×

CAA के चलते पीएम मोदी का असम दौरा रद्द, नहीं करेंगे खेलो इंडिया गेम्स का उद्घाटन

10 जनवरी से होने वाले खेलो इंडिया गेम्स समारोह का उद्घाटन करने पीएम नरेंद्र मोदी असम नहीं जाएंगे। बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने इस बात की पुष्टि की है।

Shreya
Published on: 9 Jan 2020 3:41 AM GMT
CAA के चलते पीएम मोदी का असम दौरा रद्द, नहीं करेंगे खेलो इंडिया गेम्स का उद्घाटन
X

गुवाहाटी: 10 जनवरी से होने वाले खेलो इंडिया गेम्स समारोह का उद्घाटन करने पीएम नरेंद्र मोदी असम नहीं जाएंगे। बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पीएम मोदी समयाभाव के कारण असम में खेलो इंडिया समारोह का उद्घाटन करने नहीं आ पाएंगे। बता दें कि 10 जनवरी से 22 जनवरी तक असम की राजधानी गुवाहाटी में खेलो इंडिया कार्यक्रम का आयोजन होना है।

एएएसयू की चेतावनी के मद्देनजर दौरा हुआ रद्द

हालांकि, यह भी माना जा रहा है कि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन की अगुआई कर रहे ऑल स्टूडेंट्स यूनियन (एएएसयू) की चेतावनी के मद्देनजर पीएम का असम दौरा रद्द कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: ईरान अमेरिका जंग शुरू, 22 मिसाइलों के जवाब में दागे राकेट, जानिए कब हुआ

प्रवक्ता माला ने बताई ये वजह...

बुधवार को बीजेपी की असम यूनिट के प्रवक्ता दीवान ध्रुव ज्योति माला ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि, पीएम मोदी का दौरा रद्द हो गया है। माला ने कहा कि राज्य सरकार ने पीएम मोदी से संपर्क किया था, लेकिन उनका दौरा संभव नहीं हो पाया। समयाभाव होने के चलते पीएम मोदी नहीं आ पाएंगे।

जब कार्यक्रम ही नहीं हुआ तो रद्द कैसे होगा- सरमा

हालांकि राज्य के वित्तमंत्री हेमंत बिस्व सरमा का कहना है कि, राज्य सरकार को प्रधानमंत्री का कोई कार्यक्रम ही नहीं मिला है। इसलिए जब दौरा तय ही नहीं हुआ तो फिर रद्द कैसे हो सकता है। पीएम मोदी के गुवाहाटी आने की खबर ऐसे समय में आई, जब असम में सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन चल रहा है। ऐसे में ये भी माना जा रहा है कि, पीएम मोदी का असम दौरा सीएए के विरोध के कारण रद्द कर दिया।

यह भी पढ़ें: फिर भीषण आग की चपेट में दिल्ली, 1 की मौत, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां मौजूद

AASU ने दी थी ये चेतावनी

बता दें कि बीते दिनों नए नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन की अगुआई कर रहे ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (AASU) ने पीएम मोदी के राज्य में आने को लेकर बड़े विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी थी। AASU के अध्यक्ष दीपांका कुमार नाथ ने 2019, दिसंबर में कहा था कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पास हो चुका है, उसके पास होने के बाद पहली बार पीएम मोदी यहां आ सकते हैं। अगर पीएम खेलो इंडिया के लिए असम आए तो बड़े स्तर पर विरोध-प्रदर्शन आयोजित किया जाएगा। हालांकि, असम बीजेपी के प्रवक्ता दीवान ध्रुब ने बताया कि पीएम मोदी के पास समय न होने के कारण उनका दौरा रद्द हो गया है।

यह भी पढ़ें: यहां हुआ दर्दनाक हादसा: बस-मालगाड़ी की टक्कर में 7 की मौत, 30 घायल

Shreya

Shreya

Next Story