×

ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद राज्यपाल धनखड़ ने क्यों डिलीट कर दी ये ट्वीट?

Aditya Mishra
Published on: 7 Jan 2021 11:11 AM GMT
ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद राज्यपाल धनखड़ ने क्यों डिलीट कर दी ये ट्वीट?
X
केंद्र द्वारा गठित उच्चस्तरीय कमेटी में बंगाल से राज्यपाल जगदीप धनखड़, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी शामिल हैं। 

मिदनापुर: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक साल बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ से राजभवन में जाकर मुलाकात की।

सचिवालय सूत्रों ने इसे ‘शिष्टाचार भेंट’ बताया है और कहा है कि मुख्यमंत्री राज्यपाल को नववर्ष की शुभकामनाएं देना चाहती थीं।

मुख्यमंत्री व राज्यपाल की यह मुलाकात करीब एक घंटे चली। इस दौरान दोनों के बीच काफी बातें भी हालांकि ये बातें अभी तक सामने नहीं पाई हैं।

टीएमसी ने लोकसभा अध्यक्ष से की इस दिग्गज नेता को अयोग्य ठहराने की अपील

Mamta Banerjee पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (फोटो:सोशल मीडिया)

राज्यपाल ने डिलीट कर दी पहली ट्वीट

ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद राज्यपाल धनखड़ ने एक ट्वीट किया था, जिसे थोड़ी ही देर में डिलीट कर दिया और फिर एक नया ट्वीट किया।

पहले वाले ट्वीट में उन्होंने लिखा था कि दोनों के बीच नये साल की शुभकामनाओं का आदान-प्रदान हुआ। कुछ ही देर बाद इस ट्वीट को डिलीट करके एक नया ट्वीट किया गया।

नये ट्वीट में राज्यपाल धनखड़ ने लिखा, ‘मुख्यमंत्री राजभवन में आयीं। मैंने सपत्नीक उन्हें नववर्ष की शुभकामनाएं दीं।’ उधर, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राजभवन क्यों गयीं थीं, इस बारे में उन्होंने कुछ भी नहीं कहा।

अमित शाह अब चेन्नई में भरेंगे हुंकार, इसलिए दौरे पर जा सकते हैं गृहमंत्री



जानें इस मुलाकात के सियासी मायने

राज्यपाल व सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के बीच खराब होते रिश्तों की पृष्ठभूमि में ममता बनर्जी की धनखड़ से मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है क्योंकि बंगाल में इस वर्ष विधान सभा के चुनाव होने वाले हैं।

राज्यपाल राज्य की कानून व्यवस्था, शासन, स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव की संभावना व अन्य मुद्दों पर अकसर ट्वीट करते रहे हैं। सियासी जानकारों की मानें तो राज्यपाल द्वारा बार-बार सूबे की बिगड़ती कानून व्यवस्था का मुद्दा उठाना कही टीएमसी को चुनाव के समय भारी न पड़ जाए।

इस डर से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्यपाल से मुलाकात की है। इस मुलाकात को दोनों के बीच खराब होते रिश्ते को सुधारने की दिशा में ममता बनर्जी की तरफ से एक कोशिश के तौर पर भी देखी जा सकती है लेकिन चुनावी एंगल ज्यादा अहम माना जा रहा है।

West Bengal ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद राज्यपाल धनखड़ ने क्यों डिलीट कर दी ये ट्वीट? (फोटो: सोशल मीडिया)

पहले ममता बनर्जी राज्यपाल को हटाने की कर चुकी हैं मांग

बता दें कि ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच काफी समय से मतभेद चल रहा है।कुछ समय पहले ममता सरकार ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से पश्चिम बंगाल के राज्यपाल धनखड़ को हटाने की मांग को लेकर एक पत्र भी लिखा था।

जबकि राज्यपाल पश्चिम बंगाल में बिगड़ते कानून व्यवस्था का मुददा उठाते रहे हैं। उन्होंने ममता बनर्जी से सूबे की बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर कई बार सवाल भी पूछा है।ऐसे में ममता बर्नजी का राज्यपाल से मिलने जाना कई सवाल खड़े करता है।

कांग्रेस को झटका: ये 11 विधायक छोड़ेंगे पार्टी, इस दिग्गज नेता का दावा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story