बॉलीवुड ने खो दिया ‘सूरमा भोपाली’, एक्टर जगदीप का मुंबई में निधन

मशहूर बॉलीवुड एक्टर और कॉमेडियन जगदीप का आज निधन हो गया। 81 साल के लेजेंडरी एक्टर गजदीप ने बढ़ती उम्र के कारण होने वाली समस्याओं के चलते मुंबई स्थित अपने घर पर आखिरी सांस ली।

मुंबई: मशहूर बॉलीवुड एक्टर और कॉमेडियन जगदीप का आज निधन हो गया। 81 साल के लेजेंडरी एक्टर गजदीप ने बढ़ती उम्र के कारण होने वाली समस्याओं के चलते मुंबई स्थित अपने घर पर आखिरी सांस ली। फिल्म शोले में सूरमा भोपाली का किरदार निभाने वाले जगदीप का जाने से बॉलीवुड एक बार फिर शोक में डूब गया है।

एक्टर जगदीप जाफरी का 81 साल की उम्र में निधन

अभिनेता और कॉमेडियन जगदीप का 81 साल की उम्र में बुधवार की रात 8.40 पर मुंबई स्थिति उनके घर पर निधन हो गया है। उनका असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था। जगदीप ने 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था। शोले फिल्म में सूरमा भोपाली का किरदार निभाने के बाद वे काफी चर्चा में आ गये।

ये भी पढ़ेंः ऐसा चाइल्ड प्रूफ होम, बच्चे के लिए बनेगा सुरक्षा कवच, जानें कैसे

शोले फिल्म में ‘सूरमा भोपाली’ का निभाया था किरदार

इसके अलावा उन्होंने फिल्म ‘पुराना मंदिर’, ‘अंदाज अपना अपना’ जैसी फिल्मों में काम किया और दर्शकों को काफी हंसाया। इतना ही नहीं उन्होंने एक फिल्म का निर्देशन भी किया था जिसका नाम सूरमा भोपाली था। इस फिल्म में लीड किरदार भी उन्होंने खुद निभाया था।

ये भी पढ़ेंः टीवी इंडस्ट्री को झटका, सुशांत के बाद अब इस एक्टर ने किया सुसाइड

बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट शुरु किया करियर, 400 से ज्यादा फिल्मों में काम

उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत बाल कलाकार के तौर पर 1951 में बी आर चोपड़ा की फिल्म ‘अफसाना’ से की थी। इसके बाद बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट उन्होंने गुरू दत्त की आर पार, दो बीघा जमीन जैसी फिल्मो में भी अभिनय किया।

ये भी पढ़ेंः अभी-अभी सभी चैनलों को पुलिस ने घेरा, टीवी पर LIVE सरेंडर की फिराक में विकास दुबे

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App