×

फिल्मों में लॉन्च करने के लिए Salman Khan ने पिता से की थी कई मिन्नते, लेकिन ऐसा मिला था जवाब की रो पड़े थे एक्टर

Salman Khan: इन दिनों सलमान खान अपनी फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। आइए आज आपको सलमान खान से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें बताते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 22 April 2023 11:34 AM GMT (Updated on: 22 April 2023 5:24 PM GMT)
फिल्मों में लॉन्च करने के लिए Salman Khan ने पिता से की थी कई मिन्नते, लेकिन ऐसा मिला था जवाब की रो पड़े थे एक्टर
X
Salman Khan (Image Credit: Instagram)

Salman Khan: बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान की फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' रिलीज हो चुकी है। फिल्म को दर्शकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। भाईजान की फिल्म देखने के लिए सिनेमाघरों की भीड़ इस बात का साबूत है कि भाईजान से लोग कितना प्यार करते हैं, लेकिन क्या आज जानते हैं कि एक वक्त ऐसा भी था जब सलमान खान के पिता सलीम खान को उन पर बिल्कुल भरोसा नहीं था और इसी कारण वह सलमान खान को लॉन्च नहीं करना चाहते थे।

पिता सलीम खान को नहीं था सलमान खान पर भरोसा

सलमान ने फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' से अपने करियर की शुरुआत की थी, लेकिन अपनी पहली फिल्म के बाद सलमान खान बेरोजगार हो चुके थे और सलीम खान उस समय के सुपरहिट फिल्म निर्देशक और लेखक थे। अब जब पिता इतने बड़े निर्देशक हों, तो बच्चों को मदद की उम्मीद तो होती है। लेकिन सलमान खान की इन उम्मीदों को सलीम खान ने तब तोड़ दिया जब सलमान ने अपने पिता से खुद लॉन्च करने की बात की थी। जी हां, सलमान खान ने अपने पिता से फिल्मों में खुद को लॉन्च करने की गुजारिश की थी, जिस पर सलीम ने सलमान से कहा था, ‘मैं घोड़ों और गधों पर पैसे नहीं लगाता।’

सलमान खान से खफा थे सलीम खान

दरअसल, सलमान खान फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ की सफलता से काफी मायूस हो गए थे। इस फिल्म में उनका काफी छोटा-सा रोल था, इसलिए वो नहीं चाहते थे कि बॉलीवुड में उनका आगाज इस तरह हो। फिल्म की सफलता के बावजूद सलमान को काम नहीं मिल रहा था। घर में बैठे-बैठे वो काफी मायूस हो चुके थे। कोई बड़ा फिल्मकार उन्हें मौका देने को तैयार नहीं था। ऐसे में सलमान खान ने अपने लिए एक फिल्म की कहानी लिखी और अपने पिता सलीम खान से गुजारिश की कि वो इस पर फिल्म बना कर उन्हें लॉन्च करें।

सलीम खान ने नहीं की अपने बेटे सलमान खान की मदद

उन दिनों सलीम खान अपने बेटे सलमान खान के करियर को लेकर काफी खफा थे। उन्हें लगता था कि सलमान पर पैसे लगाना घाटे का सौदा साबित हो सकता है। इसलिए जब सलमान बार-बार जिद्द करने लगे तो एक दिन सलीम खान ने सलमान खान से कहा, ‘मैंने इंदौर से मुंबई आने के बाद कभी घोड़ों पर दांव नहीं लगाया, तो भला गधों पर पैसे कैसे लगा सकता हूं, बेहतर है अपनी तकदीर तुम खुद लिखो।’ बस अब पूरी दुनिया जानती है सलमान खान कौन हैं और क्या हैं।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story