×

धर्मेंद्र की पहली शादी पर हेमा ने अब तोड़ी चुप्पी, कहा कुछ ऐसा

 बॉलीवुड इंडस्ट्री में ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की जोड़ी काफी मशहूर है। दोनों के प्यार के किस्से भी काफी पसंद किए जाते हैं। अगर बॉलीवुड के लवेलबल जोड़ी का जिक्र हो तो दोनों की जोड़ी का नाम जरुर लिया जाता है।

Shreya
Published on: 28 Feb 2020 10:02 AM GMT
धर्मेंद्र की पहली शादी पर हेमा ने अब तोड़ी चुप्पी, कहा कुछ ऐसा
X
धर्मेंद्र की पहली शादी पर हेमा ने अब तोड़ी चुप्पी, कहा कुछ ऐसा

मुंबई: बॉलीवुड इंडस्ट्री में ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की जोड़ी काफी मशहूर है। दोनों के प्यार के किस्से भी काफी पसंद किए जाते हैं। अगर बॉलीवुड के लवेलबल जोड़ी का जिक्र हो तो दोनों की जोड़ी का नाम जरुर लिया जाता है। वैसे तो बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल के सपने लाखों लोग देखते थे, जिसमें बॉलीवुड एक्टर के नाम भी शामिल थे। लेकिन हेमा मालिनी का दिल तो केवल धर्म पाजी के लिए ही धड़का। लेकिन ये प्यार एक तरफा नहीं था, दोनों एक-दूसरे पर जान देते थे।

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की प्यार की कहानी

दोनों के बीच प्यार हुआ और फिर बारी आई इस रिश्ते को एक नाम देने की। दोनों ने शादी करने के बारे में सोचा, लेकिन दोनों की शादी इतनी आसान नहीं थी। क्योंकि धर्मेंद्र पाजी पहले से ही शादीशुदा थे और उनके दो बच्चे भी थे। वैसे तो इस कहानी के बारे में सब जानते हैं, लेकिन कभी हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने सामने से अपनी शादी के दिक्कतों के बारे में बाते नहीं रखी। लेकिन हाल ही में हेमा मालिनी ने एक इंटरव्यू के दौरान उनकी शादी के बारे में कुछ बातें शेयर की हैं तो चलिए जानते हैं आखिर कैसे हुई हेमा मालिनी और धर्मेंद्र पाजी की शादी।

HappyBirthdayHema: कुछ इस तरह ख्याल रखती हैं अपनी ड्रीम गर्ल इमेज का

यह भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा पर सियासत गर्म: आमने सामने बीजेपी-कांग्रेस, लगाए ये गंभीर आरोप

देखते ही पहचान लिया ये मेरे लिए बने हैं- हेमा

हेमा ने बताया कि, जिस वक्त मैंने पहली बार धर्म जी को देखा था, तभी मुझे लगा कि ये मेरे लिए ही बने हैं। मैं उनके साथ अपनी पूरी जिंदगी बिताना चाहती थी।

धर्मेंद्र की पहली पत्नी के बारे में बताते हुए हेमा ने कहा कि, मैं किसी को दुख पहुंचाकर शादी नहीं करना चाहती थी। उनकी पहली पत्नी (प्रकाश कौर) और उनके बच्चों ने कभी उनकी जिंदगी में मेरा हस्तक्षेप महसूस नहीं किया है। मैंने धर्मेंद्र से शादी की लेकिन उनको उनके पहले परिवार से कभी अलग नहीं किया।

ऐसे हुई दोनों की शादी

साल 1974 के वक्त तीन अभिनेता संजीव कुमार, जितेंद्र और धर्मेंद्र ड्रीम गर्ल के सपने देख रहे थे, लेकिन ड्रीम गर्ल यानि हेमा मालिनी का दिल तो धर्मेंद्र पर आ चुका था। धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे इसलिए हेमा के परिवार वाले नहीं चाहते थे कि ये शादी हो।

यह भी पढ़ें: CBI VS CBI: जांच अधिकारियों के बीच छिड़ी बहस, एक-दूसरे पर लगाए कई आरोप

धर्मेंद्र हेमा से शादी करने के लिए अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक देना चाहते थे। लेकिन प्रकाश कौर उनको तलाक नहीं देना चाहती थीं। रिपोर्ट के मुताबिक, धर्मेंद्र ने हेमा से शादी करने के लिए इस्लाम धर्म को कबूल कर लिया। फिर दोनों ने साल 1980 में शादी कर ली।

उस दौर में हेमा और धर्मेंद्र की जोड़ी को खूब पसंद किया गया। दोनों ने शोले, सीता और गीता और ड्रीम गर्ल जैसी मूवीज में साथ में काम किया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें: 20 साल बाद ऐसे पाया प्यार, पूरे गांव के लिए बन गया मिसाल

Shreya

Shreya

Next Story