×

CAA के विरोध में शबाना आजमी ने शेयर किया वीडियो, कहा- मैं भी उठूं, तुम भी उठो...

नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन को बॉलीवुड एक्ट्रेस शबाना आजमी ने समर्थन दिया है। शबाना आजमी ने वीडियो शेयर कर अपना समर्थन जताया है। शबाना आजमी ने कहा कि यह वीडियो इसलिए शेयर करना पड़ा, क्योंकि वह इस समय देश में नहीं हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 20 Dec 2019 7:57 AM GMT
CAA के विरोध में शबाना आजमी ने शेयर किया वीडियो, कहा- मैं भी उठूं, तुम भी उठो...
X

मुंबई: नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन को बॉलीवुड एक्ट्रेस शबाना आजमी ने समर्थन दिया है। शबाना आजमी ने वीडियो शेयर कर अपना समर्थन जताया है। शबाना आजमी ने कहा कि यह वीडियो इसलिए शेयर करना पड़ा, क्योंकि वह इस समय देश में नहीं हैं।

बॉलीवुड एक्ट्रेस शबाना आजमी ने दो शेर पढ़ते हुए शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अपील की है। शबाना ने कहा है कि जो मुझको जिंदा जला रहे हैं वो बेखबर हैं कि मेरी जंजीर धीरे-धीरे पिघल रही है। मेरा कत्ल तो हो गया तुम्हारी गली में मेरे लहू से तुम्हारी दीवार गल रही है।

यह भी पढ़ें...CAA प्रदर्शन: सपा सांसद समेत 267 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, लगा ये बड़ा आरोप

अपने वीडियो में शबाना आजमी ने आगे कहा कि मुझे उम्मीद है कि सरकार हमारी आवाज दबाने के बजाए, हमारी आवाज सुनेगी। आज के लोग जो प्रदर्शन कर रहे हैं। मैं पूरी तरह उनके साथ हूं। मैं यहां शामिल नहीं हो सकी, क्योंकि मैं हिंदुस्तान में नहीं हूं, लेकिन मैं अपील करती हूं कि किसी तरह की हिंसा न हो।

यह भी पढ़ें...नागरिकता संशोधन कानून: लोगों को भुगतना पड़ रहा खामियाजा, जानें पूरा मामला

शबाना दूसरा शेर पढ़ते हुए कहती हैं कि यह बहुत जरूरी है। मैं अपनी बात खत्म करती हूं कैफी आजमी के एक शेर से। आज की रात बहुत गर्म हवा चलती है,

आज की रात न फुटपाथ पे नींद आएगी, सब उठो, मैं भी उठूं, तुम भी उठो, तुम भी उठो, कोई खिड़की इसी दीवार में खुल जाएगी।

यह भी पढ़ें...झारखंड में आखिरी चरण का मतदान, इनकी किस्मत दांव पर, PM मोदी ने की ये अपील

इससे पहले जावेद अख्तर ने भी नागिरकता संशोधन कानून और एनआरसी का मुद्दा उठाया था। जावेद ने ट्वीट किया था कि लॉ ऑफ लैंड के मुताबिक किसी भी परिस्थिति में पुलिस किसी भी यूनिवर्सिटी के कैंपस में यूनिवर्सिटी के अधिकारियों की इजाजत के बिना नहीं घुस सकती। जामिया कैंपस में बिना इजाजत घुसकर पुलिस ने एक ऐसी मिसाल कायम की है जो हर विश्वविद्यालय के लिए खतरा है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story