×

फिल्म 'छपाक' में विलेन का नाम नहीं है राजेश, जानिए क्या है असली नाम

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की फिल्म 'छपाक' कल यानि शुक्रवार 10 जनवरी को रिलीज होने वाली है। लेकिन रिलीज होने से पहले ही फिल्म काफी विवादों में फंसती हुई नजर आ रही है।

Shreya
Published on: 9 Jan 2020 4:34 AM GMT
फिल्म छपाक में विलेन का नाम नहीं है राजेश, जानिए क्या है असली नाम
X

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की फिल्म 'छपाक' कल यानि शुक्रवार 10 जनवरी को रिलीज होने वाली है। लेकिन रिलीज होने से पहले ही फिल्म काफी विवादों में फंसती हुई नजर आ रही है। फिल्म को लेकर पहले तो काफी अच्छा बज बना हुआ था, लेकिन दीपिका के JNU प्रोटेस्ट में शामिल होने के बाद उनकी फिल्म को लेकर काफी निगेटिविटी देखी जा रही है। लोग सोशल मीडिया पर #boycottchhapaak के लिए कह रहे हैं।

पात्रों के नाम और धर्म बदलने का आरोप

जहां अभी जेएनयू वाला मामला शांत नहीं हुआ था, वहीं फिल्म को लेकर एक और विवाद शुरु हो गया है। दरअसल, सोशल मीडिया पर ऐसा कहा जा रहा है कि फिल्म में एसिड अटैक करने वाले आरोपी नदीम खान का नाम बदलकर राजेश कर दिया गया है। यूजर्स कह रहे हैं कि फिल्म में जानबूझकर पात्रों के नाम और धर्म बदला गया है।

लक्ष्मी अग्रवाल की असल जिंदगी पर आधारित है फिल्म

छपाक फिल्म लक्ष्मी अग्रवाल की असल जिंदगी पर आधारित है। साल 2005 में लक्ष्मी पर एसिड अटैक किया गया था। लक्ष्मी अग्रवाल की उम्र उस वक्त महज 15 साल की थी। दिल्ली के खान मार्केट में नदीम खान और तीन अन्य ने कथित तौर पर लक्ष्मी अग्रवाल पर तेजाब फेंका था।

यह भी पढ़ें: अभी और कंपाएगी ठंड: सीजन का सबसे बड़ा हिमपात, टूटा 40 साल का रिकॉर्ड

स्वराज्य मैगजीन का हवाला

फिल्म इसी घटना पर बेसड है। सोशल मीडिया पर बहुत से यूजर्स ने ये दावा किया है कि फिल्म में किरदारों के नाम और धर्म जानबूझकर बदला गया है। यूजर्स कह रहे हैं कि फिल्म में लक्ष्मी पर एसिड अटैक करने वाले आरोपी का नाम नदीम खान बदलकर, राजेश कर दिया गया है। लोग स्वराज्य नाम की मैगजीन के एक लेख का हवाला देते हुए ऐसा कह रहे हैं।

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने किया ट्वीट

क्या JNU जाना दीपिका पर पड़ेगा भारी, लोगों ने कहा- #BoycottChhapaak

वहीं इस मामले में बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ट्वीट किया है कि, अगर वास्तव में दीपिका पादुकोण और निर्माता ने फिल्म में मुस्लिम (नदीम) से आरोपी का नाम बदलकर हिंदू (राजेश) नाम रखा गया है, तो ईशकरन कानूनी नोटिस ड्राफ्ट कर रहे हैं। वह मानहानि है।

यह भी पढ़ें: US-IRAN जंग के बीच भारतीय नौसेना ने तैनात किये जंगी जहाज

फिल्म में राजेश, मालती के दोस्त का नाम

हालांकि एक न्यूज एजेंसी में छपी खबर के मुताबिक, फिल्म लक्ष्मी अग्रवाल के जिंदगी पर आधारित है, लिहाजा उसकी कहानी भी वही है। लेकिन फिल्म में पात्रों के नाम बदल दिए गए हैं। फिल्म में लक्ष्मी का असल नाम न देकर मालती रखा गया है। जबकि फिल्म में एसिड फेंकने वाले आरोपी का नाम नदीम खान के बजाय बशीर खान उर्फ बब्बू रखा गया है।

फिल्म में मालती के दोस्त के किरदार का नाम राजेश रखा गया है। न्यूज एजेंसी के रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म छपाक में नदीम खान, नईम खान या ऐसे किसी भी किरदार का कोई जिक्र नहीं है। 'छपाक' में राजेश शर्मा, मालती यानी लक्ष्मी के बॉयफ्रेंड का नाम है।

यह भी पढ़ें: CAA के चलते पीएम मोदी का असम दौरा रद्द, नहीं करेंगे खेलो इंडिया गेम्स का उद्घाटन

Shreya

Shreya

Next Story