बंद हुआ राज्य: सरकार का का बड़ा फैसला, लॉकडाउन पर किया ये एलान

लॉकडाउन को लेकर सरकार ने गाइडलाइन भी जारी कर दी है। गाइडलाइन के मुताबिक, भले ही लॉकडाउन पिछली बार की तुलना में लचीला रहेगा लेकिन कुछ बंदिशें जारी रहेंगी।

Maharashtra Govt extends Covid-19 Lockdown Till 30 November

बंद हुआ राज्य (Photo Social media)

मुंबई: देश में जब कोरोना संक्रमण का अटैक हुआ उसके बाद से अब तक सबसे ज्यादा मामले सामने आने वाले राज्यों में महाराष्ट्र का नाम है, यही वजह है, कि जब केंद्र ने अनलॉक की घोषणा की थी, तब भी महाराष्ट्र सरकार ने पाबंदियों को नहीं हटाया था और कई जिलों में लॉकडाउन जारी रहा। वहीं अब जब अनलॉक अपने पांचवे चरण में हैं और ज्यादातर प्रतिबँधो को हटाया जा रहा है, तो महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए लॉकडाउन को 30 नवंबर तक बढ़ा दिया।

जारी हुई गाइडलाइन, रहेगी ये पाबंदी

लॉकडाउन को लेकर सरकार ने गाइडलाइन भी जारी कर दी है। गाइडलाइन के मुताबिक, भले ही लॉकडाउन पिछली बार की तुलना में लचीला रहेगा लेकिन कुछ बंदिशें जारी रहेंगी। महाराष्ट्र में अनलॉक की प्रक्रिया के तहत 5 अक्टूबर को बार और रेस्टोरेंट खोलने की इजाजत दी गयी थी, जिसमे 50 प्रतिशत क्षमता के साथ बार और रेस्टोरेंट शुरू किये जा सकते है।

Maharashtra Govt extends Covid-19 Lockdown Till 30 November

ये भी पढ़ेंः योगी से कांपे कठमुल्ले: अब नहीं चलेगा यहां ऐसा, सीएम ने दी कड़ी चेतावनी

शैक्षणिक संस्थान बंद

वहीं फिलहाल स्कूल, कॉलेज, दूसरे शैक्षणिक और कोचिंग संस्थानों को बंद रखा गया है। इसके अलावा उद्धव सरकार ने पश्चिम रेलवे और सेंट्रल रेलवे को लोकल ट्रेन फिर से शुरू करने की सलाह के साथ पत्र लिखा था। ऐसे में अब उम्मीद है कि लॉकडाउन के बीच लोकल ट्रेनों का संचालन फ़िलहाल रोक दिया जाये या कम और सीमित संख्या में यात्रियों गाइडलाइन के तहत ही सफर की इजाजत हो।

ये भी पढ़ेंः बारिश लाई महाप्रलय: मानसून की विदाई से पहले डूबे ये जिले, तैरने को मजबूर लोग

महाराष्ट्र में कोरोना का आंकड़ा

राज्य में फिलहाल कोविड-19 के 130,286 एक्टिव केस है, जो पूरे देश में सबसे ज्यादा हैं। राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 6,738 नए मामले सामने आये, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या 16,60,766 हो गई। वहीं एक दिन में कोरोना की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या 91 है। अबतक राज्य में कोरोना मौतों का आंकड़ा 43,554 हो चुका है।महाराष्ट्र में अब तक 1486926 कोरोना संक्रमित ठीक हो चुके हैं। अभी 129746 मरीजों का इलाज चल रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App