×

कपिल शर्मा धोखाधड़ी केस, मुंबई क्राइम ब्रांच ने लिया तगड़ा एक्शन

कपिल शर्मा ने मुंबई पुलिस के समक्ष केस दर्ज कराते हुए दिलीप छाबड़िया पर धोखा देने का आरोप लगाया था। बीते साल 28 दिसंबर को मुंबई पुलिस ने दिलीप छाबड़िया को अरेस्ट किया था

suman
Published on: 7 Jan 2021 11:33 AM GMT
कपिल शर्मा धोखाधड़ी केस, मुंबई क्राइम ब्रांच ने लिया तगड़ा एक्शन
X
कपिल शर्मा को मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने क‍िया तलब, कारों की धोखाधड़ी का है मामला

मुंबई : आज कॉमेडियन कपिल शर्मा को कारों की धोखाधड़ी और जालसाजी मामले में पूछताछ के लिए मुंबई पुलिस की क्रिमिनल इंटेलिजेंस यूनिट ने बुलाया है। ये डीसी डिजाइन के संस्थापक और फेमस कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया से जुड़ा है। कॉमेडियन कपिल शर्मा ने कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है। कपिल शर्मा को पुलिस ने इस सिलसिले में बयान दर्ज कराने के लिए समन जारी किया है।

दिलीप छाबड़िया पर धोखा देने का आरोप

कपिल शर्मा ने मुंबई पुलिस के समक्ष केस दर्ज कराते हुए दिलीप छाबड़िया पर धोखा देने का आरोप लगाया था। दिलीप छाबड़िया पर धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश के तहत केस दर्ज किया गया है। आईपीसी के सेक्शन 420 के तहत कपिल शर्मा के खिलाफ केस फाइल हुआ है।

यह पढ़ें....ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद राज्यपाल धनखड़ ने क्यों डिलीट कर दी ये ट्वीट?

पूरा मामला

मुंबई पुलिस की क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट ने दिलीप छाबड़िया की फैक्ट्री में रेड कर 14 कारें और 40 इंजन बरामद किए थे। इसके अलावा यूनिट को फैक्ट्री परिसर में 19 लग्जरी कारें और बाइक्स भी मिली थीं।

पूछताछ में पुलिस को यह जानकारी मिली है कि छाबड़िया और उनकी फर्म ने कई नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनियों से खुद ग्राहक बताते हुए डीसी स्पोर्ट्स कारों की खरीद के लिए लोन ले लिए थे।

कंपनी ने भारत में बिकीं कुल 120 कारों में से 90 पर लोन ले लिया था। यहां तक कि कई कारों पर तो कंपनी ने तब लोन हासिल किया, जब उसने उन्हें ग्राहकों को बेच दिया था।

फर्जीवाड़े का खुलासा

इस पूरे फर्जीवाड़े का खुलासा तब हुआ था, जब क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट के असिस्टेंट पुलिस इन्सपेक्टर सचिन वजे को एक टिप मिली थी कि दक्षिण मुंबई में एक टू-सीटर स्पोर्ट्स कार फर्जी रजिस्ट्रेशन नंबर के साथ चलती देखी गई है।

इसके बाद उस कार को रोका गया। 18 दिसंबर को पुलिस ने उस कार को रोका था और फिर जांच करने पर पता चला कि इसी इंजन और चेसिस नंबर पर एक कार हरियाणा में भी रजिस्टर्ड है। इसके बाद पुलिस ने 28 दिसंबर को दिलीप छाबड़िया को अरेस्ट कर लिया था।

दिलीप अभी पुलिस कस्टडी में हैं और आज उनकी कस्टडी समाप्त हो रही है।दिलीप ने सिर्फ कपिल की वैनिटी वैन ही नहीं, बल्कि बॉलीवुड के कई सेलीब्रिटीज शाहरुख खान, अमिताभ बच्‍चन तक की कारें डिजाइन कर चुके हैं।

यह पढ़ें....Nasal वैक्सीन: भारत को एक और खुशखबरी, शुरू हो रहा इसका ट्रायल

कपिल शर्मा ने बताया

कपिल शर्मा के पास भी द‍िलीप की डिजाइन की हुई वैनिटी वैन है।कपिल शर्मा ने क्राइंम इंटेलीजेंस यूनिट (CIU) के प्रमुख सचिन वाजे को सामने अपना बयान दिया। कपिल ने खुद इस कार डिजाइनर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है।

अपना बयान पुलिस को देने के बाद कपिल ने कहा कि उनका भी कुछ पैसा फंसा हुआ है और उन्‍हें इस मामले में अपना बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया था। कपिल अपने कॉमेडी शो 'द कपिल शर्मा शो' के अलावा अब जल्‍द ही अपना ओटीटी डेब्‍यू करने जा रहे हैं। कपिल ने एक दिन पहले ही नेटफ्ल‍िक्‍स पर आने का ऐलान किया है

suman

suman

Next Story