आर्टिकल 370 से बॉलीवुड को मिली बड़ी राहत, इस फिल्म पर काम शुरु

अभी हाल ही में मोदी सरकार ने कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाने का फैसला लिया था। जिसके चलते कश्मीर में लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गयी थी।

आर्टिकल 370 से बॉलीवुड को मिली बड़ी राहत, इस फिल्म पर काम शुरु

आर्टिकल 370 से बॉलीवुड को मिली बड़ी राहत, इस फिल्म पर काम शुरु

कश्मीर: अभी हाल ही में मोदी सरकार ने कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाने का फैसला लिया था। जिसके चलते कश्मीर में लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गयी थी। जिससे बॉलीवुड के शूटिंग पर भी काफी फक्र पड़ा था और फिल्मों की शूटिंग आगे बढ़ा दी गई थी। अब गुरुवार को प्रधानमंत्री के संबोधन के बाद कश्मीर में शूटिंग फिर से शुरू होने जा रही है। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री को संबोधित करते हुए कश्मीर आकर फिल्मों की शूटिंग करने का आग्रह किया है।

यह भी पढ़े: आर्टिकल 370 से मिली आजादी, लोकसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पास

लद्दाख के कारगिल में शुरु होगी शुटिंग

आर्टिकल 370 के चलते सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म ‘शेरशाह’ की शूटिंग को आगे बढ़ा दिया गया था। सिद्धार्थ की मूवी की शूटिंग लद्दाख के कारगिल में शूट की जाएगी। अब शूट के लिए पूरी टीम लद्दाख रवाना हो चुकी है। सिद्धार्थ के मूवी की दूसरे शेड्यूल की शूटिंग कारगिल में होनी है। फिल्म में सिद्धार्थ आर्मी ऑफिसर कैप्टन विक्रम बत्रा की भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म में सिद्धार्थ के साथ कियारा आडवाणी को लीड रोल में देखा जायेगा। फिल्म को शब्बीर बॉक्सवाला प्रोड्यूस कर रहे हैं।

यह भी पढ़े: जम्मू कश्मीर और अनुच्छेद 370 पर फिल्में बनाने को लेकर बॉलीवुड हुआ बेचैन

फिल्म की शूटिंग शुरू करने के लिए पूरी टीम कारगिल रवाना हो चुकी है। फिल्म के दूसरे शेड्यूल को 40 दिन तक शूट किया जायेगा।लद्दाख और कारगिल में फिल्म के वॉर सीन्स को शूट किया जायेगा। वहीं आर्टिकल 370 के फैसले और वहां के सुरक्षा व्यवस्था को लेकर फिल्म के मेकर्स केन्द्र सरकार से पहले ही परमिशन ले चुके हैं।

यह भी पढ़े: जबरिया जोड़ी परिणीति चोपड़ा और सिद्धार्थ मल्होत्रा पहुंचे लखनऊ, लिया बाटी-चोखा का स्वाद 

वहीं आज सिद्धार्थ मूवी ‘जबरिया जोड़ी’ रीलीज हुई है। इसमें सिद्धार्थ के साथ परिणीति चोपड़ा लीड रोल में हैं। सिद्धार्थ औऱ परिणीति की जोड़ी दूसरी बार पर्दे पर दिखेगी। इससे पहले दोंनो हंसी तो फंसी में साथ में नजर आये थे।

यह भी पढ़े: ‘सड़क 2’ में बडें पर्दे पर आलिया भट्ट का बेहद खास किरदार 

इसके अलावा आलिया भट्ट की मूवी ‘सड़क 2’ की शूटिंग भी आर्टिकल 370 के वजह से आगे बढ़ा दी गई थी। इस मूवी में आलिया भट्ट, आदित्य रॉय कपूर, पूजा भट्ट, और संजय दत्त हैं। फिल्म को महेश भट्ट प्रोड्यूस करेंगे।