×

तो ऐसे एक फेमस Youtuber बनें Elvish Yadav, क्या बिग बॉस ओटीटी जीतकर रचेंगे इतिहास ?

Elvish Yadav: "बिग बॉस ओटीटी" के दूसरे सीजन का हिस्सा बनकर देशभर में अपनी पहचान बना चुके यूटयूबर एल्विश यादव पूरे सोशल मीडिया पर छाएं हुए हैं।

Shivani Tiwari
Published on: 14 Aug 2023 2:15 AM GMT
तो ऐसे एक फेमस Youtuber बनें Elvish Yadav, क्या बिग बॉस ओटीटी जीतकर रचेंगे इतिहास ?
X
Elvish Yadav (Social Media)
Elvish Yadav: "बिग बॉस ओटीटी" के दूसरे सीजन का हिस्सा बनकर देशभर में अपनी पहचान बना चुके यूटयूबर एल्विश यादव पूरे सोशल मीडिया पर छाएं हुए हैं। एल्विश यादव की बहुत ही तगड़ी फैन फॉलोइंग है, जो यूटयूबर पर अपनी जान छिड़कती है। यूटयूबर एल्विश यादव का क्रेज उनके फैंस के बीच कदर है कि, वे अभी से ही एल्विश को "बिग बॉस ओटीटी" के दूसरे सीजन का विनर घोषित कर चुके हैं। एल्विश यादव का नाम आज देश भर में जाना पहचान बन चुका है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एल्विश यादव ने एक फेमस यूटयूबर कैसे बनें। अगर नहीं, तो आइए हम आपको बताते हैं।

सरकारी नौकरी करना चाहते थे एल्विश यादव

सोशल मीडिया सेंसेशन एल्विश यादव का जन्म 14 सितंबर 1997 को हरियाणा में हुआ था। एल्विश पढ़ाई में बहुत होशियार थे। उनके यूटयूबर बनने की जर्नी तब शुरू हुई जब वह बीकॉम कर रहे थे। बीकॉम के दौरान एल्विश आशीष चंचलानी और अमित भड़ाना के वीडियोज देखा करते थे, और फिर उनसे इंस्पायर होकर उन्होंने भी अपना खुद का वीडियो बनाना शुरू कर दिया।

साल 2016 में शुरू किया यूट्यूब चैनल

एल्विश यादव ने सबसे पहले इंस्टाग्राम पर वीडियो बनाना शुरू किया, फिर धीरे-धीरे वह फेसबुक पर भी शेयर करने लगे। जब कुछ समय बाद फेसबुक के जरिए उनके वीडियो को पॉपुलैरिटी मिलनी शुरू हुई तो उन्होंने यूट्यूब पर भी आने के बारे में सोचा। फिर साल 2016 में उन्होंने अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया। यूट्यूब पर उनका पहला वीडियो 'हाउ बॉयज़ टेक सेल्फी' पर था, जिसे एल्विश के फैंस ने काफी पसंद किया था।

हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर है तगड़ी फैन फॉलोइंग

एल्विश यादव ने जब से बिग बॉस ओटीटी 2 हाउस में एंट्री मारी है, तभी से उनका नाम खूब सुर्खियां में है। वहीं हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी एल्विश का नाम ट्रेंड कर रहा है। रोजाना एल्विश के चाहने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। वहीं अगर आप एल्विश का हर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फॉलोअर्स की संख्या देखेंगे तो शॉक हो जायेंगे, जी हां!! फेसबुक की बात करें तो उसपर 4.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं, उनके यूट्यूब चैनल को 16 मिलियन लोगों ने सब्सक्राइब किया है, वहीं इंस्टाग्राम पर भी उन्हें 13.1 मिलियन लोग फॉलो करते हैं। फॉलोअर्स के मामले में तो एल्विश बॉलीवुड के कई सितारों को भी पीछे छोड़ चुके हैं।

विवादों में भी फंस चुके हैं एल्विश यादव

एल्विश यादव आज जिस मुकाम पर पहुंच चुके हैं, वहां पहुंचने के लिए उन्होंने बहुत मेहनत की है, सिर्फ उन्होंने ही नहीं बल्कि उनका परिवार भी हमेशा एल्विश को सपोर्ट करता था। एल्विश का पहला वीडियो जो वायरल हुआ था वह "Best friends good friend" के नाम से था, जिसके बाद उनके फॉलोअर्स की संख्या बढ़ती गई और व्यूज भी आने शुरू हो गए। एल्विश अपने यूट्यूब पर तरह-तरह के वीडियोज अपलोड करते हैं, कई बार अपने रोस्ट वीडियो के चलते वह कंट्रोवर्सी का हिस्सा भी बन चुके हैं।

बिग बॉस ओटीटी 2 जीतकर रचेंगे इतिहास

एल्विश यादव अभी महज 25 साल के ही हैं और अभी से उन्होंने लोगों का इतना प्यार कमा लिया है, साथ ही नेम और फेम भी हासिल कर लिया है। एल्विश यादव एक लग्जरी जिंदगी जी रहें हैं, उनके पास महंगी-महंगी गाडियां हैं। 25 साल की उम्र में वह किसी राजा की तरह जिंदगी जी रहें हैं। एल्विश जब से बिग बॉस का हिस्सा बनें हैं, गदर मचाए हुए हैं। उनका गेम खेलने का अंदाज लोगों को बेहद पसंद आ रहा है। 14 अगस्त को शो को फिनाले होने जा रहा है और फैंस अभी से ही एल्विश को विनर मान चुके हैं। एल्विश और अभिषेक के बीच तगड़ा कंपटीशन चल रहा है। अगर एल्विश यादव बिग बॉस का विनर बनते हैं तो वह एक नया इतिहास रचेंगे, क्योंकि बिग बॉस के इतिहास में पहली बार होगा, जब एक वाइल्ड कार्ड एंट्री शो का विनर बनेगा। फिलहाल कल पता चल ही जाएगा की "बिग बॉस ओटीटी 2" की चमचमाती ट्रॉफी कौन लेकर जायेगा।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Next Story