भारत इस देश के साथ: आतंकी हमलों का हुआ शिकार, पीएम मोदी ने किया बड़ा एलान

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर आज हुए हमले का शिकार हुए पीड़ित परिवारों के प्रति सहानुभूति प्रकट की है। वहीं आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में फ्रांस का साथ देने का भी एलान किया।

India Stands With France Fight Against terrorism Prime Minister Narendra Modi Condemns Terrorist Attack

नई दिल्ली: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज फ्रांस के हालातों को लेकर चिंता जाहिर की है। हाल के दिनों में फ्रांस में हो रहे आतंकी हमलों की पीएम मोदी ने कड़े शब्दों में निंदा की, वहीं आतंक के खिलाफ फ़्रांस का साथ देने का आश्वासन भी दिया। बता दें कि आज फ्रांस के एक चर्च में कई लोगो पर चाकू से हमला किया गया, जिसमे एक महिला का गला काट दिया गया, वहीं सऊदी स्थित फ्रांसीसी दूतावास के सुरक्षाकर्मी पर भी हमला हुआ है।

पीएम मोदी ने की फ्रांस में हुए आतंकी हमलों की निंदा की

फ्रांस इन दिनों लगातार हमलों का शिकार हो रहा है। देश में आतंकवादी हमलों को लेकर पहले ही अलर्ट जारी किया गया है। ऐसे वक्त में आज फ्रांस से जुड़े दो बड़े हमले हुए। जिसकी वजह से पूरे देश में आतंक की एक बार चर्चा शुरू गयी है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर फ्रांस में हुए आतंकी हमलों की कड़े शब्दों में निंदा की।

ट्वीट कर बोले- भारत फ्रांस के साथ

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर आज हुए हमले का शिकार हुए पीड़ित परिवारों के प्रति सहानुभूति प्रकट की है। वहीं आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में फ्रांस का साथ देने का भी एलान किया। पीएम मोदी ने लिखा, ‘मैं फ्रांस के नीस के चर्च में आज हुए और हाल ही में फ्रांस में हुए नृशंस आतंकी हमलों की निंदा करता हूं।फ्रांस के पीड़ित परिवारों और लोगों के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं हैं। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत फ्रांस के साथ खड़ा है।’

ये भी पढ़ें-फ्रांसीसी दूतावास पर हमला: मचा कोहराम, हमलावर का सऊदी अरब से कनेक्शन

फ्रांस में चर्च में हमला, काटा महिला का गला

बता दें कि आज ही फ्रांस के दक्षिणी शहर नीस में एक हमलावर ने चर्च के पास कई लोगों पर धारदार चाकू से हमला कर दिया है। इस हमले में हमलावर ने एक महिला का गला तक काट दिया। चर्च के पास हमले में तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई। चाकू से हमले में कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। हालाकिं पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है। ऐसे में शहर के मेयर ने इसे ‘आतंकवादी’ घटना करार दी है।

france attack

हमलावर हुआ गिरफ्तार

दक्षिणी शहर नीस के मेयर क्रिस्चियन इस्तोर्सी ने हमले के बारे में कहा कि चाकू से हमले की यह घटना शहर के नोट्रे डेम बेसिलिका चर्च में हुई है। हालाकिं पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही फ्रांस के एक नेता ने भी इस बात की पुष्टि की है कि महिला का गला काट कर सिर धड़ से अलग कर दिया गया।

ये भी पढ़ेंः बंद हुआ राज्य: सरकार का का बड़ा फैसला, लॉकडाउन पर किया ये एलान

लेकिन हमले के बारे में अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि चर्च में चाकू से हमला कर के लोगों की हत्या करने के पीछे का आखिर मकसद क्या था? ऐसे में फ्रांस के आतंकवाद निरोधक विभाग ने कहा कि उसे इस हमले के जांच की जा रही है।

church attack
फोटो-सोशल मीडिया

शिक्षक की गला काटकर हत्या

दरअसल फ्रांस में बीते दिनों एक उग्रवादी ने पैगंबर पर बने कार्टून को दिखाने वाले शिक्षक की हत्या कर दी थी। इसके बाद शिक्षक ने उग्रवादी की बेटी को वो कार्टून दिखाया था, इस पर उग्रवादी ने शिक्षक की गला काटकर हत्या कर दी थी।

ये भी पढ़ें-जेल में कांपे कैदी: आत्महत्या से दहल उठा यूपी का ये जिला, पुलिस कर रही जांच

बताया जा रहा कि इस मामले को लेकर बवाल अब भी शांत नहीं हुआ है। इस पूरे मामले पर फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों द्वारा इस्लामिक आतंकवाद को लेकर तीखी प्रतिक्रिया के बाद से कुछ मुस्लिम देशों ने कड़ा रुख अपनाया और इस पूरे मामले में मैक्रों की तीखी आलोचना की

फिलहाल इस घटना को नीस के अधिकारियों ने केवल एक आतंकवादी हमला करार दिया है। ऐसे में शिक्षक का सिर कलम किए जाने के बाद हुई इस घटना ने फ्रांस में तनाव को और बढ़ा दिया है। वहीं अब इस हमले से लोगों में बहुत आक्रोश है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App