हॉलीवुड की राधा रानी: इनकी खूबसूरती के आगे फेल हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस

भारत की सभ्यता, संस्कृति, रहन-सहन, पहनावा किसी को भी प्रभावित कर सकती है। भारत की संस्कृति न केवल देश में ही, बल्कि विदेशों में भी काफी फेमस है।

Published by Shreya Published: February 17, 2020 | 4:14 pm
हॉलीवुड की राधा रानी: इनकी खूबसूरती के आगे फेल हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस

हॉलीवुड की राधा रानी: इनकी खूबसूरती के आगे फेल हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस

लखनऊ: भारत की सभ्यता, संस्कृति, रहन-सहन, पहनावा किसी को भी प्रभावित कर सकती है। भारत की संस्कृति न केवल देश में ही, बल्कि विदेशों में भी काफी फेमस है। आपने अक्सर सुना होगा कि विदेशी नागरिक भारतीय संस्कृति और सभ्यता से काफी प्रभावित रहे हैं। इसका प्रमाण भी भारत भ्रमण के दौरान देखने को मिलता है। क्योंकि जब आप भारत की सैर करेंगे तो पाएंगे कि ऐसे कितने विदेशी हैं जो भारत की सभ्यता से प्रभावित होकर भारत के ही रह गए। अपने देश और अपनी सभ्यता छोड़ वो पूरी तरह से भारत के ही हो गए हैं।

भारतीय कल्चर से प्रभावित हो राधा रानी रखा बेटी का नाम

आज हम आपको एक ऐसी हॉलीवुड स्टार एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी मां भारतीय कल्चर से इतनी प्रभावित हुईं कि अपनी बेटी का नाम राधा रानी के नाम पर रख दिया।

यह भी पढ़ें: पकड़ी गई चीन-पाकिस्तान की चोरी: नेवी ने पकड़ा संदिग्ध जहाज, अब होगी कार्रवाई

पिछले जन्म में इंडिया से कोई खास नाता रहा होगा

जी हां, हम बात कर रहे हैं राधा रानी अंबर इंडिगो आनंदा मिशेल की। हाई आर्ट, पिच ब्लैक, फोन बूथ, मैन ऑन फायर, फाइंडिंग नेवरलैंड, मेलिंडा ऐंड मेलिंडा, सायलेंट हिल और द क्रेजीज जैसी फेमस हॉलिवुड फिल्मों में काम कर चुकीं एक्ट्रेस से जब उनके इस लंबे नाम के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि जब मैं छोटी थी तब से ही मैं अपने इस नाम के बारे में लोगों को जवाब दे रही हूं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि मेरा पिछले जन्म में इंडिया से कोई खास नाता रहा होगा।

मेरा नाम, मां की भारत यात्रा का नतीजा है

उन्होंने बताया कि मेरे पैदा होने से काफी पहले मेरी मां इंडिया गई थीं। वहां पर वो इंडियन फिसॉसफी, हिंदू और बौद्ध धर्म से काफी प्रभावित हुईं। तो मेरा ये जो नाम है वो मेरी मां की भारत यात्रा का ही नतीजा है। उन्होंने यह भी कहा कि न वह केवल अपने नाम से इंडिया से जुड़ी हुई हैं बल्कि भारत को वह अपना दूसरा घर भी मानती हैं।

यह भी पढ़ें: पकौड़े वाले को करोड़ों का नोटिस: अब क्या करेंगे बेचारे

वहां के मसालों की खुशबू आज भी याद है

जब हॉलीवुड एक्ट्रेस राधा रानी से पूछा गया कि वह भारत कब आई थीं तो इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि, मैं शायद जब 6 साल की थी तो हम दिल्ली में अपने फैमिली फ्रेंड्स से मिलने गए थे। उन्होंने कहा कि मुझे वहां के बंदर, हाथी, साड़ियां, सिल्क और मसालों की खुशबू अभी भी याद है। इसके अलावा यह भी याद है कि मेरी मां को डायरिया हो गया था। उन्होंने बताया कि वह उसके बाद भी इंडिया आई थीं और दिल्ली के अलावा वो कुंभ के मेले में भी गई थीं।

लाल किले को देखकर अभिभूत हो गई थी

एक्ट्रेस राधा रानी ने बताया कि इंडिया की राजधानी एक महान शहर है. मुझे उस शहर का इतिहास और पब्लिक ट्रांसपोर्ट काफी पसंद हैं। उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली के लाल किले को देखकर तो अभिभूत हो गई थी। राधा रानी 19 साल की उम्र में भी भारत आई थीं और उन्होंने उस दौरान भारत को कोलकाता से गोवा तक के रोड ट्रिप के जरिए नजदीक से समझा। राधा रानी भारत के महान फिल्ममेकर सत्यजीत रे से काफी प्रभावित हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना ने दिया भारत को झटका, मूडीज ने घटाया GDP ग्रोथ रेट