×

यूपी में बड़ी हिंसा का प्लान! यहां छतों पर मिले भारी मात्रा में ईंट-पत्थर

Ashiki
Published on: 28 Feb 2020 9:10 AM GMT
यूपी में बड़ी हिंसा का प्लान! यहां छतों पर मिले भारी मात्रा में ईंट-पत्थर
X

नई दिल्ली: दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाके में बीते दिनों खूब हिंसा भड़की, लेकिन राहत की बात ये है कि अब हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं। पुलिस और प्रशासन आम जिंदगी को वापस पटरी पर लाने में जुटी हुई है। वहीं इस बीच यूपी के बिजनौर ऐसी खबरे हैं कि कुछ लोग हंगामा करने की कोशिश में जुटे हुए हैं। दिल्ली हिंसा को देखते हुए शुक्रवार की नमाज को लेकर उत्तर प्रदेश की खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट किया है। इसे देखते हुए सभी जिलों के अफसरों को चौकन्ना कर दिया गया है। संवेदनशील जिलों में विशेष सतर्कता बरती जा रही है। डीजीपी मुख्यालय ने पहले से ही शुक्रवार तक के लिए कई वरिष्ठ अधिकारियों को जिलों में कैंप करने को कहा है।

बिजनौर की छतों पर इकट्ठा मिले ईंट-पत्थर

बता दें कि नागरिकता संशोधन बिल को लेकर 20 दिसंबर को जुम्मे की नमाज के बाद जनपद बिजनौर के अलग-अलग क्षेत्रों में हिंसक प्रदर्शन के दौरान जहां सावर्जनिक और प्राइवेट संपत्तियों को उपद्रवियों द्वारा नुकसान पहुंचाया गया था। हिंसक प्रदर्शन में अनस और सुलेमान की गोली लगने से मौत हो गई थी। वहीं इस हिंसक प्रदर्शन में पुलिस सहित कई लोग घायल हुए थे।

Image result for hinsa-

ये भी पढ़ें: वाह रे नकलची! कक्षा छोड़ खेत ही में देने लगे परीक्षा…

बिजनौर में जुम्मे की नमाज को देखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा सहित क्षेत्र की चाहशीरी की जामा मस्जिद सहित अन्य क्षेत्रों की जामा मस्जिद पर पुलिस बल को लगाया गया है। उधर बुल्ला के चौराहे के पास पुलिस चेकिंग के दौरान कुछ मकानों की छतों पर इकट्ठा ईट को पुलिस ने हटा कर लोगों को सख्त हिदायत दी है।

ड्रोन से रखी जा रही नजर

साथ ही ड्रोन के माध्यम से छतों पर नजर रखी जा रही है।किसी भी तरीके का कोई भी हिंसक प्रदर्शन ना हो इसके लिए पुलिस ने पहले से ही लोगों को चिन्हित कर रेड कार्ड और चेतावनी कार्ड जारी कर दिए हैं। पुलिस ने फ्लैग मार्च के माध्यम से लोगों को चेतावनी दी है कि अगर कोई भी व्यक्ति किसी भी तरह की हिंसा में शामिल होता है तो उसके खिलाफ पुलिस द्वारा कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Image result for hinsa-

ये भी पढ़ें: ट्रंप के बाद भारत आया ये राष्ट्रपति, हो सकती है इन मुद्दों पर डील

अन्य जिलों में भी रेड अलर्ट

दिल्ली में हुई हिंसा के बाद बिजनौर समेत यूपी के कई जिलों में हाई अलर्ट घोषित किया गया है। अलीगढ़ में नमाज को अमन चैन से कायम कराने के लिए पुलिस प्रशासन ने पूरा जोर लगा दिया है। रेड अलर्ट स्कीम लागू कर 4000 पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों का भारीभरकम फोर्स लगाया गया है। वहीं नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में दिल्ली में हुई हिंसा के बाद मेरठ जोन में हाई अलर्ट घोषित किया गया है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा: अंकित शर्मा के पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दर्दनाक खुलासा, चाकू के अनगिनत निशान, आंते तक थी गायब…

Ashiki

Ashiki

Next Story