अभी-अभी बॉलीवुड में मातम: इस मशहूर फिल्म डायरेक्टर की मौत, सदमे में इंडस्ट्री

इस साल हिंदी सिनेमा ने अपने कई अनमोल सितारों को खो दिया है। अब इस बीच एक और बुरी खबर सामने आ रही है। बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्देशक बासु चटर्जी का 90 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है।

मुंबई: साल 2020 बॉलीवुड के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं है। इस साल हिंदी सिनेमा ने अपने कई अनमोल सितारों को खो दिया है। अब इस बीच एक और बुरी खबर सामने आ रही है। बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्देशक बासु चटर्जी का 90 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है।

यह भी पढ़ें: भारत हो रहा मजबूत: चीन अब दस बार सोचेगा हमले के लिए, तेजी चल रहा निर्माण

अशोक पंडित ने ट्वीट कर दी जानकारी

इस बात की जानकारी फिल्मकार अशोक पंडित ने ट्वीट के जरिए दी है। अशोक पंडित ने ट्वीट किया कि, मैं आप सभी को इस बात की खबर देते हुए बहुत दुखी हूं कि  महान फिल्मकार बासु चटर्जी जी का निधन हो गया है। उनका अंतिम संस्कार आज दोपहर 2 बजे सांताक्रूज क्रीम में किया जाएगा। ये इंडस्ट्री के लिए एक बड़ी क्षति है। आप हमेशा याद आएंगे सर।

यह भी पढ़ें: अपने ही पिता के फैसले के खिलाफ खड़ी हुई डोनाल्ड ट्रंप की बेटी, जानें पूरा मामला

इन फिल्मों के निर्देशन के लिए जाने जाते हैं बासु

फिल्म मेकर बासु चटर्जी ने छोटी सी बात, रजनीगंधा, बातों बातों में, एक रुका हुआ फैसला और चमेली की शादी जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है। बासु चटर्जी की उम्र 90 वर्ष थी। हालांकि उनका निधन के पीछे के कारणों से हुआ है, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है।

बता दें कि फिल्मों के अलावा बासु दा ने ब्योमकेश बख्शी और रजनी जैसे टीवी शोज का भी डायरेक्शन किया था। बासु चटर्जी की फिल्में अक्सर मध्य वर्ग परिवारों पर आधारित होती थीं।

यह भी पढ़ें: दिल्ली बॉर्डर सील मामला: सुप्रीम कोर्ट ने राज्यों को दिया आदेश, कहा-जल्द करें ये काम 

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।