×

भारत को बड़ी सफलताः ये फिल्म हुई 2021 ऑस्कर के लिए नॉमिनेट, अवार्ड की उम्मीद

फिल्म गली ब्वॉय साल 2020 ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुई थी, लेकिन फिल्म ऑस्कर नहीं जीत पाई थी। वही इस बार 2021 के लिए मलयालम फिल्म ‘जल्लीकट्टू’ को भारत की तरफ से भेजा गया है।

Monika
Published on: 26 Nov 2020 3:33 AM GMT
भारत को बड़ी सफलताः ये फिल्म हुई  2021 ऑस्कर के लिए नॉमिनेट, अवार्ड की उम्मीद
X
‘जलीकट्टू' ऑस्कर 2021 के लिए भारत की ऑफिशियल एंट्री

फिल्म गली ब्वॉय साल 2020 ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुई थी, लेकिन फिल्म ऑस्कर नहीं जीत पाई थी। वही इस बार 2021 के लिए मलयालम फिल्म ‘जलीकट्टू’ को भारत की तरफ से भेजा गया है। जलीकट्टू को 93 वें अकादमी पुरस्कार के लिए सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म श्रेणी के रूप में चुना गया है।

27 फिल्मों में से चुना गया

फिल्म जलीकट्टू को 27 फिल्मों में से चुना गया था। इसमें विद्या बालन की ‘शकुंतला देवी’, जाह्नवी कपूर की ‘गुंजन सक्सेना’, ‘गुलाबो सिताबो’, ‘द स्काई इज पिंक’ और विधु विनोद चोपड़ा की ‘शिकारा’ जैसी फिल्मों को पछाड़ कर यह जगह पाई है।

यह भी पढ़ें: बिग बॉस के घर में है भूत! डर से रात भर सो नहीं पा रहे कंटेस्टेंट्स

बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म

ये 93वें अकाडमी अवॉर्ड्स में ‘बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म’ कैटेगरी के लिए भेजा गया है। अब देखना ये है कि फिल्म ऑस्कर ला पाती है या नही। फिल्म का निर्देशन लीजो जोजो जलीकट्टू पिल्लीस्सेरी ने किया है। जिन्हें 50 वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्मोत्सव में श्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार दिया गया था। बता दें, 6 सितंबर 2019 को 'टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल' में ही फिल्म की स्क्रीनिंग हुई थी। वही ये फिल्म पिछले साल 4 अक्टूबर को रिलीज हुई थी।

यह भी पढ़ें: पूनम से हिली शिल्पा: पति राज कुंद्रा का किया खुलासा, लगाया ये गंभीर आरोप

क्या है कहानी?

जलीकट्टू से ही आप समाज गए होंगे कि यह फिल्म किस चीज़ पर बनी होगी। इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे एक भैंसा कसाईखाने से भाग जाता है और पूरे गांव में आतंक मच जाता है। लेकिन भैंस किसी के काबू में नहीं आता है। फिल्म में भैंस को अलग-अलग तरह से काबू में करने की कोशिश दिखाई गई है साथ ही भैंस ख़ुद को भीड़ से कैसे बचाती है ये दिखाया गया है।

यह भी पढ़ें: तैमूर ने बर्थडे किया विश: मामू अरमान के चेहरे पर आई मुस्कान, तस्वीरें वायरल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story