×

विवाद के बाद बैकफुट पर तांडव के निर्माता, वेब सीरीज़ से हटाए जाएंगे विवादित सीन

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान की वेब सीरीज तांडव को लेकर विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा। सोशल मीडिया पर भी तांडव के खिलाफ जमकर विरोध किया जा रहा है।

Monika
Published on: 20 Jan 2021 3:17 AM GMT
विवाद के बाद बैकफुट पर तांडव के निर्माता, वेब सीरीज़ से हटाए जाएंगे विवादित सीन
X
तांडव से उठा बवाल, हटाये जाएंगे सभी विवादित सीन, अली अब्बास ने किया ट्वीट

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान की वेब सीरीज तांडव को लेकर विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा। सोशल मीडिया पर भी तांडव के खिलाफ जमकर विरोध किया जा रहा है। जिसके चलते अब उन सभी दृश्यों को हटाने का फैसला लिया जा रहा है, जिसके चलते तमाम लोगों की धार्मिक और जातिगत भावनाएं आहत हो रही थी।

निर्माता ने किया ट्वीट

इस वेब सीरीज के निर्माता और निर्देशक अली अब्बास ज़फ़र ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसके ज़रिये उन्होंने यह फैसला लिया है। इस क़दम के बाद तांडव को लेकर उठा विवाद सुलटता नज़र आ रहा है।

अली ने ट्विटर पर कास्ट और क्रू की ओर से स्टेटमेंट जारी किया, जिसमें उन्होंने लिखा- हम अपने देश के लोगों की भावनाओं की बेहद कद्र करते हैं। हमारा किसी व्यक्ति, जातीय समुदाय, धर्म और आस्था का अपमान करने या किसी संस्थान, राजनीतिक दल या जीवित या मृत व्यक्ति की बेइज़्ज़ती करने का इरादा नहीं था। तांडव की कास्ट और क्रू ने फ़ैसला किया है कि जिन हिस्सों पर आपत्ति जतायी गयी है, उन्हें बदल दिया जाए। हम सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का भी हमारा सपोर्ट करने और दिशा दिखाने के लिए आभार व्यक्त करते हैं। अगर सीरीज़ की वजह से अनजाने में किसी का दिल दुखा हो तो हम एक बार फिर माफ़ी मांगते हैं।



इसपर हुआ विवाद

आपको बता दें, कि तांडव 15 जनवरी को अमेज़न प्राइम पर रिलीज़ की गई थी। इस सीरीज के पहले एपिसोड में दिखाए गए एक दृश्य को लेकर विवाद शुरू हुआ जिसमें मोहम्मद ज़ीशान अय्यूब सांकेतिक रूप से भगवान शिव के अवतार में थे। इस दृश्य में कुछ ऐसे संवाद थे, जिन पर आपत्ति जतायी गयी है। वहीं, आगे के एपिसोड्स में जातिगत टिप्पणियों पर भी एतराज़ जताया गया।

यह भी पढ़ें: शाहिद की पत्नी का दिखा हाॅट लुक, कुछ यूं कहर ढा रहीं मीरा, तस्वीरें वायरल

सभी का फूटा गुस्सा

जिसके चलते हिंदू धर्म के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचा। तांडव पर विवाद के साथ आरोप भी बढ़ता गया। जिसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी इस सीरीज को प्रति विरोध बढ़ता गया। साथ ही राजनितिक गलियारों से भी प्रतिक्रिया आने लगी। कई नेताओं ने सूचना प्रसारण मंत्रालय से सीरीज़ को ओटीटी प्लेटफॉर्म से हटाने और बैन करने की मांग की। मेकर्स को क़ानूनी नोटिस तक भेजे गए, कई शहरों में पुलिस रिपोट दर्ज कराए गए । जिसके बाद निर्माता अली अब्बास ने माफ़ीनामा जारी किया और बताया कि सूचना प्रसारण मंत्रालय के साथ विमर्श करके वो इसका हल निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें : Salman की Radhe पर बोले सभी थिएटर मालिक, होगी सिल्वर स्क्रीन पर रिलीज़

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story