×

पीटे गए अमिताभ बच्चन स्कूल में, सांप की वजह से खानी पड़ी थी 6 बेंत की मार

इसके बाद सभी दोस्त उस सांप को लेकर हॉकी स्टिक पर लेकर स्कूल पहुंच गए। और उनके मास्टर ने देख लिया। और इस हरकत पर अमिताभ को 6 बेंत की सजा दी। इस सजा के बाद सर को थैंक यू कहने की परंपरा थी।

Newstrack
Published on: 19 Dec 2020 9:54 AM GMT
पीटे गए अमिताभ बच्चन स्कूल में, सांप की वजह से खानी पड़ी थी 6 बेंत की मार
X
पीटे गए अमिताभ बच्चन स्कूल में, सांप की वजह से खानी पड़ी थी 6 बेंत की मार photos (social media)

मुंबई : केबीसी 12 के इस शो में कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में दो कर्मवीरों ने इस खेल में हिस्सा लिया। इन कर्मवीरों का नाम रंजीत सिंह दिसाले और ऊषा खरे थी। आपको बता दें कि यह दोनों ही कर्मवीर शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए थे। इन दोनों ने ही शिक्षा के क्षेत्र में काफी बदलाव किया। जिसे इन्होंने इस मंच में साझा किया। इस कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने भी अपने स्कूल से जुड़ी कुछ बातों को साझा किया। उन दिनों उनको बेंत की मार खाकर थैंक यू कहना पड़ता था।

इस कर्मवीर ने शिक्षा के प्रति किया जागरुक

कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में दोनों कर्मवीर का अंदाज थोड़ा बदला हुआ दिख रहा था। पहले हॉटसीट पर ऊषा खरे आई और कुछ सवालों को खेलने के बाद हॉटसीट पर रंजीत सिंह दिसाले ने सवालों को खेला। ऊषा ग्रामीण इलाकों में काफी लोगों को अपने काम से प्रभावित करती है। ग्रामीण लोगों को शिक्षा के प्रति जागरुक किया है।

रंजीत सिंह दिसाले ने शिक्षा को बनाया आसान

केबीसी के इस शो में आए रंजीत सिंह दिसाले ने शिक्षा को टेक्नोलॉजी से जोड़कर बच्चों के लिए दिलचस्प बनाया। इसके साथ उन्होंने किताब के हर पन्नों पर स्कैन कोड का ऑप्शन लाए। इसके साथ बच्चों को कंप्यूटर सीखने के लिए जागरुक किया। बच्चों को कई संस्कृति से रूबरू करवाने की भी कोशिश की। इन्हें शिक्षा को आसान और दिलचस्प बंनाने के लिए सम्मानित भी किया गया है।

ये भी पढ़ें : राखी सांवत ने की गंदी बात: बिग बॉस के घर पर बवाल, रो पड़ीं निक्की तंबोली

अमिताभ को मिली 6 बेंत की सजा

इस मौके पर अमिताभ बच्चन ने अपने स्कूल के कुछ लम्हें को शेयर किया। जिसमें उन्होंने बताया कि एक बार वो अपने दोस्त के साथ थे इस दौरान रॉकवाइपर सांप निकल गया। इस दौरान एक आदमी ने उस सांप को मार दिया। इसके बाद सभी दोस्त उस सांप को लेकर हॉकी स्टिक पर लेकर स्कूल पहुंच गए। और उनके मास्टर ने देख लिया। और इस हरकत पर अमिताभ को 6 बेंत की सजा दी। इस सजा के बाद सर को थैंक यू कहने की परंपरा थी।

ये भी पढ़ें : जन्मदिन विशेष: गंभीर अभिनय के बादशाह, बहुत हंसाते थे ओमप्रकाश

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story