×

अमिताभ बच्चन का रखा गया था ये अनोखा नाम, शेयर किया रोचक किस्सा

बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन इन दिनों पॉपुलर शो KBC 12 में व्यस्त रहते हैं। गेम के बीच में बातचीत के दौरान एक सवाल क्विट इंडिया मूवमेंट से जुड़ा हुआ आया। इस सवाल के बीच ही अमिताभ ने खुद के नाम से जुड़ा हुआ एक दिलचस्प किस्सा शेयर किया।

Monika
Published on: 13 Oct 2020 4:05 AM GMT
अमिताभ बच्चन का रखा गया था ये अनोखा नाम, शेयर किया रोचक किस्सा
X
KBC

बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन इन दिनों पॉपुलर शो KBC 12 में व्यस्त रहते हैं। कोरोना वायरस से ठीक होने के बाद बिग बी ने इस शोर की शूटिग शुरू कर दी थी। उनकी इसी मेहनत का नतीजा है कि दर्शों के बीच यह शो काफी पॉपुलर है।

शो में खोला ये राज़

आपको बता दें, बीते दिनों राजस्थान के जोधपुर से आई कोमल ने शानदार तरीके से खेल को खेला जिसमें उन्होंने 12, 50,000 रुपयों की धनराशी जीती। गेम के बीच में बातचीत के दौरान एक सवाल क्विट इंडिया मूवमेंट से जुड़ा हुआ आया। इस सवाल के बीच ही अमिताभ ने खुद के नाम से जुड़ा हुआ एक दिलचस्प किस्सा शेयर किया।

क्विट इंडिया मूवमेंट

बिग बी ने बताया कि उनका जन्म अक्टूबर, 1942 में हुआ। इस दौरान भारत में क्विट इंडिया मूवमेंट अपने जोरों पर था। उन्होंने आगे बताया कि यह बात उन दिनों की है जब वह अपनी मां तेजी बच्चन के पेट में थे। वे 8 महीने के थे। इस दौरान जब तेजी बच्चन ने देखा की इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगाता एक जुलूस निकल रहा है तो तेजी भी घर से बाहर निकल गईं और नारे लगाते हुए झुंड के साथ आगे बढ़ गईं।

ये भी पढ़ें…FATF की बैठक से पहले पाक की खुली पोल, अब ब्लैक लिस्ट में जाने का खतरा बढ़ा

ऐसे पड़ा नाम

वही अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन भी अपनी घर पहुंचे। घर आते ही उन्होंने देखा कि तेजी बच्चन घर पर नही हैं जिस कारण वह परेशान हो गए कि इस हालत में वह कहां चली हुईं। जब वापस आकर तेजी ने बताया कि वे झुंड के साथ आंदोलन का हिस्सा बनने गई थीं। उस समय हरिवंश राय बच्चन अपने किसी दोस्त के साथ थे। उनके दोस्त ने तुरंत हंसते हुए कहा कि तेजी जी के पेट में जो बच्चा है अगर लड़का हुआ तो उनका नाम इंकलाब रख देना चाहिए। जिसके बाद अमिताभ ने बताया कि उनका यह अनोखा नाम अमिताभ महान साहित्यकार और उनके पिता हरिवंश राय बच्चन के दोस्त सुमित्रानंदन पंत ने रखा था।

बिग बी का जन्मदिन

वही आपको बता दें, कि हर साल बिग बी अपना जन्मदिन 11 अक्टूबर को मानते हैं। जिसके लिए उनके फैन्स भी उतने ही उत्साहित रहते हैं।उन्हें घर के बाहर लोगों की लंबी कतार देखने को मिलता है। बीते दिनों बिग बी के जन्मदिन के मौके पर सोशल मीडिया पर विश करने वालो की भीड़ लग गई थी।

ये भी पढ़ें…UP: पूर्व फौजी की पत्नी को जिंदा जलाया, हुई मौत, इन पर लगा आरोप

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story