के लिए ऑडिशन दिया था, लेकिन उन्हें लीड रोल नहीं मिला। इस फिल्म में मुख्य भूमिका अनुष्का शर्मा ने निभाई थी। रिया को पहला फिल्मी ब्रेक 2012 में तेलुगु फिल्म तुनेगा तुनेगा में मिला था।

ये भी पढ़ें: सिंधु जल समझौते पर बातचीत करेंगे भारत-पाकिस्तान, लेकिन यहां फंसा पेंच

2013 में बॉलीवुड में दाखिला

इस फिल्म में रिया ने निधि नाम की लड़की का किरदार निभाया था मगर यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई। इसके बावजूद 2013 में रिया बॉलीवुड में ब्रेक पाने में कामयाब रही और उन्हें फिल्म मेरे डैड की मारुति में जसलीन का रोल मिला मगर यह फिल्म भी फ्लॉप साबित हुई।

फ्लॉप साबित हुईं फिल्में

2014 में रिया की तीसरी फिल्म सोनाली केबल भी सुपर फ्लॉप साबित हुई। ‌इसके बाद रिया को तीन साल तक खाली बैठना पड़ा है और उसे कोई काम नहीं मिला। 2017 मेंं रिया को बैंक चोर और 2018 में जलेबी में बतौर हीरोइन भूमिका निभाने का मौका मिला है मगर ये फिल्में भी नहीं चल सकीं। इसके बाद रिया अभी तक किसी फिल्म में नजर नहीं आई।

ये भी पढ़ें: महिलाओं ने मांगा वरदान! सन्तान के लिए रखा व्रत, ऐसी है हलछठ की मान्यता…

नहीं पूरा हो सका सपना

सही बात तो यह है कि पिछले 8 सालों के दौरान रिया अपने फिल्मी करियर के दौरान किसी मुकाम को नहीं हासिल कर सकी। रूमी जाफरी रिया और सुशांत को लेकर एक फिल्म की योजना पर काम कर रहे थे मगर सुशांत की मौत से इस फिल्म पर भी विराम लग गया है।

रिया ने बनाई करोड़ों की प्रॉपर्टी

रिया के पिछले दो साल के आईटीआर दस्तावेजों से इस बात की तस्दीक होती है कि उसकी सालाना कमाई 10 से 15 लाख रुपए के बीच ही है मगर इसके बावजूद रिया ने मुंबई में करोड़ों की प्रॉपर्टी बना ली है। इसी कारण ईडी ने रिया पर शिकंजा कस दिया है क्योंकि उस पर सुशांत के करोड़ों रुपए निकालने का आरोप लगाया गया है।

ये भी पढ़ें: ज्यादा खाना खतरनाक: होती हैं ये गंभीर बीमारियां, नुकसानदेह भी है आंवला

Newstrack

Newstrack

Next Story