×

Disha Patani Birthday: कभी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं दिशा पाटनी, लेकिन फिर हुआ कुछ यूं कि बदल गई किस्मत

Disha Patani Birthday: आज दिशा पाटनी अपना 31वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। आइए आज इस खास मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

Ruchi Jha
Published on: 13 Jun 2023 2:08 AM GMT
Disha Patani Birthday: कभी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं दिशा पाटनी, लेकिन फिर हुआ कुछ यूं कि बदल गई किस्मत
X
Disha Patani Birthday (Image Credit: Instagram)

Disha Patani Birthday: दिशा पाटनी आज बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना-माना नाम है। एक्ट्रेस ने अपनी मेहनत के दम पर आज अपनी ये पहचान बनाई है, लेकिन बहुत कम लोग यह जानते हैं कि दिशा कभी भी एक एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं। जी हां, उनका सपना एक्ट्रेस बनने का नहीं, बल्कि पायलट बनने का था, लेकिन फिर उनके साथ कुछ ऐसा हुआ जिसने उनकी पूरी दुनिया बदलकर रख दी। आइए आज हम आपको उनके खास दिन पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

सिर्फ 500 रुपए लेकर मुंबई आई थीं दिशा पाटनी

आपको बता दें कि दिशा पाटनी के पति एक पुलिस ऑफिसर हैं और उनकी बहन आर्मी में हैं। ऐसे में दिशा भी चाहती थीं कि वह एक पायलट बने। इसके लिए उन्होंने लखनऊ की एमिटी यूनिवर्सिटी में बायोटेक की पढ़ाई की, लेकिन इसी के साथ ही उन्होंने मॉडलिंग भी शुरू की थी। एक वक्त वह भी था, जब दिशा केवल 500 रुपए लेकर मुंबई आई थीं। लेकिन उनकी किस्मत में कुछ और ही मंजूर था। मुंबई में दिशा ने एक कॉन्टेस्ट में भाग लिया था और फिर उन्हें ऑडिशन के लिए फोन आने लगे। बस उस दिन दिशा ने फिल्मी लाइन को चुनने का ही फैसला ले लिया और एक्ट्रेस बनने की राह पर चल पड़ी।

आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं दिशा पाटनी

दिशा ने फिल्म 'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में दिशा का सीन बेहद कम था, लेकिन उनकी एक्टिंग को खूब पसंद किया गया था और यह फिल्म सुपरहिट हुई थी। आज दिशा किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। आज दिशा पाटनी करोड़ों की मालकिन हैं। दिशा की कमाई की बात करें, तो वह सालाना 12 करोड़ रुपए कमाती हैं और उनकी एक महीने की कमाई 1 करोड़ रुपए के आस-पास होती है। वहीं, उनकी नेटवर्थ की बात की जाए तो वह 74 करोड़ रुपए के करीब है।

दिशा पाटनी की पर्सनल लाइफ

दिशा पाटनी अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर अक्सर चर्चा में रहती हैं। कुछ समय पहले तक वह एक्टर टाइगर श्रॉफ संग अपने रिलेशनशिप को लेकर सुर्खियों में थी। खबरों की मानें, तो दोनों काफी समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे, लेकिन कुछ समय पहले दोनों का ब्रेकअप हो गया। वहीं, टाइगर श्रॉफ की मां ने आयशा ने भी दोनों के रिलेशनशिप को लेकर साफ कहा था कि दोनों हमेशा से दोस्त थे और अभी भी दोस्त हैं।

Ruchi Jha

Ruchi Jha

Next Story