कोरोना इफेक्ट : मनोरंजन व मूड सही करने को newstrack f5 के वीडियो देख रहे लोग

newstrack f5 का यू ट्यूब चैनल 2018 सितंबर से मनोरंजन की दुनिया में है। और अपनी एक विशिष्ट पहचान रखता है। जिसके मूड फ्रैश करने वाले ताजगी भरे वीडियो लोगों के मूड को फ्रैश करने के साथ मनोरंजन के बेहतरीन अवसर प्रदान करते हैं।

वीडियो

वीडियो

नई दिल्ली। महामारी और लॉकडाउन के संकटपूर्ण दौर में लोग ऑनलाइन ऐसा कंटेंट ढूंढ रहे हैं जिससे मनोबल बढ़े और मन की स्थिति अच्छी बने। म्यूजिक, मनोरंजन और कुछ सिखाने वाले वीडियो डिमांड में हैं। newstrack f5 भी मनोरंजन की दुनिया में एक जाना माना नाम है जो कि अपने यूट्यूब चैनल के जरिये मनोरंजक सामग्री अपने दर्शकों के लिए लगातार परोस रहा है।

चैनल फ़ैक्टरी की स्टडी के अनुसार अमेरिका और यूके में लोग यूट्यूब पर ऐसे वीडियो देख रहे हैं जिनसे उनका मूड अच्छा होता है, कोई शैक्षणिक जानकारी या कुछ मदद्गार सामग्री मिलती है। अमेरिका में एक हजार लोगों से जब पूछा गया कि वे पिछले दो हफ्ते से यू ट्यूब पर क्या देख रहे हैं तो 48.20 फीसदी लोगों ने कहा कि वे मनोरंजन की सामग्री देख रहे हैं। 47.94 फीसदी लोगों का जवाब था कि वे म्यूजिक वीडियो देखते हैं।

क्या बताते हैं चैनल फैक्ट्री के नतीजे

चैनल फ़ैक्टरी के अनुसारा अमेरिका में 80 फीसदी ग्राहक अपना मूड अच्छा करने के लिए यू ट्यूब पर जाते हैं। 69 फीदी लोगों का कहना था कि अन्य सोशल मीडिया चैनल की तुलना में यू ट्यूब पर मूड ठीक करने वाली सामग्री ज्यादा होती है। 33 फीसदी लोगों ने कहा कि वे बीच बीच में कोरोना संबन्धित अपडेट देख लेते हैं।

इन्हें भी पढ़ें

कोरोना संकट के बीच विधानसभा अध्यक्षों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, हृदयनारायण दीक्षित ने कही ये बात

योगी के मंत्री का वीडियो वायरल: लॉकडाउन में बदल गया इनका प्रोफेशन

यूके में किए गए सर्वे में निकाल कर आया कि 89 फीसदी लोग अपना मूड ठीक करने के लिए यू ट्यूब पर जाते हैं। देखा गया 50 फीसदी कंटैंट मनोरंजन और म्यूजिक संबन्धित होता है। 18 से 28 वर्ष आयुवर्ग के युवाओं में से 60 फीसदी मनोरंजन सामग्री ही देखते हैं। जबकि अन्य आयु वर्ग में ये 45 फीसदी है।

यू ट्यूब पर भी अच्छी खबरों और मनोरंजन वाली सामग्री टॉप ट्रेंडिंग है। यू ट्यूब के अपने खुद के भी चैनल हैं जिनमें ‘स्टे होम विथ मी’ कैटेगरी के वीडियो सर्वाधिक लोकप्रिय हैं। इस कैटेगरी में खाना बनाने, बेक करने, मेडिटेट करने, वर्कआउट, एक्सपेरिमेंट, डांस, गेम, पढ़ाई, क्राफ्ट आदि से संबन्धित सबसे ज्यादा देखे जाते हैं।

newstrack f5 का यू ट्यूब चैनल 2018 सितंबर से मनोरंजन की दुनिया में है। और अपनी एक विशिष्ट पहचान रखता है। जिसके मूड फ्रैश करने वाले ताजगी भरे वीडियो लोगों के मूड को फ्रैश करने के साथ मनोरंजन के बेहतरीन अवसर प्रदान करते हैं।