×

Disha Patani Biography: बचपन से पायलट बनने का सपना देखने वाली दिशा पाटनी आज बन गईं हैं बॉलीवुड की सफल अभिनेत्री

Disha Patani Biography: बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पाटनी का नाम आज के समय में इंडस्ट्री की बेहद हॉट एक्ट्रेसेज की लिस्ट में शुमार हैं। अभिनेत्री ने अपनी अदाकारी के साथ ही अपने डांस मूव्स का जादू भी लोगों पर चला रखा है।

Shivani Tiwari
Published on: 22 March 2023 6:55 AM GMT
Disha Patani Biography: बचपन से पायलट बनने का सपना देखने वाली दिशा पाटनी आज बन गईं हैं बॉलीवुड की सफल अभिनेत्री
X
Disha Patani Biography (Photo- Social Media)
Disha Patani Biography: बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पाटनी का नाम आज के समय में इंडस्ट्री की बेहद हॉट एक्ट्रेसेज की लिस्ट में शुमार हैं। अभिनेत्री ने अपनी अदाकारी के साथ ही अपने डांस मूव्स का जादू भी लोगों पर चला रखा है। कभी पायलट बनने का सपना देखने वाली दिशा पाटनी का नाम आज बॉलीवुड की सफल हीरोइनों में गिना जाने लगा है।
दिशा पाटनी लंबाई - 5' 7 फीट
बालों का रंग - काला
आंखों का रंग - काला

दिशा पाटनी बचपन (Disha Patani Childhood)

अपनी बोल्डनेस और हॉटनेस से फैंस के होश उड़ाने वाली एक्ट्रेस दिशा पाटनी का जन्म 13 जून 1992 में उत्तर प्रदेश के बरेली में हुआ था।

दिशा के पिता का नाम जगदीश सिंह पाटनी है, वहीं अब तक उनकी मां के नाम को लेकर कोई जानकारी नहीं मिली है। दिशा की एक बड़ी बहन खुशबू पाटनी है, और एक छोटा भाई भी है, जिसका नाम सूर्यांश पाटनी है।

दिशा पाटनी की शिक्षा (Disha Patani Education)

आज के समय में हजारों-लाखों लोगों के दिलों पर राज कर रही दिशा पाटनी अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद, नोएडा शिफ्ट हो गईं और वहां उन्होंने बी. टेक में एडमिशन लिया। बी. टेक के दौरान ही दिशा को मॉडलिंग में एक बड़ा ऑफर मिला, जिसकी वजह से उन्हें पढ़ाई छोड़कर मुंबई शिफ्ट होने पड़ा। उन्होंने मॉडलिंग करने के लिए अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी और फिर मुंबई आ गईं।

दिशा पाटनी मॉडलिंग करियर (Disha Patani Modeling)

एक्टिंग से पहले दिशा ने मॉडलिंग क्षेत्र में अपनी दमदार पहचान बनाई। पढ़ाई बीच में ही छोड़ दिशा ने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा और फिर धीरे-धीरे वे मॉडलिंग की दुनिया में एक जाना-माना नाम बन गईं। साल 2013 में दिशा ने फेमिना मिस इंडिया इंदौर में पार्टिसिपेट किया और फर्स्ट रनर-अप रहीं। इसके बाद दिशा को कई टीवी ऐड में भी काम करने का मौका मिला।

दिशा पाटनी फिल्मी करियर (Disha Patani Bollywood Debut)

जानकारी के लिए आपको बता दें कि दिशा पाटनी ने फिल्म "हीरोपंती" के लिए ऑडिशन दिया था, लेकिन वह रिजेक्ट हो गईं थीं। दिशा ने 2015 में अपना एक्टिंग डेब्यू किया, उनकी पहली फिल्म तेलुगु में थी, जिसका नाम "लोफर" था। इसके बाद दिशा एक म्यूजिक वीडियो में नजर आईं जिसका नाम "बेफिकरा" था। इसे दिशा और टाइगर श्रॉफ पर फिल्माया गया था।

साल 2016 में आखिरकार दिशा पाटनी ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया। उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म "एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी" थी, जो क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर आधारित थी। इस फिल्म में दिशा के साथ दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और एक्ट्रेस कियारा आडवाणी भी थीं। दिशा ने फिल्म में प्रियंका झा का किरदार निभाया था, जो धोनी की गर्लफ्रेंड थी।

दिशा पाटनी अन्य फिल्में (Disha Patani Other Film's)

महेन्द्र सिंह धोनी के जीवन पर बनी फिल्म "एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी" में प्रियंका झा का किरदार निभाकर दिशा ने खूब सुर्खियां बटोरी और रातों रात वह लोगों के बीच काफी पॉपुलर हो गईं। दिशा की डेब्यू फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही और इसके बाद एक्ट्रेस ने टाइगर श्रॉफ के साथ "बाघी 2" में काम किया, दिशा की ये फिल्म भी हिट रही। इसके बाद उन्होंने "भारत", "मलंग", "राधे", "एक विलेन रिटर्न्स" जैसी फिल्मों में काम किया।

दिशा पाटनी की लव लाइफ (Disha Patani Love Life)

दिशा पाटनी की लव लाइफ की बात करें तो उनका नाम मशहूर अभिनेता पार्थ समथान के साथ जुड़ा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों कुछ समय तक रिलेशनशिप में थे, लेकिन फिर इनका ब्रेकअप हो गया। फिल्म "बाघी 2" में टाइगर श्रॉफ के साथ काम करने के बाद लोग कयास लगाने लगे कि टाइगर और दिशा एक-दूसरे को डेट कर रहें हैं, इनका रिलेशनशिप काफी लंबे समय तक चला था, लेकिन अभी कुछ महीने पहले खबर आई कि दिशा और टाइगर का ब्रेकअप हो गया है। साथ ही बताते चलें कि इन दोनों की ओर से इस रिश्ते पर कभी भी मुहर नहीं लगाई गई थी, मीडिया द्वारा सवाल किए जाने पर एक-दूसरे को सिर्फ अच्छा दोस्त ही बताते थे।

अब बॉलीवुड की गलियारों मे चर्चा है कि टाइगर श्रॉफ से ब्रेकअप के बाद दिशा अपने दोस्त और मॉडल एलेक्जेंडर एलेक्स इलिक को डेट कर रहीं हैं क्योंकि पिछले कुछ समय से दोनों को एकसाथ डिनर डेट पर स्पॉट किया जाता है, तो कभी दोनों खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर एक दूसरे पर प्यार जताते नजर आते हैं। हालांकि एलेक्जेंडर ने अपने इंटरव्यू में बताया था कि वो और दिशा सिर्फ बहुत अच्छे दोस्त हैं।

दिशा पाटनी अपकमिंग फिल्में (Disha Patani Upcoming Films)

दिशा पाटनी के काम की बात करें तो उनकी झोली में इस वक्त कई फिल्में हैं। वह करण जौहर की फिल्म "योद्धा" में दिखाई देंगी, जिसमें सिद्धार्थ मल्होत्रा भी लीड रोल में हैं। इसके साथ ही वह "प्रोजेक्ट के" में भी दिखाईं देंगी, साथ ही उनके पास एक और फिल्म है, जिसका टाइटल अब तक अनाउंस नहीं किया गया है।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Next Story