×

Salman Khan: जाने कितने पावरफुल हैं सलमान खान, घर में फैमिली मेंबर्स से ज्यादा हैं बॉडीगार्ड, करोड़ों में है इनकी सैलरी

Bollywood Powerful Actor Salman Khan: बॉलीवुड के भाईजान कहे जाने वाले सलमान खान बहुत पावरफुल हैं। सलमान की पावर का इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनके घर में उनकी फैमिली से ज्यादा बॉडीगार्ड हैं। आइए आपको विस्तार से बताते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 20 March 2023 5:42 PM GMT (Updated on: 20 March 2023 5:58 PM GMT)
Salman Khan: जाने कितने पावरफुल हैं सलमान खान, घर में फैमिली मेंबर्स से ज्यादा हैं बॉडीगार्ड, करोड़ों में है इनकी सैलरी
X
Bollywood Powerful Actor Salman Khan (Image Credit: Instagram)

Bollywood Powerful Actor Salman Khan: बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान इन दिनों जहां अपनी अपकमिंग फिल्मों को लेकर सुर्खियों में हैं, तो वहीं दूसरी तरफ उन्हें एक बार फिर जान से मारने की धमकी मिली है। जी हां, सलमान खान को एक धमकी भरा ईमेल मिला है। अब इस खबर को सुनकर बहुत से लोगों को ये लग रहा होगा कि सलमान की तो रातों की नींद उड़ गई होगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं है। जी हां, सलमान को इन धमकियों से कोई खास फर्क नहीं पड़ता है। क्योंकि जितना पावरफुल धमकी देने वाला है, उससे कई ज्यादा पावरफुल सलमान खान खुद हैं।

कितने पावरफुल हैं सलमान खान?

जी हां, सलमान खान इतने पावरफुल हैं कि उनकी पावर का हम या आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं।

सलमान खान का घर हो या फिल्म का सेट उनके चारों तरफ बॉडीगार्ड्स का एक झुंड हमेशा मौजूद रहता है और इस झुंड के मालिक हैं शेरा, जो किसी को भी सलमान के हाथ तक नहीं पहुंचने देते हैं। हालांकि, इसके लिए शेरा कोई बार ट्रोल भी होना पड़ा है, क्योंकि सलमान की रक्षा के लिए उन्होंने कई बार फैंस को धक्का दिया है।

सलमान खान का सबसे खास बॉडीगार्ड शेरा (Salman Khan Bodyguard)

सलमान खान का खास बॉडीगार्ड कौन है ये किसी से नहीं छुपा है। जी हां, वो शेरा ही हैं, जो सलमान खान के साथ हमेशा साए की तरह रहते हैं। वह एक पल भी सलमान खान को अकेला नहीं छोड़ते हैं। सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा उन्हें मालिक कहते हैं। एक इंटरव्यू के दौरान शेरा ने कहा था, ''मालिक का मतलब गुरु है और मेरे लिए सलमान खान सबकुछ है। वे मेरे भगवान हैं।''

कितनी है सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा की सैलरी? (salman khan bodyguard shera salary)

जिस तरह से शेरा, सलमान खान को अपना भगवान मानते हैं, उसी तरह शेरा भी सलमान खान के दिल के बेहद करीब हैं। बता दें कि शेरा इससे पहले कई फेमस सेलेब्स जैसे माइकल जैकसन, विल स्मिथ, पेरिस हिल्टन की सिक्योरिटी का जिम्मा भी संभाल चुके हैं। सलमान खान अपने बॉडीगार्ड शेरा को अच्छी खासी सैलरी देते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो शेरा का सालाना पैकेज 2 करोड़ रुपए है यानी सलमान खान अपने बॉडीगार्ड शेरा को हर महीने 15 लाख रुपए सैलरी देते हैं।

सलमान खान हर हफ्ते बदलते हैं अपने बॉडीगार्ड

जैसा की हमने आपको बताया कि सलमान खान के साथ हर वक्त बॉडीगार्ड्स का एक झुंड साए की तरह उनके साथ चलता है, लेकिन सलमान अपने इस झुंड को हर हफ्ते बदलते हैं। ताकि कोई उन्हें धोखा ना दे सके। अब आप सोच रहे होंगे कि सलमान खान अपना सारा पैसा बॉडीगार्ड्स को ही दे देते हैं क्या? लेकिन ऐसा नहीं है। सलमान खान के पास इतना पैसा है कि उनकी कमाई का 10% भी ठीक तरह से इन बॉडीगार्ड्स पर खर्च नहीं होता। अब आपका सवाल होगा कि सलमान खान के इन बॉडीगार्ड्स की कितनी सैलरी होगी? तो आपको बता दें कि सलमान हर हफ्ते अपने एक बॉडीगार्ड पर लगभग 1 लाख रुपए खर्च करते हैं।

घर में फैमिली मेंबर्स से ज्यादा हैं बॉडीगार्ड

सिर्फ बाहर ही नहीं, बल्कि सलमान खान के घर में भी बॉडीगार्ड्स की भीड़ लगी रहती है। एक तरह से देखा जाए तो सलमान खान को जब भी किसी पार्टी या त्योहार में देखा जाता है, तो उनके साथ उनका परिवार कम और बॉडीगार्ड्स ज्यादा रहते हैं। अब हाल ही में सलमान खान के जन्मदिन को ले लीजिए। अपने जन्मदिन पर जब सलमान खान अपने मेहमानों से मिल रहे थे, तब भी उन्हें बॉडीगार्ड्स ने हर तरफ से घेरा हुआ था। इससे पहले, जब सलमान अपने जीजा आयुष शर्मा के बर्थडे सेलिब्रेशन में पहुंचे थे, तब भी उनके आस-पास उनके परिवार के सदस्य कम और बॉडीगार्ड्स ज्यादा थे।

सलमान खान के कितने आर्पटमेंट हैं? (Salman Khan Luxury House Name)

सलमान खान के पनवेल वाले फार्म हाउस के बारे में तो आप जानते ही होंगे। सलमान खान ने 'बिग बॉस 15' के एक एपिसोड में बताया था कि जब भी उन्हें मुंबई की भीड़-भाड़ से सुकून चाहिए होता है, तो वह अपने फार्म हाउस निकल जाते हैं। यही नहीं, सलमान खान ने साल 2020 में लॉकडाउन का पूरा समय पनवेल स्थित फार्म हाउस पर ही बिताया था।

सलमान खान के इस फार्म हाउस का नाम 'अर्पिता फार्म्स' है, जोकि मुंबई से कुछ ही दूरी पर स्थित है। फार्म हाउस का नाम एक्टर ने बहन अर्पिता खान के नाम पर रखा है। सलमान का यह आशियाना करीब 150 एकड़ में फैला हुआ है, जिसमें सारी लग्जरी सुविधाएं हैं, जिनमें जिम से लेकर प्राइवेट पूल तक शामिल हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसकी वैल्यू 80 करोड़ रुपए बताई जाती है।

इसके अलावा भी सलमान खान के कई अपार्टमेंट हैं, जिनमें से एक में वह अपने पैरेंट्स के साथ रहते हैं। जी हां, हम बांद्रा स्थित 'गैलेक्सी अपार्टमेंट' की बात कर रहे हैं, जिसमें वह अपनी मां सलमा और पिता सलीम खान के साथ रहते हैं। उनकी सौतेली मम्मी हेलेन भी उनके साथ रहती हैं। सलमान ने इस अपार्टमेंट में दो फ्लोर खरीदे हैं, जिनमें से एक फ्लोर पर उनका परिवार रहता है और ग्राउंड फ्लोर पर सलमान रहते हैं, सलमान का अपार्टमेंट सिर्फ 1 बीएचके है, क्योंकि वह अकेले रहते हैं, इसलिए वह मानते हैं कि 1 बीएचके उनके हिसाब से काफी है। सलमान के इस अपार्टमेंट की कीमत 100 करोड़ रुपए हैं।

सलमान खान का कार कलेक्शन (salman khan car collection)

सलमान खान के कार कलेक्शन की बात करें, तो इसमें 'लेक्सस', 'ऑडी' और 'बीएमडब्ल्यू' जैसी कई कारें शामिल हैं। खास बात यह है कि उनकी ज्यादातर कारों का नंबर 2727 है। सलमान के पास 'बीएमडब्ल्यू' सीरीज की 3 कारें (बीएमडब्ल्यू X6, बीएमडब्ल्यू M3 और बीएमडब्ल्यू M5) हैं। इसके अलावा, सलमान 'ऑडी Q7', 'ऑडी A-8', 'ऑडी RS 7', 'रेंज रोवर', 'मर्सडीज बेंज', 'टोयोटा लैंड क्रूजर' और 'लेक्सस' के भी मालिक हैं।

सलमान खान की नेट वर्थ (Salman Khan Net Worth)

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलमान खान एक फिल्म के लिए 75 से 80 करोड़ रुपए की फीस लेते हैं। इसके अलावा, वो फिल्म का प्रॉफिट भी शेयर करते हैं। सलमान 'बिग बॉस' शो होस्ट करने के लिए भी मोटी रकम लेते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबित, 'बिग बॉस सीजन 16' को होस्ट करने के लिए सलमान ने 1000 करोड़ रुपए की फीस ली थी। अगर उनकी कुल नेटवर्थ की बात करें, तो सलमान खान करीब 2900 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। वहीं, सलमान खान फिल्मों के अलावा बिजनेस से भी अच्छी-खासी कमाई करते हैं। सलमान का एक क्लोथिंग ब्रांड 'बीइंग ह्यूमन' भी है, जो उनके चैरिटेबल फाउंडेशन 'द सलमान खान फाउंडेशन' के तहत ऑपरेट होता है, जिसकी वैल्यू 235 करोड़ रुपए है। वहीं, सलमान खान हर रोज करीब 1.01 करोड़ रुपए कमाते हैं।

सलमान भले 1 बीएचके के अपार्टमेंट में रहते हों, लेकिन वह कितने पावरफुल हैं इस बात का अंदाजा आपको हमारा आर्टिकल पढ़कर लग गया होगा। खैर, आपको हमारे द्वारा शेयर की गई ये जानकारी कैसी लगी? हमें कमेंट में जरूर बताएं।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story