×

ब्र‌िटेन के नए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से सैफ की बेटी सारा का है खास कनेक्‍शन

ब्रेक्सिट मुद्दे पर प्रधानमंत्री थेरेसा मे के इस्तीफे के बाद बोरिस जॉनसन को ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बने हैं। कंजर्वेटिव पार्टी के अगले नेता के लिए हुए चुनाव में उन्होंने जेरेमी हंट से करीब 45,000 वोटों से जीत गए थे। बोरिस जॉनसन का भारत से खास नाता है।

Dharmendra kumar
Published on: 25 July 2019 2:19 PM GMT
ब्र‌िटेन के नए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से सैफ की बेटी सारा का है खास कनेक्‍शन
X

मुंबई: ब्रेक्सिट मुद्दे पर प्रधानमंत्री थेरेसा मे के इस्तीफे के बाद बोरिस जॉनसन को ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बने हैं। कंजर्वेटिव पार्टी के अगले नेता के लिए हुए चुनाव में उन्होंने जेरेमी हंट से करीब 45,000 वोटों से जीत गए थे। बोरिस जॉनसन का भारत से खास नाता है।

भारत के मशहूर लेखक पत्रकार खुशवंत सिंह से उनकी रिश्तेदारी भी है। यही नहीं ‌ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के रिश्ते के तार अभिनेता सैफ अली खान, उनकी पत्नी अमृता सिंह और बेटी सारा खान से भी जुड़ता है।

यह भी पढ़ें…तीन तलाक पर मीनाक्षी लेखी ने लगा दी अखिलेश यादव की क्लास

भारत के जाने-माने लेखक पत्रकार खुशवंत सिंह के छोटे भाई दलजीत सिंह की शादी एक सिख महिला दीप से हुई थी। इस शादी से दीप को दो बेटियां हुईं। दलजीत सिंह और दीप की ही बेटी मैरीना, ब्र‌िटेन के नये प्रधानमंत्री की पत्नी बनीं। दोनों करीब 25 सालों तक शादी के बंधन में बंधे होने के बाद पिछले साल ही अलग हुए हैं।

इस रिश्ते के लिहाज से खुशवंत सिंह व उनके भाई बोरिस जॉनसन के ससुर लगते हैं। इतना ही नहीं, बोरिस जॉनसन की सास दीप की दूसरी बहन की शादी भी खुशवंत सिंह के दूसरे भाई भगवंत सिंह से हुई थी।

यह भी पढ़ें…आजम खान पर बड़ी कार्रवाई, यूनिवर्सिटी से हटेगा अवैध कब्जा, चुकाने होंगे 3 करोड़

खुशवंत सिंह के रिश्ते की वजह से बोरिस जॉनसन का रिश्ता बॉलीवुड से भी जुड़ता है। असल में सैफ अली खान की पहली पत्नी अमृता सिंह खुशवंत सिंह के परिवार का हिस्सा हैं। वह खुशवंत सिंह की भांजी लगती हैं। इस नाते बोरिस जॉनसन से अमृता सिंह का रिश्ता भी मधुर रहा है।

अमृता और सैफ की बेटी सारा अली खान का भी रिश्ता बोरिस से इसी नाते जुड़ता है। भले मैरीना से अलगाव के बाद बोरिस जॉनसन का इस परिवार से रिश्ता टूटा हो पर बीते 25 सालों से वे उस परिवार के दामाद बने रहे, जिसका हिस्सा अमृता सिंह, सारा अली खान भी हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story