×

हॉलीवुड: अभिनेत्री और गायिका 'डोरिस डे' का निधन, कैलिफोर्निया में ली आखिरी सांस

1950 के दशक में हॉलीवुड पर राज करने वाली डोरिस डे (Doris Day) ने ‘पिलो टॉक’, ‘दैट टच ऑफ मिंक’ और ‘द मैन हू न्यू टू मच’ जैसी कई हिट फिल्में दी।

Vidushi Mishra
Published on: 14 May 2019 5:59 AM GMT
हॉलीवुड: अभिनेत्री और गायिका डोरिस डे का निधन, कैलिफोर्निया में ली आखिरी सांस
X

मुम्बई: मशहूर अदाकारा एवं गायिका डोरिस डे का सोमवार को 97 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। ‘डोरिस डे एनिमल फाउंडेशन’ की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी बयान के अनुसार उन्होंने कैलिफोर्निया में अपने कार्मेल वेली स्थित घर में सोमवार को आखिरी सांस ली। 1950 के दशक में हॉलीवुड पर राज करने वाली डे ने ‘पिलो टॉक’, ‘दैट टच ऑफ मिंक’ और ‘द मैन हू न्यू टू मच’ जैसी कई हिट फिल्में दी।

यह भी देखें... कान्स फेस्टिवल: कंगना रनौत का गजब अंदाज, फाल्गुन-शेन पीकॉक की यूनिक साड़ी

अदाकारा ने तीन अप्रैल को ही अपना 97वां जन्मदिन मनाया था। डोरिस ने 1948 में फिल्म ‘रोमांस ऑन द हाइ सीज़’ के जरिए अपने अभिनय की पारी की शुरुआत की थी और उनकी आखिरी फिल्म 1968 में आई ‘विथ सिक्स यू गेट एग्ग्रोल’ थी। हालांकि इसके बाद उन्होंने टेलीविजन पर काफी काम किया।

डोरिस एक खूबसूरत आवाज वाली गायिका और अभिनेत्री के रूप में जानी जाती थीं। 1950 और 1960 के दशक में फिल्मों में उनके जबर्दस्त काम ने उन्हें स्टार बना दिया था।

यह भी देखें... ‘नक्काश’ का ट्रेलर सोशल मीडिया पर मचा रहा धमाल, हिन्दू-मुस्लिम की सच्ची कहानी

हाल ही में जब उन्होंने अपना 97वां जन्मदिन मनाया तो एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने अपने पुराने प्रिय मित्रों के साथ पूरे सप्ताह शहर के बाहर जाकर मस्ती की और अच्छा खाना खाया।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story