×

फिल्मों से दूर हैं अभिजीत, कभी शाहरुख खान की थे आवाज, इसलिए छोड़ा साथ

बॉलीवुड के जाने माने सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य ने बड़े-बड़े एक्टर्स को अपने गानों पर नचाया है। आज अभिजीत अपना 62 वां जन्मदिन मन रहे हैं। एक दौर ऐसा भी था जब अभिजीत शाहरुख़ खान की आवाज हुआ करते थे।

Monika
Published on: 30 Oct 2020 3:19 AM GMT
फिल्मों से दूर हैं अभिजीत, कभी शाहरुख खान की थे आवाज, इसलिए छोड़ा साथ
X
आज फिल्मों से दूर हैं अभिजीत, कभी शाहरुख की आवाज थे सिंगर, इस वजह से छोड़ा साथ

बॉलीवुड के जाने माने सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य ने बड़े-बड़े एक्टर्स को अपने गानों पर नचाया है। आज अभिजीत अपना 62 वां जन्मदिन मन रहे हैं। बता दें, कि आज भले अभिजीत फ़िल्मी पर्दे से दूर हो लेकिन एक वक़्त ऐसा था जब म्यूजिक इंडस्ट्री में उनका बोल बाला था। वह सदाबहार गायकों में से एक माने जाते हैं।

विवादों में रहते हैं सिंगर

लेकिन अब अभिनीत गायकी के लिए कम और विवादों में उनकी आवाज़ ज्यादा सुनाई देने लगी है। लेकिन इस बात में भी कोई दो राय नहीं है कि अभिजीत एक समय पर सुपरस्टार्स की आवाज हुआ करते थे।

शाहरुख़ खान की आवाज अभिजीत

अभिजीत का मानना है कि उन्होंने कई एक्टर्स को अपनी आवाज़ दे कर उन्हें स्टार बना दिया। एक दौर ऐसा भी था जब अभिजीत शाहरुख़ खान की आवाज हुआ करते थे। शाहरुख की हर फिल्म में उनके गानों को अभिजीत गाते और इससे एक्टर खूब वाहवाही भी लूटते। उस दौर में प्लेबैक सिंगर्स को कम और फिल्मों में एक्टर की आवाज़ बनने के लिए एक्टर्स को काफी तारीफ सुनने को मिलिती थी। कुछ ऐसा ही अभिजीत के साथ हुआ था, जिसके बाद उन्होंने शाहरुख खान के लिए गाना ना गाने का फैसला किया।

गानों को फैन्स बेहद पसंद करते थे

ये सच्चाई है कि अभिजीत शाहरुख की आवाज थे और उनके गाए गानों को फैन्स बेहद पसंद करते थे। अभिजीत कका मानना है कि जब तक उन्होंने ने शाहरुख खान केलिए गाने गाए तब तक एक्टर रॉकस्टार थे। लेकिन ये बात सभी के मन ने आती है कि आखिर किस बात से नजार अभिजीत ने शाहरुख़ के लिए जाना छोड़ दिया। एक इंटरव्यू के दौरान अभिजीत ने बताया ''मैंने अपनी आवाज से सुपरस्टार बनाए हैं। जब तक मैं शाहरुख खान के लिए गा रहा था वो रॉकस्टार थे। जब मैंने उनके लिए गाना बंद कर दिया, वो लुंगी डांस पर आ गए।''

ये भी पढ़ेंः भारत इस देश के साथ: आतंकी हमलों का हुआ शिकार, पीएम मोदी ने किया बड़ा एलान

इस कारण छोड़ा शाहरुख़ का साथ

उन्होंने आगे बताया कि वह अभी छोटी सी बात की वजह से शाहरुख़ के लिए गाना बंद कर दिया। उनका कहना था कि फिल्म फिल्म मैं हूं ना में उन्होंने सबको दिखाया, स्पॉटबॉय से लेकर सबको, लेकिन सिंगर्स को किसी ने नहीं दिखाया। यही फिल्म ओम शांति ओम के साथ भी हुआ। स्टार्स ने धूम ताना गाने को गाया। उस गाने में अभिजीत की आवाज थी. लेकिन ये बात कहीं भी नहीं दिखाई गई। उन्हें इस बात का बुरा लगा।

ये भी पढ़ें- बारिश लाई महाप्रलय: मानसून की विदाई से पहले डूबे ये जिले, तैरने को मजबूर लोग

शादिरों में नहीं गाए गाने

अभिजीत ने कहां कि वह शायद एक ऐसे सिंगर हैं जो शादियों में नहीं गाते हैं। एक दो बार गाया लेकिन माहौल बहुत ख़राब था। उन्होंने बताया की वह उस जगह गाना पसंद करते है जहा उनका सम्मान हो। अभिजीत ने कहा, वह 25 सालों से रियलिटी शो चल कर रहे हैं। लेकिन कोई सिंगर स्टार नहीं बनता। जज सारे खुलेआम बेकार की बातें कर रहे हैं। इसके अलावा अभिजीत ने ये भी कहा था कि उन्होंने अपने आप को हमेशा भारतीय म्यूजिक इंडस्ट्री का हिस्सा माना है, बॉलीवुड का नहीं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story