×

Jiah Khan Suicide Case : दस साल तक न्याय के लिए लड़ती रही मां, जिया खान केस में कोर्ट ने ये बात कह कर सूरज पंचोली को किया बरी

Jiah Khan Suicide Case: बॉलीवुड इंडस्ट्री की बेहद टैलेंटेड एक्ट्रेस जिया खान को गुजरे हुए 10 साल हो चुके हैं, पर आज तक इस केस पर फैसला नहीं हो पाया है।

Shivani Tiwari
Published on: 28 April 2023 12:38 PM GMT (Updated on: 28 April 2023 1:57 PM GMT)
Jiah Khan Suicide Case : दस साल तक न्याय के लिए लड़ती रही मां, जिया खान केस में कोर्ट ने ये बात कह कर सूरज पंचोली को किया बरी
X
Jiah Khan Suicide Case (Photo- Social Media)
Jiah Khan Suicide Case: बॉलीवुड इंडस्ट्री की बेहद टैलेंटेड एक्ट्रेस जिया खान को गुजरे हुए 10 साल हो चुके हैं, पर आज तक इस केस पर फैसला नहीं हो पाया है। फैंस और आम जनता भी जिया खान की मौत के पीछे की वजह जानना चाहती है कि आखिरकार एक्ट्रेस ने किस वजह से मौत को गले लगाया। आखिरकार 10 साल बाद वह दिन आ गया है, जब इस फैसले पर अंतिम फैसला सुना दिया गया है। जी हां!! कोर्ट ने आज दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अपना अंतिम फैसला सुना दिया।

सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने सुनाया अपना फैसला

सीबीआई की स्पेशल कोर्ट न्यायाधीश एएस सय्यद ने 20 अप्रैल को दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद फैसले को सुरक्षित रख लिया था, अब आज उन्होंने फैसला सुनाते हुए सूरज पंचोली को बरी कर दिया। जी हां!! कोर्ट ने फैसला सूरज पंचोली के पक्ष में सुनाया है। पहले इस मामले पर सुनवाई आज सुबह 10:30 बजे होने थी, हालांकि करीब 12:30 बजे एएस सय्यद ने करीब 10 साल से चले आ रहे इस केस में फैसला सुनाते हुए सूरज पंचोली को बरी कर दिया है।

सूरज पंचोली पर थे हत्या के लिए उकसाने के आरोप

जिया खान सुसाइड केस में बॉलीवुड अभिनेता सूरज पंचोली को दोषी ठहराया गया था। सूरज पंचोली पर जिया खान को हत्या के लिए उकसाने के आरोप लगाए गए थे। एक तरफ जहां जिया खान की मां ने भी सूरज पंचोली पर कई गंभीर आरोप लगाए थे, वहीं जिया खान के घर से मिले एक नोट में भी दिवंगत एक्ट्रेस ने सूरज पंचोली पर मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था।

क्या था पूरा मामला

जिया खान सुसाइड केस के बारे में आपको डिटेल में बताएं तो बॉलीवुड की उभरती हुई एक्ट्रेस जिया खान ने साल 2013 में 3 जून को अपने घर पर सुसाइड कर लिया था। जिया खान की मौत ने पूरी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को हिला कर रख दिया था। वहीं जांच पड़ताल में इस केस में जिया खान के बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली को दोषी पाया गया था, महीनों तक जेल में गुजारने के बाद सूरज पंचोली को जमानत दे दी गई थी, लेकिन वहीं जिया खान की मां तो बेटी की मौत का जिम्मेदार तो सूरज पंचोली को ही मान लिया था, और उनको सजा दिलवाने के लिए वह अबतक लड़ती रहीं। साल 2021 में इस केस को एक स्पेशल सीबीआई अदालत को सौंप दिया गया था, जिसके बाद स्पेशल सीबीआई अदालत ने 20 अप्रैल को दोनों पक्षों की आखिरी दलीलें सुनीं और आज अंतिम फैसला सूरज पंचोली के पक्ष में सुनाते हुए उन्हें इस केस से बरी कर दिया।

Shivani Tiwari

Shivani Tiwari

Next Story