×

Dimple Kapadia Birthday: सालों अलग रहने पर भी राजेश खन्ना को तलाक नहीं देना चाहती थीं डिंपल, जानें क्या थी वजह

Dimple Kapadia Birthday: बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया आज यानी 8 जून 2023 को अपना 66वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। आइए आज इस खास मौके पर हम आपको उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें बताते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 8 Jun 2023 4:14 AM GMT
Dimple Kapadia Birthday: सालों अलग रहने पर भी राजेश खन्ना को तलाक नहीं देना चाहती थीं डिंपल, जानें क्या थी वजह
X
Dimple Kapadia Birthday (Image Credit: Instagram)

Dimple Kapadia Birthday: बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया अपने समय की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक थीं और आज भी इतनी उम्र होने के बाद बाद भी एक्ट्रेस इंडस्ट्री में एक्टिव हैं और अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन कर रही हैं, लेकिन यह बात बहुत कम लोग जानते होंगे कि डिंपल को जितनी कामयाबी और नाम प्रोफेशनल लाइफ में मिली, उतनी ही मुश्किल उनकी पर्सनल लाइफ थी। जी हां, आइए आज उनके 66वां जन्मदिन पर हम उनसे जुड़ी कुछ अनसुनी बातें आपको बताते हैं।

जब डिंपल कपाड़िया ने थामा था राजेश खन्ना का हाथ

राजेश खन्ना से डिंपल कपाड़िया ने साल 1973 में शादी की थी। यह साल की सबसे चौंका देने वाली शादी थी। अब आप सोच रहे होंगे कि हम ऐसा क्यों कह रहे हैं। दरअसल, यह तो सभी जानते थे कि राजेश खन्ना का पहला प्यार एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू थीं, लेकिन उनसे ब्रेकअप करने के बाद राजेश खन्ना ने अचानक डिंपल कपाड़िया से शादी कर ली थी। ऐसा नहीं है कि दोनों के बीच प्यार नहीं था। दोनों एक-दूसरे से बेहद प्यार करते थे, लेकिन हर पति-पत्नी की तरह इन्होंने भी अपने रिश्ते में काफी उतार-चढ़ाव देखे। लेकिन यह मुश्किले कब बढ़ गई यह डिंपल भी नहीं समझ पाई थीं।

शादी के कुछ सालों बाद अलग हो गए थे डिंपल-राजेश

दोनों ने शादी तो कर ली, लेकिन दोनों का रिश्ता ठीक तरह से कभी नहीं चल पाया और हुआ यूं कि साल 2012 में दोनों का तलाक हो गया। लेकिन क्या आप जानते हैं कि डिंपल- राजेश खन्ना को तलाक नहीं देना चाहती थीं। जी हां, इस बात का खुलासा खुद राजेश खन्ना ने अपने एक इंटरव्यू में किया था। दरअसल, साल 1990 में एक इंटरव्यू के दौरान राजेश खन्ना से जब पूछा गया कि क्या आप और डिंपल दोबारा मिल जाएंगे? तो इस पर राजेश खन्ना ने जवाब दिया था, ''दोबारा मतलब? हम पहले कहां अलग थे।''

राजेश खन्ना को तलाक नहीं देना चाहती थीं डिंपल

इसी इंटरव्यू में राजेश खन्ना ने बताया था, ''हां हम अलग-अलग रहते हैं, क्योंकि अभी तक तलाक नहीं दिया है ना उसने, वो देती ही नहीं है। ये तो अब वो जाने क्यों नहीं देती है, पता नहीं क्या कार है। जब वो आए आपके पास तो पूछिएगा। वो आपको सही तरह से बताएंगी। मैं यही बता सकता हूं कि नहीं देती तलाक। उनकी मर्जी है और अब क्या करें बात तो दिलों की है।''

शादी के बाद फिल्मों से दूर हो गई थीं डिंपल

बहुत कम लोग यह जानते होंगे कि राजेश खन्ना से शादी के बाद डिंपल कपाड़िया ने इंडस्ट्री छोड़ दी थी। जी हां, 16 साल की उम्र में फिल्म 'बॉबी' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली डिंपल ने राजेश खन्ना संग शादी के लिए फिल्मों को पूरी तरह से अलविदा कह दिया था। हालांकि, कुछ समय बाद उन्होंने इंडस्ट्री में वापसी भी की, लेकिन तब तक हालत थोड़े बदल चुके थे।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story