×

सिर्फ एक सवाल: पहुंचाएगा KBC के हॉटसीट पर, जानिए क्या है प्रोसेस

सोनी टीवी का बहुचर्चित रिएलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का 12वां सीजन जल्द ही शुरू होने वाला है। फिलहाल KBC के प्रोमो घर से ही शूट किए जा रहे हैं।

Shreya
Published on: 10 May 2020 7:50 AM GMT
सिर्फ एक सवाल: पहुंचाएगा KBC के हॉटसीट पर, जानिए क्या है प्रोसेस
X

नई दिल्ली: सोनी टीवी का बहुचर्चित रिएलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का 12वां सीजन जल्द ही शुरू होने वाला है। फिलहाल KBC के प्रोमो घर से ही शूट किए जा रहे हैं। बता दें क शो के रजिस्ट्रेशन प्रोसेश भी शुरू हो चुकी है। शो के होस्ट यानि अमिताभ बच्चन ने ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया बताई है।

ऐसे होगा शो के लिए रजिस्ट्रेशन

शनिवार रात सोनी टीवी पर प्रसारित हुए एक वीडियो में बिग बी ने शो के लिए रजिस्ट्रेशन करने के प्रोसेस के साथ-साथ वो सवाल भी बताया है, जिसका जवाब देने के बाद ही आगे का प्रोसेस शुरू होगा। दरअसल, सोनी टीवी पर रात 9 बजे एक सवाल जारी किया जाएगा, जिसका आपको 24 घंटे के अंदर सही जवाब देना होगा।

यह भी पढे़ं: बड़ी खबर: एयर इंडिया के 5 पायलट कोरोना संक्रमित, खौफ में लोग

इस सवाल का जवाब दे बैठ सकते हैं हॉट सीट पर

जो भी इस सवाल का सही जवाब देगा उनमें से कुछ लोगों को आगे की प्रोसेस के लिए चुना जाएगा। आप इन सवालों का जवाब सोनी ऐप या फिर मैसेज के जरिए भी दे सकते हैं। शनिवार को जारी हुए वीडियो में अमिताभ बच्चन ने पहला सवाल बताया। ये सवाल कोरोना वायरस से जुड़ा हुआ है। तो चलिए आपको बताते हैं क्या है वो सवाल।

सवाल-

चीन में कहां सबसे पहले कोरोना वायरस रोग 2019 या कोविड- 19 की पहचान हुई थी? इस सवाल के ऑप्शन हैं-

A- शेनजोऊ

B- वुहान

C- बीजिंग

D- शंघाई

यह भी पढे़ं: कोरोना होगा छू मंतर: ये बनाएगी दवा, वैक्‍सीन बनाने का जबरदस्त इतिहास

SMS या SonyLIV ऐप के जरिए दे सकते हैं जवाब

इस सवाल का जवाब देने के लिए आप SMS या SonyLIV ऐप के जरिए अपना जवाब दे सकते हैं। SonyLIV ऐप को डाउनलोड कर लॉगिन कर आप अपना जवाब दे सकते हैं। वहीं, SMS से जवाब देने के लिए KBC {space} आपका जवाब (A,B,C or D) {space} उम्र {space} लिंग (पुरुष के लिए M, महिला के लिए F और अन्य के लिए O) लिखकर 509093 पर भेज दें।

आज रात तक है समय

इस सवाल का जवाब देने के लिए आपके पास रविवार रात 9 बजे तक का समय है। इसके बाद आज फिर से 9 बजे दूसरा सवाल पूछा जाएगा। दूसरे सवाल का जवाब देने के लिए भी आपके पास 24 घंटे का समय होगा। ऐसा माना जा रहा है कि ये शो इस बार थोड़ा अलग हो सकता है और कोरोना महामारी के चलते शो की अलग तरीके से शूटिंग भी की जा सकती है।

यह भी पढे़ं: अलग-अलग प्रदेशों से आ रहे श्रमिक, ऐसे सबको पहुंचाया गया घर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story