×

शाहरुख खान ने फिर दिखाई अपनी दरियादिली, महाराष्ट्र सरकार ने कहा शुक्रिया

कोरोना की इस लड़ाई में बॉलीवुड के किंग खान यानि कि शाहरुख खान ने एक बार फिर से मदद का हाथ आगे बढ़ाया है। उन्होंने महाराष्ट्र सरकार को 25 हजार PPE दान किए हैं।

Shreya
Published on: 14 April 2020 3:58 AM GMT
शाहरुख खान ने फिर दिखाई अपनी दरियादिली, महाराष्ट्र सरकार ने कहा शुक्रिया
X
शाहरुख खान ने फिर दिखाई अपनी दरियादिली, महाराष्ट्र सरकार ने कहा शुक्रिया

मुंबई: इस वक्त पूरा देश कोरोना वायरस के संकट से जूझ रहा है। अब तक कोरोना से 9352 लोग संक्रमित हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, 24 घंटे में रिकॉर्ड 51 मौतें होने से कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 324 हो गई है। कोरोना की इस लड़ाई में हर एक शख्स अपनी भूमिका निभा रहा है। वहीं इस लड़ाई में बॉलीवुड के किंग खान यानि कि शाहरुख खान ने एक बार फिर से मदद का हाथ आगे बढ़ाया है। उन्होंने महाराष्ट्र सरकार को 25 हजार पर्सनल प्रोटेक्टिव यूनिट यानि PPE दान किए हैं।

यह भी पढ़ें: जयंती विशेष: जानिए डॉ. बीआर अंबेडकर के जीवन से जुड़ी रोचक बातें

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने किया शुक्रिया अदा

शाहरुख खान की इस मंदद के लिए महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने उनका शुक्रिया अदा किया है। राजेश टोपे ने ट्वीट करते हुए लिखा कि 25,000 पीपीई किट के आपके योगदान के लिए बहुत धन्यवाद श्री शाहरुख खान। यह COVID19 के खिलाफ हमारी लड़ाई का समर्थन करने और हमारी चिकित्सकों टीम की रक्षा करने में एक लंबा रास्ता तय करेगा। @iamsrk @MeerFoundation @CMOMaharashtra



यह भी पढ़ें: ट्रंप के चुनाव पर कोरोना का ग्रहण, लोगों के बढ़ते गुस्से से मुश्किल हुई राह

इससे पहले भी कर चुके हैं ये मदद

आपको बता दें कि शाहरुख खान इससे पहले भी कोरोना की लड़ाई में अपना सहयोग दे चुके हैं। इससे पहले उन्होंने पीएम केयर्स फंड में डोनेट करने के साथ-साथ कई और राज्य सरकार को भी मदद का हाथ बढ़ाया है। इसके साथ ही उनका NGO मीर फाउंडेशन गरीब और भूखों की मदद के लिए भी काम कर रहा है।



क्वारनटीन के लिए दिया अपना पर्सनल ऑफिस

इससे अलावा किंग खान शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान ने अपना पर्सनल ऑफिस पब्लिक क्वारनटीन के लिए इस्तेमाल करने के लिए दे दिया है। बता दें कि ऐसा पहली बार है, जब किसी बॉलीवुड स्टार ने अपना पर्सनल ऑफिस क्वारनटीन के लिए इस्तेमाल करने को दिया है। दोनों ने अपने इस 4 फ्लोर के ऑफिस को बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों को क्वारनटीन करने के लिए दिया है। इसकी जानकारी BMC ने ट्वीट के जरिए दी थी।

यह भी पढ़ें: खेल सामानों का बड़ा हब संकट में, कारोबार पर लगा कोरोना का ग्रहण

सोशल मीडिया पर हो रही खूब तारीफ

शाहरुख खान द्वारा कोरोना वायरस से लड़ने के लिए की गई मदद की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ कर रहे हैं। बता दें कि बीते दिनों सोशल मीडिया पर किंग खान को ट्रोलिंग का भी शिकार होना पड़ा था। लोगों का कहना था कि इतने संकट के समय में भी शाहरुख खान जैसे सेलिब्रिटी सामने नहीं आ रहे हैं। हालांकि शाहरुख खान के इन एलानों के बाद लोग जमकर उनकी तारीफें कर रहे हैं। इसके अलावा ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि शाहरुख खान के डोनेशन का अनुमान लगाएं तो वो सिने जग‌त की ओर से आगे आए सभी लोगों से आगे निकल जाएंगे।

यह भी पढ़ें: इस राजा ने तोड़ा लॉकडाउन, होटल में 20 गर्लफ्रेंड के साथ कर रहा ऐश, पड़ रही गाली

Shreya

Shreya

Next Story