×

बॉलीवुड के इन कपल्स को अपने प्यार के लिए चुकाने पड़े इतने करोड़ रुपये

बॉलीवुड में कई सितारें अलग हो चुके हैं और इस सितारों को अलग होने के लिए अपने पार्टनर को बहुत बड़ी राशि भी देनी पड़ी थी। तो चलिए आज आपको बताते हैं कि इस सितारों ने तलाक के लिए अपने पार्टनर को एलिमनी दी है।

Shreya
Published on: 15 July 2023 5:33 PM GMT
बॉलीवुड के इन कपल्स को अपने प्यार के लिए चुकाने पड़े इतने करोड़ रुपये
X
ये हैं भारत के बड़े दानवीर, जिनके दान सुनकर आप हो जाएंगे हैरान

मुंबई: बॉलीवुड में अक्सर शादियां टूटने की खबर आती रहती हैं। कभी-कभी उन रिश्तों की भी टूटने की खबर आती हैं, जिनकी जोड़ी के प्यार की मिसाल हर कोई देता है। बॉलीवुड में कई सितारें अलग हो चुके हैं और इस सितारों को अलग होने के लिए अपने पार्टनर को बहुत बड़ी राशि भी देनी पड़ी थी। तो चलिए आज आपको बताते हैं कि इस सितारों ने तलाक के लिए अपने पार्टनर को एलिमनी दी है।

सैफ अली खान और अमृता सिंह

एक्टर सैफ अली खान और अमृता सिंह का तलाक सबसे महंगे तलाक में से एक गिना जाता है। दोनों ने साल 1991 में शादी की थी और लगभग 13 साल बाद उनकी शादी टूट गई। सैफ ने अमृता को कितनी एलीमनी दी थी ये तो साफ तौर पर स्पष्ट नहीं है। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैफ ने अमृता को अपनी जायदाद दी थी।

ऋतिक रोशन और सुजैन खान

अभिनेता ऋतिक रोशन और सुजैन खान के अलग होने की खबरों से हर कोई हैरान था. दोनों की शादी साल 2000 में हुई थी. दोनों के ही अफेयर की खबरें आईं लेकिन अंत तक कुछ साफ नहीं हो पाया कि दोनों ने तलाक क्यों लिया. सुजैन खान ने एलिमनी के रूप में ऋतिक से 400 करोड़ रुपये मांगे थे, जिसके बाद 380 रुपये एलिमनी के रूप में सुजैन को दिए गए.

यह भी पढ़ें: बिग बॉस 13: PM मोदी से शो बंद करने की मांग, ये है बड़ी वजह

संजय दत्त और रिया पिल्लै

बॉलीवुड के संजु बाबा ने साल 1998 में रिया पिल्लै से शादी की थी। रिया उनकी दूसरी वाइफ थीं, उनकी पहली पत्नी रिचा शर्मा की ब्रेन ट्यूमर के चलते मौत हो गई थी। ऐसा कहा जाता है कि संजय और रिया एक-दूसरे से बहुत ज्यादा प्यार करते थे, लेकिन बाद में दोनों ने तलाक ले लिया। संजय ने रिया को एलिमनी के तौर पर पूरे 8 करोड़ रुपये और एक लग्जरी कार दी थी।

करिश्मा कपूर और संजय कपूर

साल 2003 में एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की थी। दोनों की मैरिड लाइफ में शुरुआती दौर से ही काफी दिक्कते थीं। जिसके बाद 2016 में करिश्मा ने संजय को तलाक दे दिया। करिश्मा ने संजय से एलिमनी के तौर पर 7 करोड़ रुपये मांगे थे।

यह भी पढ़ें: दशहरे से नया काम करेंगे कार्तिक-कियारा, जानिए इस बार क्या है खास

मलाइका अरोड़ा खान और अरबाज खान

अभिनेत्री मलाइका अरोड़ा खान और अरबाज खान दोनों की शादी 12 दिसंबर 1988 को हुई थी। अब दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए हैं। दोनों का रिश्ता 18 साल तक चला, दोनों का एक बेटा भी है। जिसका नाम अरहान खान है। बताया जा रहा है कि मलाइका ने एलिमनी के तौर पर 15 करोड़ की मांग की थी, जिसके लिए अरबाज ने हामी भर दी।

आमिर खान और रीना दत्ता

आमिर खान और रीना दत्ता ने साल 1986 में अपने माता-पिता के मर्जी के खिलाफ शादी की थी। बाद में दोनों के रिश्ते में दिक्कते आने लगीं, जिसके बाद साल 2002 में दोनों अलग हो गए। आमिर ने भी रीना को एलिमनी के तौर पर बड़ी राशी दी थी। लेकिन इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई।

प्रभूदेवा और रमलथ

डांसर, एक्टर और डायरेक्टर प्रभूदेवा ने रमलथ से साल 1995 में शादी की थी। दोनों ने 16 साल बाद एक-दूसरे को तलाक दे दिया। प्रभूदेवा ने एलिमनी के तौर पर 20 से 25 करोड़ की प्रॉपर्टी दी थी, जिसमें विला भी मौजूद थे। इसके अलावा 10 लाख रुपये की राशि और 2 लग्जरी कार भी दी थीं।

यह भी पढ़ें: टिकटॉक को टक्कर देने गूगल ला रहा है ये एप्प, हैं शानदार फीचर

Shreya

Shreya

Next Story