×

एक्ट्रेस ने अवॉर्ड फंक्शन के दौरान स्टेज पर उतारे सारे कपड़े, आखिर क्यों ?

अपना विरोध जताने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते। लेकिन फ़्रांस की इस एक्ट्रेस ने जो किया उसे देख सभी हैरान रह गए।

Monika
Published on: 14 March 2021 4:13 AM GMT
एक्ट्रेस ने अवॉर्ड फंक्शन के दौरान स्टेज पर उतारे सारे कपड़े, आखिर क्यों ?
X
एक्ट्रेस ने अवॉर्ड फंक्श न के दौरान स्टेज पर उतारे सारे कपड़े

पेरिस: अपना विरोध जताने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते। लेकिन फ़्रांस की इस एक्ट्रेस ने जो किया उसे देख सभी हैरान रह गए। फ्रांस की 57 साल की एक्ट्रेस कोरेन मासिरो अवार्ड फंक्‍शन पर पहुंची थी जहां उन्होंने सरकार के एक फैसले का अलग ही तरीके से विरोध किया।

सरकार के फैसले का विरोध

दरअसल, एक्‍ट्रेस कोरेन मासिरो ने सरकार के एक फैसले का विरोध करने के लिए अवॉर्ड फंक्‍शन में स्‍टेज पर ही अपने कपड़े उतार दिए। इस सीजर अवॉर्ड फंक्‍शन को फ्रांस में ऑस्‍कर के बराबर समझा जाता है।

आपको बता दें, कि कोरोना महामारी के चलते सरकार ने सभी सिनेमाघर और थिएटर बन कर रखे हैं। ऐसे में कई एक्टर ऐसे हैं जिन्हें बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इन सबके बीच फ्रांस में सोशल डिस्‍टेंसिंग के जरिये सीजर अवॉर्ड फंक्‍शन आयोजित किया गया।

अवॉर्ड फंक्शन

लाल रंग में डूबी एक्ट्रेस

इस फंक्‍शन में एक्ट्रेस मासिरो को बेस्‍ट कॉस्‍ट्यूम का अवॉर्ड देने के लिए आमंत्रित किया गया था। वह स्टेज पर गधे के कॉस्‍ट्यूम की पोशाक पहनकर पहुंची। जिसके नीचे उन्‍होंने लाल रंग में डूबी एक ड्रेस पहनी थी। उनके पूरे शरीर पर लाल रंग लगा हुआ था। अवॉर्ड फक्‍शन के दौरान ही उन्‍होंने स्‍टेज पर पहुंचने के बाद अपने सारे कपड़े उतार दिए।

प्रधानमंत्री के लिए भी लिखा संदेश

उनकी इस हरकत से वह मौजूद सभी हैरान गए। वह समझ ही नहीं पाए आखिर हुआ क्या। उनके शरीर पर लाल रंग से सरकार के लिए एक संदेश भी लिखा हुआ था। उन्‍होंने लिखा था, कल्‍चर नहीं तो फ्यूचर नहीं। उनकी पीठ पर एक संदेश फ्रांस के प्रधानमंत्री जिएन कास्‍टेक्‍स के लिए भी लिखा था। मासिरो की पीठ पर लिखा था, हमे हमारी कला लौटा दो, जिएन।

ये भी पढ़ें- 500 करोड़ रुपये में बिकी ये तस्वीर, बनाया अनोखा रिकॉर्ड, जानें क्या है खास

कोरोना महामारी के चलते बंद सिनेमाहॉल

खबरों की माने तो यहां पिछले साल दिसंबर से ही सिनेमाहॉल बंद पड़े है। दिसंबर में भी फ्रांस के सैकड़ों कलाकारों, फिल्म डायरेक्टर्स, म्यूजिशियन समेत इंडस्ट्री से जुड़े अन्य लोगों ने पेरिस में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था। इन सभी की मांग थी कि जिस तरह से दूसरी जगहों पर से प्रतिबंध हटाए गए हैं, वैसे ही कला केंद्रों पर से भी प्रतिबंध हटाए जाए जाने चाहिए।

ये भी पढ़ें : लैंडिंग के दौरान विमान क्रैश: इतनी मौतों से मचा कोहराम, एयरपोर्ट पर भगदड़

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story