×

धर्मेंद्र का ये जिगरी दोस्त: सनी देयोल को है नफरत, जानें क्या है वजह...

जेपी दत्ता के जन्मदिन पर जाने कैसे हुई जेपी दत्ता और धर्मेन्द्र की दोस्ती । जिनकी दोस्ती की मिसालें बॉलीवुड भी दिया करता हैं। लेकिन इन दोनों की गहरी दोस्ती सनी देओल को बिलकुल पसंद नहीं थी।

Monika
Published on: 3 Oct 2020 7:10 AM GMT
धर्मेंद्र का ये जिगरी दोस्त: सनी देयोल को है नफरत, जानें क्या है वजह...
X
धर्मेंद्र का ये जिगरी दोस्त: सनी देयोल को है नफरत,

बॉलीवुड में एक से एक हिट फ़िल्में देने वाले निर्माता निर्देशक जेपी दत्ता आज अपना 71वां जन्मदिन मन रहे हैं। इन्होंने देश भक्ति पर बनी फिल्म गुलामी, बॉर्डर और पलटन जैसी फिल्मों से सभी को रंगारंग कर दिया, वही 'रिफ्यूजी' और 'क्षत्रीय' जैसी फिल्मों से नौजवानों को प्यार करना सिखाया। जहां सभी फिल्मों में आप एक अभिनेता एक अभिनेत्री को साथ देखते होंगी वही जेपी दत्ता के बड़े फ्राम में अक्सर मल्टी स्टार देखने को मिलते है। जेपी दत्ता के जन्मदिन पर हम आपको जेपी दत्ता और धर्मेन्द्र की दोस्ती के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी दोस्ती की मिसालें बॉलीवुड भी दिया करता हैं। लेकिन इन दोनों की गहरी दोस्ती सनी देओल को बिलकुल पसंद नहीं थी। बल्कि वह जेपी दत्ता से नफ़रत करते हैं। तो आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही सीक्रेट किस्से...

jp dutta

ऐसे हुई जेपी दत्ता और धर्मेंद्र की दोस्ती

ये बात उस वक़्त की है जब जेपी दत्ता गुलाम फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। इसी बीच फारुख नाडियावाला के पिता का देहांत हो गया। जिसके चलते फारुख संकट में आ गए थे। काफी दिनों ता शूटिंग बंद होने के बाद उन्होंने 3 लाख रूपए का इंतजाम किया। लेकिन ये रकम काफी नहीं था। धर्मेन्द्र इस बात को जानते थे की यह एक बेहतरीन फिल्म साबित हो सकती हैं। उन्होंने जेपी दत्ता से कहां की वह इस फिल्म को चालू रखें। अब वह इस फिल्म पर पैसे लगाएंगे। जब इस बात की खबर फिल्म के अन्य कास्ट को मिली तो सभी ने फ्री में इस फिल्म को किया।जिसके बाद 22 दिनों तक फिल्म का पूरा खर्च धर्मेंद्र ने उठाया। फिल्म रिलीज़ हुई और देखते ही देखते सुपर हिट हो गयी।

दोस्ती को लगी किसी की नज़र

इस फिल्म के बाद से दोनों में गहरी दोस्ती हो गयी और जेपी दत्ता ने धर्मेंद्र को लगभग अपनी सभी फिल्मों में काम दिया। दोनों की जोड़ी ने 'हथियार', 'बंटवारा' और 'क्षत्रीय' में साथ काम किया। दोनों के बीच पैसों को लेकर भी कोई औपचारिक लेनदेन नहीं था। लेकिन इन बिग बजट फिल्मों के आने के बाद इनकम टेक्स को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ। दरअसल धर्मेंद्र से इनकम टेक्स विभाग ने उनकी कमाई का लेखा जोखा मांगा। जिसके बाद धर्मेंद्र ने जेपी दत्ता से कहा कि वह उन्हें यह हिसाब दें कि किस फिल्म में उन्हें कितना पैसा दिया गया है। लेकिन जेपी दत्ता ने इस वजह से उन्हें हिसाब नहीं दिया, क्योंकि ऐसा करने पर उन्हें खुद ही इनकम टेक्स के विवाद में फंसने का डर सता रहा था। इस वजह से धर्मेंद्र को भारी जुर्माना देना पड़ा। फिल्म 'बॉर्डर' की शूटिंग के दौरान जेपी दत्ता और सनी से इस बात को लेकर झगड़ा हुआ। तब से दोनों ने साथ काम नहीं किया।

jp dutta with wife

13 साल छोटी एक्ट्रेस से की शादी

जेपी दत्ता ने खुद से 13 साल छोटी उम्र की तलाकशुदा एक्ट्रेस बिंदिया गोस्वामी को घर से भगाकर शादी की थी। बिंदिया की पहली शादी बॉलीवुड एक्टर विनोद मेहरा से हुई थी, लेकिन ये शादी ज्यादा समय तक चली नहीं। इसके बाद दोनों का तलाक हुआ। फिर फिल्म 'सरहद' के सेट पर जेपी और बिंदिया की पहली मुलाकात हुई थी। बिंदिया का परिवार दोनों की शादी के लिए मंजूर नहीं था। मजबूरन जेपी को बिंदिया के साथ भागकर शादी करनी पड़ी। दोनों की दो बेटियां निधि और सिद्धि हैं।

ये भी देखें: कोरोना से मौत ही मौतः आंकड़ा एक लाख पार, अब ऐसे हैं देश के हालात

घर टूटने से बचा

जेपी दत्ता काफी रंगीन मिजाज डाइरेक्टर माने जाते रहे हैं। एक बार उनकी यही आदत उनके लिए मुसीबत का कारण बन गयी, जब वह एक बार संगीता बिजलानी के मेकअप रूम में बैठे थे और सेट पर उनकी पत्नी बिंदिया गोस्वामी आ गईं। दत्ता की पत्नी बिंदिया गोस्वामी ने उन्हें संगीता बिजलानी के साथ रंगे-हाथों पकड़ लिया। बात तुरंत मीडिया में उछल गई और बिंदिया ने संगीता पर घर तोड़ने का आरोप लगाया। हालांकि संगीता ने इसे महज एक अफवाह करार दिया। इस विवाद को लेकर बिंदिया और संगीता मीडिया में काफी छाई रही थीं।

ये भी देखें: हाथरस कांड: आरोपी के पिता की मोदी-योगी के साथ वायरल फोटो का सच आया सामने

ज़बरदस्त फिल्म कलेक्शन

जेपी दत्ता की कुछ बेहतरीन फ़िल्में 'गुलामी' (1985), 'यतीम' (1988), 'बंटवारा' (1989), 'हथियार' (1989), 'क्षत्रिय' (1993), 'बॉर्डर' (1997), 'रिफ्यूजी' (2000), 'एलओसी कारगिल' (2003), 'उमराव जान' (2006), 'पलटन' (2018) का डायरेक्शन किया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story