×

Salman Khan की इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर की थी तगड़ी कमाई, क्या KBKJ बना तोड़ पाएगी रिकॉर्ड?

Salman Khan Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan: सलमान खान की फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म को फैंस का अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है। आइए जानते हैं कि क्या यह फिल्म सलमान खान की पहली फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ पाएगी।

Ruchi Jha
Published on: 21 April 2023 11:58 AM GMT
Salman Khan की इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर की थी तगड़ी कमाई, क्या KBKJ बना तोड़ पाएगी रिकॉर्ड?
X
Salman Khan (Image Credit: Instagram)

Salman Khan Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan: बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान की फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म काफी लंबे वक्त से सुर्खियों में थी। वहीं, फिल्म के प्रमोशन में भी टीम ने काफी मेहनत की है। फिल्म के रिस्पॉन्स की बात करें, तो 'किसी का भाई किसी की जान' को सोशल मीडिया पर मिक्स रिस्पॉन्स मिल रहा है। तो आइए जानते हैं कि क्या 'किसी का भाई किसी की जान' सलमान खान की हिट रह चुकी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ा पाएगी या फिर बॉक्स ऑफिस पर ठंडी पड़ जाएगी।

#1 टाइगर जिंदा है (Tiger Zinda Hai Movie)

फिल्म: टाइगर जिंदा है
रिलीज डेट: 22 दिसंबर 2017
बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: 339.16 करोड़ रुपए

सलमान खान की फिल्म 'टाइगर जिंदा है' को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। फिल्म में सलमान खान और कैटरीना कैफ के एक्शन सीन्स को काफी पसंद किया गया था। यह फिल्म साल 2017 की हिट फिल्मों में से एक थी। वहीं, अब जल्द 'टाइगर 3' भी रिलीज होने वाली है।

#2 बजरंगी भाईजान (Bajrangi Bhaijaan Movie)

फिल्म: बजरंगी भाईजान
रिलीज डेट: 17 जुलाई 2015
बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: 320.34 करोड़ रुपए

'बजरंगी भाईजान' में सलमान खान के साथ करीना कपूर खान थीं। फिल्म ने दर्शकों को काफी इमोशनल किया था और यही फिल्म की कामयाबी का कारण भी बनी थी। फिल्म में भाईजान के किरदार को भी काफी पसंद किया गया था।

#3 सुल्तान (Sultan Movie)

फिल्म: सुल्तान
रिलीज डेट: 06 जुलाई 2016
बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: 300.45 करोड़ रुपए

साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म 'सुल्तान' ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा कलेक्शन किया था। फिल्म में सलमान खान के साथ अनुष्का शर्मा भी थीं। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपए कमाए थे।

#4 भारत (Bharat Movie)

फिल्म: भारत
रिलीज डेट: 05 जून 2019
बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: 211.07 करोड़ रुपए

इस फिल्म में सलमान खान के साथ कैटरीना कैफ भी थीं। फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। फिल्म 'भारत' दक्षिण कोरिया की फिल्म 'ओड टू माय फादर' का हिंदी रिमेक थी। 1947 में भारत और पाकिस्तान के विभाजन पर ये पूरी कहानी दिखाई गई थी।

#5 प्रेम रतन धन पायो (Prem Ratan Dhan Payo Movie)

फिल्म: प्रेम रतन धन पायो
रिलीज डेट: 12 नवंबर 2015
बॉक्स ऑफिस कलेक्शन: 210.16 करोड़ रुपए

साल 2015 में रिलीज हुई फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' में सलमान खान ने डबल रोल प्ले किया था। इस फिल्म में सलमान खान के साथ सोनम कपूर भी थीं। सलमान की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 210 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था।

'किसी का भाई किसी की जान' की बात करें, तो फिलहाल फिल्म को फैंस का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है, लेकिन अभी साफ तरह से नहीं कहा जा सकता है कि ये फिल्म सलमान की सबसे ज्यादा कमाई कर चुकी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ पाएगी या नहीं। हालांकि, सलमान की बाकी फिल्मों की तरह यह फिल्म भी एक फैमिली फिल्म है, लेकिन अब देखना यह होगा कि क्या सलमान की ये फैमिली इमोशन फिल्म दर्शकों का दिल जीत पाती है या नहीं।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story