×

फिर भीषण आग की चपेट में दिल्ली, 1 की मौत, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां मौजूद

दिल्ली में एक बार फिर से भीषण आग लगने की खबर है। दिल्ली के पटपड़गंज औद्योगिक क्षेत्र में गुरुवार की सुबह भीषण आग लग गई। बताया जा रहा है कि यह आग पेपर प्रिंटिंग प्रेस में लगी है।  इस आग की घटना में अब तक एक शख्स

suman
Published on: 9 Jan 2020 2:45 AM GMT
फिर भीषण आग की चपेट में दिल्ली, 1 की मौत, मौके पर दमकल की 35 गाड़ियां मौजूद
X

नई दिल्ली: दिल्ली में एक बार फिर से भीषण आग लगने की खबर है। दिल्ली के पटपड़गंज औद्योगिक क्षेत्र में गुरुवार की सुबह भीषण आग लग गई। बताया जा रहा है कि यह आग पेपर प्रिंटिंग प्रेस में लगी है। इस आग की घटना में अब तक एक शख्स के मरने की खबर है। पटपड़गंज इंडस्ट्रियल इलाके में लगी भीषण आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 35 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं।

यह पढ़ें....ईरान-अमेरिका जंग शुरू, बगदाद में दूतावास के पास फिर हमला, जानिए कब हुआ

दिल्ली पुलिस ने कहा कि पटपड़गंज इंडस्ट्रियल इलाके में पेपर प्रिंटिंग प्रेस में लगी भीषण आग में एक की मौत हो गई है। हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि आग किन वजहों से लगी और इसमें कितना नुकसान हुआ है। बता दें कि दिल्ली में लगातार आगजनी की खबरें आती रहती हैं।

पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया पूर्वी दिल्ली का बड़ा औद्योगिक इलाका है। आनंद विहार से सटे इस इलाके में कई इंडस्ट्रियल यूनिट हैं। यहां हजारों की संख्या में लोग काम करते हैं। कई छोटी बड़ी फैक्ट्रियों में यहां दिन-रात काम होता है। गुरुवार सुबह अचानक आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है। पुलिस जांच में जुटी है। उधर दमकल की गाड़ियां भी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही हैं।

यह पढ़ें....गडकरी के गढ़ में कांग्रेस ने मारी सेंध, 31 सीट जीतकर हाथ ने छोड़ी छाप

इससे पहले दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके में एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि पलभर में चारों तरफ आग फैल गई हादसे के बाद जोरदार धमाका हुआ, जिसकी वजह से फैक्ट्री की इमारत ढह गई। आग बुझाने के दौरान 14 दमकल कर्मियों समेत 18 लोग घायल हो गए।आग तो बुझ गई लेकिन बचाव में एक दमकलकर्मी की मौत हो गई।पिछले 1-2 महीने में दिल्ली में आग लगने की कई घटनाएं हुई है।

suman

suman

Next Story