×

ऐसे बदली कॉमेडी किंग की लाइफ, इस शो से की थी अपनी शुरूआत

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा को कौन नहीं जानता। जब भी स्टेज पर आते हैं तो लोग अपनी हंसी कंट्रोल नहीं कर पाते। कपिल शर्मा आज अपने टैलेंट से लाखों दिलों पर राज करते हैं।

Shreya
Published on: 2 April 2020 10:42 AM GMT
ऐसे बदली कॉमेडी किंग की लाइफ, इस शो से की थी अपनी शुरूआत
X
ऐसे बदली कॉमेडी किंग की लाइफ, इस शो से की थी अपनी शुरूआत

लखनऊ: कॉमेडी किंग कपिल शर्मा को कौन नहीं जानता। जब भी स्टेज पर आते हैं तो लोग अपनी हंसी कंट्रोल नहीं कर पाते। कपिल शर्मा आज अपने टैलेंट से लाखों दिलों पर राज करते हैं। वो मौजूदा समय में खुद का कॉमेडी शो द कपिल शर्मा शो होस्ट करते हैं और उनका शो लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है। लेकिन कपिल के लिए ये सफर इतना आसान नहीं रहा। आज कपिल शर्मा अपना 39वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं और इस खास मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं कि कपिल ने अपने करियर की शुरुआत कहां से की थी।

14 साल पहले की थी करियर की शुरुआत

कपिल शर्मा 2 अप्रैल को 1981 में अमृतसर में जन्मे थें। अमृतसर के इस पंजाबी मुंडे ने अपनी करियर की शुरुआत 14 साल पहले साल 2006 में हंस दे हंसा दे से की थी। इस शो में भी कपिल की कॉमेडी ने सबको हंसने पर मजबूर कर दिया। उनकी कॉमेडी और इस कॉमेडियन को शुरु से ही काफी पसंद किया जाता रहा है। हालांकि भरपूर टैलेंट होने के बाद भी उन्हें इस शो से कोई पहचान नहीं मिल पाई। लेकिन कपिल भी कहां हार मानने वाले थे।

यह भी पढ़ें: टेलीकॉम कंपनियां दे रहीं ये सुविधाएं, लॉकडाउन में दूर रहकर भी जुड़े रहेंगे अपनों से

शो 'ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' से मिली पहचान

इसके बाद कपिल शर्मा शो 'ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' सीजन 3 में नजर आए। इस शो के लिए उन्हें दो बार ऑडिशन राउंड से गुजरना पड़ा। लेकिन इस शो से कपिल को वो पहचान मिलनी शुरु हो गई, जिसकी चाह में कपिल ने अपना सफर शुरु किया। कपिल इस शो के विनर बने। जिसके बाद उनकी सफलता की राह आसान होती गई। इसके बाद कपिल ने कईयों शोज किए।

अब कपिल खुद का शो होस्ट करते हैं और उनकी प्रोफेशनल लाइफ सफलता के सातवें आसमान पर है। उनका शो TRP रेटिंग्स में भी टॉप पर रहता है। वहीं अगर कपिल शर्मा की पर्सनल लाइफ से बात की जाए तो उन्होंने साल 2018 में 2 दिसंबर को अपनी गर्लफ्रेंड गिन्नी चतरथ से शादी रचाई थी। आज दोनों की एक प्यारी सी बेटी भी है, जिसका नाम अनायरा है।

यह भी पढ़ें: इस बैंक ने किया ऐलान, माह के अंत में देगी ग्राहकों को तोहफा

कपिल ने दी 50 लाख की सहायता

वहीं कपिल शर्मा ने PM केयर्स फंड में 50 लाख रुपये की मदद दी। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक नोट में लिखा, ‘यह समय है उनके साथ खड़े होने का जिन्हें हमारी जरूरत है। कोरोना वायरस से खिलाफ जंग लड़ने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में 50 लाख रुपये दान कर रहा हूं। आप सभी से गुजारिश है कि घर पर रहें और सुरक्षित रहें।’

यह भी पढ़ें: राज्यों ने केंद्र से मांगे बकाए पैसे, पूछा क्या बढ़ेगा लॉकडाउन

Shreya

Shreya

Next Story