×

इस फिल्म पर भड़के अफगानी, कहा- अब्दाली हैं अफगान के 'हीरो'

फिल्म 'पानीपत' का ट्रेलर देखने के बाद अफगानिस्तान के कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर फिल्म मेकर्स से अपील की है कि, वे अब्दाली को विलेन की तरह ना दिखाएं। हालांकि इस विषय पर सोशल मीडिया पर राय बंटी हुई हैं।

Shreya
Published on: 10 Nov 2019 11:48 AM GMT
इस फिल्म पर भड़के अफगानी, कहा- अब्दाली हैं अफगान के हीरो
X
इस फिल्म पर भड़के अफगानी, कहा- अब्दाली हैं अफगान के 'हीरो'

मुंबई: अभी हाल ही में फिल्म 'पानीपत' का ट्रेलर रिलीज हुआ है। अब ये मूवी अफगानिस्तान में चर्चा का विषय बन गई है। अफगानिस्तान में ये बहस ट्रेलर और पोस्टर जारी होने के बाद छिड़ी है। ये फिल्म 6 दिसंबर को रिलीज हो रही है और इस फिल्म में संजय दत्त, अफ़गान शासक अहमद शाह अब्दाली के किरदार में दिखाई दे रहे हैं। फिल्म में साल 1761 में अब्दाली की फ़ौज और मराठा सेना के बीच हुई पानीपत की ऐतिहासिक लड़ाई को दिखाया गया है।

सोशल मीडिया पर लोग दे रहेें प्रतिक्रियाएं

फिल्म 'पानीपत' का ट्रेलर देखने के बाद अफगानिस्तान के कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर फिल्म मेकर्स से अपील की है कि, वे अब्दाली को विलेन की तरह ना दिखाएं। हालांकि इस विषय पर सोशल मीडिया पर राय बंटी हुई हैं। कुछ लोग ये भी कह रहे हैं कि, इतिहास में अब्दाली की भूमिका पर अलग नजरिये को भी स्वीकार करना चाहिए। बता दें कि अफ़ग़ानिस्तान में अहमद शाह अब्दाली को एक हीरो के रुप में सम्मानित किया जाता है। वहां पर लोग अब्दाली को 'अहमद शाह बाबा' कह कर पुकारते हैं।



यह भी पढ़ें: बाप रे बाप! पुरुषों के मुकाबले औरतें ज्यादा देखती हैं पोर्न वेबसाइट

इस पर अब्दुल्ला नूरी नाम के एक यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, डियर बॉलीवुड, मैं अफगानिस्तान से हूं और अन्य अफगानों की तरह मैं भी बॉलीवुड का मुरीद हूं। संजय दत्त मेरे फेवरिट एक्टर हैं। मुझे ये उम्मीद है कि, फिल्म में अहमद शाह दुर्रानी का कोई अपमान नहीं किया होगा।



हालांकि कुछ अन्य यूजर्स हैं जो समय से पहले प्रतिक्रिया देने को गलत बता रहे हैं। इसके साथ ही लोगों से अब्दाली की ऐतिहासिक भूमिका पर अलग तरह के नजरिये को स्वीकार करने की अपील की है।



वहीं एक यूजर ने लिखा है कि, अहमद शाह अब्दाली वह व्यक्ति था जिसने मराठों के हिंदू राष्ट्र के सपने को समाप्त कर दिया। हिंदू उससे बहुत नफरत करते हैं कि वे उसे सुंदर अफगान व्यक्ति के बजाय काले रंग में चित्रित करते हैं। कोई भी इन लोगों की हीन भावना को ठीक नहीं कर सकता।



यह भी पढ़ें: Instagram से घर बैठे कर सकते हैं मोटी कमाई, बस करना होगा यह काम

यहां देखें वीडियो:

Shreya

Shreya

Next Story