×

भारत पर संग्राम: सैफ के बयान पर कंगना ने किया पलटवार

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान ने बीते दिनों भारत को लेकर एक बयान दिया था, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर उन्हें बुरी तरह से ट्रोल किया जा रहा है।

Shreya
Published on: 22 Jan 2020 8:06 AM GMT
भारत पर संग्राम: सैफ के बयान पर कंगना ने किया पलटवार
X
भारत पर संग्राम: सैफ के बयान पर कंगना ने किया पलटवार

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान ने बीते दिनों भारत को लेकर एक बयान दिया था, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर उन्हें बुरी तरह से ट्रोल किया जा रहा है। अब इसी क्रम में कंगना रनौत ने सैफ अली खान के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। कंगना रनौत ने सैफ की आलोचना करते हुए उनके बयान को गलत ठहराया है।

कंगना ने कहा- 'भारत' नहीं था तो 'महाभारत' क्या थी?

कंगना रनौत ने अपनी फिल्म पंगा के प्रमोशन के दौरान कहा कि, ये सच नहीं है। अगर सैफ के मुताबिक कोई 'भारत' था ही नहीं तो 'महाभारत' क्या थी? और वेद व्यास ने 5 हजार साल पुराना जो एक महाकाव्य लिखा वो क्या था? कंगना ने आगे कहा कि कुछ लोग अपने वही विचार रखते हैं जो उन्हें सही लगते हैं लेकिन महाभारत में श्रीकृष्ण ने साफ तौर पर जिक्र किया है कि भारत उस वक्त भी मौजूद था।

यह भी पढ़ें: बड़े बाप की बेटियां! रखती हैं ऐसा शौक कि आपको नहीं होगा यकीन

जिसे जो शूट करता है, वो ही नेरेटिव बनाए हुए हैं

श्रीकृष्ण महाभारत में थे, तो भारत तो था। तभी तो वो महान था। उन्होंने कहा कि पुराने दौर में भी अलग-अलग राजा एक समान पहचान के लिए लड़े हैं जिसे 'भारत' कहा जाता था। कंगना ने कहा कि श्रीकृष्ण पांडवों और कौरवों के साथ में मिलकर हर जगह गए थे कि कौन-कौन हिस्सा ले रहा है और कौन नहीं। छोटे-छोटे नेरेटिव बनाए हुए हैं। कहते हैं कि भारत नहीं था। कंगना ने आगे कहा कि कुछ लोग हैं जिन्हें जो शूट करता है बस वो ही नेरेटिव बनाए हुए हैं।

सैफ ने अपने बयान में कहा था कि...

बता दें कि सैफ ने तानाजी के बारे में बात करते हुए कहा था कि, मुझे नहीं लगता कि यह इतिहास है। इसके अलावा सैफ ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि ब्रिटिश से पहले इंडिया की कोई अवधारणा थी। सैफ अपने इस बयान के बाद काफी ज्यााद ट्रोल हो रहे हैं।









यह भी पढ़ें: 26 जनवरी से शुरू हो रहा चुनावी अभियान, पूरे साल चलेगा ऐसे

तानाजी कर रही है बेहतरीन प्रदर्शन, 'पंगा' इस दिन होगी रिलीज

बता दें कि सैफ अली खान फिल्म तानाजी: द अनसंग वॉरियर में नजर आ रहे हैं। फिल्म को दर्शकों और क्रिटिक्स का खूब प्यार मिल रहा है। फिल्म में अजय देवगन और काजोल मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। वहीं फिल्म की कमाई की बात करें तो फिल्म जल्द ही 200 करोड़ क्लब में एंट्री लेने वाली है। वहीं अगर बात करें कंगना रनौत की फिल्म पंगा की तो उनकी फिल्म 24 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। इस फिल्म को अश्विनी अय्यर ने डायरेक्ट किया है।

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki की ये नई कार: झलक देख हो जाएंगे दिवाने, जानिए क्या है इसमें खास

Shreya

Shreya

Next Story