×

ड्रीम गर्ल से शादी करने के लिए किया था धर्म परिवर्तन, ऐसे हुई धर्मेंद्र-हेमा की शादी

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की जोड़ी काफी मशहूर है। अगर बॉलीवुड के लवेलबल जोड़ी का जिक्र हो तो उसमें धर्मेंद्र और हेमा मालिनी का नाम जरूर आता है।

Shreya
Published on: 22 Oct 2019 10:33 AM GMT
ड्रीम गर्ल से शादी करने के लिए किया था धर्म परिवर्तन, ऐसे हुई धर्मेंद्र-हेमा की शादी
X
ड्रीम गर्ल से शादी करने के लिए किया था धर्म परिवर्तन, ऐसे हुई धर्मेंद्र-हेमा की शादी

मुंबई: बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की जोड़ी काफी मशहूर है। अगर बॉलीवुड के लवेलबल जोड़ी का जिक्र हो तो उसमें धर्मेंद्र और हेमा मालिनी का नाम जरूर आता है। दोनों को प्यार हुआ और फिर शादी, लेकिन इनकी शादी इतनी आसान नहीं थी। क्योंकि धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे और उनके बच्चे भी थे। हाल ही में हेमा मालिनी ने एक इंटरव्यू में बताया कि उनकी शादी कैसी हुई थी ।

हेमा ने बताया कि, जिस वक्त मैंने पहली बार धर्म जी को देखा था, तभी मुझे लगा कि ये मेरे लिए ही बने हैं। मैं उनके साथ अपनी पूरी जिंदगी बिताना चाहती थी।

धर्मेंद्र की पहली पत्नी के बारे में बताते हुए हेमा ने कहा कि, मैं किसी को दुख पहुंचाकर शादी नहीं करना चाहती थी। उनकी पहली पत्नी (प्रकाश कौर) और उनके बच्चों ने कभी उनकी जिंदगी में मेरा हस्तक्षेप महसूस नहीं किया है। मैंने धर्मेंद्र से शादी की लेकिन उनको उनके पहले परिवार से कभी अलग नहीं किया।

यह भी पढ़ें: Today Special: इस तरह इंज्वाय करें ‘National Nut Day’

ऐसे हुई दोनों की शादी-

साल 1974 के वक्त तीन अभिनेता संजीव कुमार, जितेंद्र और धर्मेंद्र ड्रीम गर्ल के सपने देख रहे थे, लेकिन ड्रीम गर्ल यानि हेमा मालिनी का दिल तो धर्मेंद्र पर आ चुका था। धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे इसलिए हेमा के परिवार वाले नहीं चाहते थे कि ये शादी हो।

धर्मेंद्र हेमा से शादी करने के लिए अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक देना चाहते थे। लेकिन प्रकाश कौर उनको तलाक नहीं देना चाहती थीं। रिपोर्ट के मुताबिक, धर्मेंद्र ने हेमा से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म को कबूल कर लिया। फिर दोनों ने साल 1980 में शादी कर ली।

उस दौर में हेमा और धर्मेंद्र की जोड़ी को खूब पसंद किया गया। दोनों ने शोले, सीता और गीता और ड्रीम गर्ल जैसी मूवीज में साथ में काम किया है।

यह भी पढ़ें: राजनीति के जय-वीरु: कुछ ऐसी है इनकी अनसुनी कहानी, इतना पुराना है रिश्ता

Shreya

Shreya

Next Story