×

CBI VS CBI: जांच अधिकारियों के बीच छिड़ी बहस, एक-दूसरे पर लगाए कई आरोप

सीबीआई बनाम सीबीआई मामले में शुक्रवार को दिल्ली की स्पेशल कोर्ट में सुनवाई के दौरान वर्तमान और पूर्व जांच अधिकारियों के बीच बहस छिड़ गई।

Shreya
Published on: 28 Feb 2020 9:21 AM GMT
CBI VS CBI: जांच अधिकारियों के बीच छिड़ी बहस, एक-दूसरे पर लगाए कई आरोप
X
CBI VS CBI: जांच अधिकारियों के बीच छिड़ी बहस, एक-दूसरे पर लगाए कई आरोप

नई दिल्ली: सीबीआई बनाम सीबीआई मामले में शुक्रवार को दिल्ली की स्पेशल कोर्ट में सुनवाई के दौरान वर्तमान और पूर्व जांच अधिकारियों के बीच बहस छिड़ गई। जानकारी के मुताबिक, चार्जशीट पर विचार करने के दौरान वर्तमान जांच अधिकारी सतीश डागर और पूर्व जांच अधिकारी अजय कुमार बस्सी के बीच बहस छिड़ गई थी।

दोनों अधिकारियों के बीच छिड़ी बहस

वर्तमान जांच अधिकारी सतीश डागर ने कहा कि पक्षपातपूर्ण जांच के कारण पूर्व जांच अधिकारी पर अजय कुमार बस्सी को जांच अधिकारी के पद से हटा दिया गया था। वहीं ऐके बस्सी ने आरोप लगाया कि सतीश डागर ने पूर्व स्पेशल CBI निदेशक राकेश अस्थाना को क्लीन चिट देने का मन बना लिया है। बस्सी ने कहा कि राकेश अस्थाना के खिलाफ सबूत हैं, लेकिन डागर ने उनका मोबाइल और अन्य इलेक्ट्रॉनिक सबूत भी सीज नहीं किए। यहीं नहीं बस्सी ने डागर पर बड़े नामी लोगों पर सुरक्षा कवच बनने का भी आरोप लगाया।

यह भी पढ़ें: यूपी में बड़े हिंसा का प्लान! यहां छतों पर मिले भारी मात्रा में ईंट-पत्थर

बस्सी ने लगाया आरोप अस्थाना को बचाने की कोशिश कर रहे डागर

बस्सी ने कहा कि डागर सीबीआई के पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना और अन्य सरकारी कर्मचारियों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। पूर्व जांच अधिकारी पर अजय कुमार बस्सी ने यह दावा किया केि मामले के मुख्य आरोपी मनोज प्रसाद ने अक्टूबर 2018 में पूछताछ के दौरान कई बड़े नामों के बारे में बताया था, लेकिन वर्तमान जांच अधिकारी सतीश डागर ने फिर भी उन लोगों से पूछताछ नहीं की।

यह भी पढ़ें: चिन्मयानंद केस पर बड़ी खबर: छात्रा की जान को खतरा, SC से की ये अपील

मेरा इतिहास आपसे कही बेहतर रहा है- डागर

इस पर वर्तमान जांच अधिकारी सतीश डागर ने जवाब दिया कि मेरा इतिहास आपसे कही बेहतर रहा है। निजी आरोपों पर न आएं। उन्होंने कहा कि मैंने आपको 6 बार समन किया, लेकिन अगर आप मामले की जांच में सहायता करना चाहते थे तो क्यों नहीं आए? दोनों के बीच चल रही बहस के बीच सीबीआई जज संजीव अग्रवाल ने कहा कि आप अपने आपसी विवाद जनता के सामने उजागर न करें।

दो साल पहले 2018 में दर्ज हुआ था मुकदमा

बता दें कि सीबीआई ने साल 2018 अक्टूबर में पूर्व स्पेशल CBI निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। अस्थाना पर एक आरोपी को बचाने के लिए रिश्वत लेने का आरोप है। सीबीआई ने ये एफआईआर हैदराबाद के कारोबारी सतीश सना की शिकायत के आधार पर दर्ज की थी।

यह भी पढ़ें: बनना है धनवान तो जान लीजिए, देव उपासना में मंत्र, माला व जप का सही विधान

Shreya

Shreya

Next Story